Raksha Bandhan 2023: यूपी-उत्तराखंड की महिलाओं को रक्षाबंधन पर बड़ी सौगात, सरकार का फैसला सुन चमक उठेंगी आंखें!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1847566

Raksha Bandhan 2023: यूपी-उत्तराखंड की महिलाओं को रक्षाबंधन पर बड़ी सौगात, सरकार का फैसला सुन चमक उठेंगी आंखें!

UP-Uttarakhand Free Bus Service on Rakshabandhan 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम धामी ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. आज और कल महिलाएं फ्री में बस से यात्रा कर सकेंगी. 

 

Raksha Bandhan 2023 FREE BUS SERVICE

Raksha Bandhan 2023: आज देशभर में रक्षा बंधन का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. आज से कल तक महिलाएं फ्री में बस से यात्रा कर सकेंगी. 48 घंटे की फ्री बस सेवा की शुरुआत हो चुकी है. रोडवेज के माध्यम से माताएं-बहनें कल रात 12:00 तक फ्री में यात्रा कर सकती हैं. राखी बांधने जा रही बहनों को परिवहन का ये गिफ्ट खूब भा रहा है. वह सरकार के इस फैसले से बेहद खुश हैं. 

48 घंटे के लिए चलेंगी 347 अतिरिक्त बसें 
रक्षाबंधन के मौके पर आज और कल प्रदेश में 347 अतिरिक्त बसें चलेंगी. ये बसें 12 प्रमुख रूटों पर चलाई जाएंगी, जिनमें लखनऊ से 54 बस गोरखपुर, 51 दिल्ली, 34 बहराइच, 32 गोंडा-बलरामपुर, 17 कानपुर, 37 आजमगढ़, 10 वाराणसी, 35 प्रयागराज, 20 आगरा-मथुरा रोड वाया एक्सप्रेस वे, 30 बस कानपुर दिल्ली रोड, 15 देहरादून और 12 हरिद्वार के लिए आवंटित की गई हैं. बस स्टेशन पर महिलाओं का स्वागत किया जाएगा. 

उत्तराखंड में भी फ्री बस सेवा 
यूपी के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा शुरू की गई है. सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा, "रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर दिनांक 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से 31 अगस्त रात्रि 12 बजे तक उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में माताओं-बहनों की यात्रा निःशुल्क किए जाने का निर्णय लिया है. हमारी बहनें उत्तराखण्ड सहित अन्य राज्यों से होकर जाने वाली उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा सुविधा का लाभ उठा सकती हैं." 

LPG Cylinder: गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता और उज्जवला में सब्सिडी दोगुनी, मोदी सरकार का रक्षाबंधन पर बहनों को तोहफा
 

Trending news