Rakhi Gift for Sister: रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये पांच शानदार Gift, बजट फ्रेंडली होने के साथ आएंगे सभी जगह काम
Advertisement

Rakhi Gift for Sister: रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये पांच शानदार Gift, बजट फ्रेंडली होने के साथ आएंगे सभी जगह काम

Rakhi Gift for Sister: भाई अपनी बहन को खूबसूरत उपहारों से सरप्राइज (Gift On Rakhi) देते हैं, लेकिन अगर आप कन्फ्यूज हैं कि आप इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को क्या गिफ्ट दें तो हम आपकी मदद कर सकते हैं.. इस रिपोर्ट से आपको हेल्प मिलेगी..

Rakhi Gift for Sister: रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये पांच शानदार Gift, बजट फ्रेंडली होने के साथ आएंगे सभी जगह काम

Rakhi Gift for Sister: रक्षाबंधन (Rakshabandhan) भाई-बहन के प्यार का त्योहार है जिसका इंतजार हर साल रहता है. भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन इस साल 11-12 अगस्त को मनाया जाएगा. हिंदू त्योहारों (Hindu Festival) के प्रमुख त्योहारों में से एक रक्षाबंधन पर बहन अपने भाई को राखी बांधती हैं, बदले में भाई रक्षा का वचन तो देता ही है साथ में एक प्यारा सा तोहफा भी बहन को देता है. 

भाई राखी से पहले ही बहन के लिए गिफ्ट लेकर रख लेते हैं. अगर आपने बहन को देने के लिए अभी तक कोई गिफ्ट नहीं सोचा है तो नीचे दी गई लिस्ट में से बजट फ्रेंडली गिफ्ट सिलेक्ट कर सकते हैं. कई बार हम गिफ्ट को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि क्या लें और क्या न लें.

लैपटॉप बैग
अगर आपकी बहन वर्किंग है तो लैपटॉप बैग उसके लिए काफी जरूरतमंद गिफ्ट हो सकता है. आप कई तरह के लैपटॉप बैग्स में एक पसंद कर सकते हैं. बाजार में और ऑनलानइ इनकी रेंज 500-1000 रुपये के बीच से शुरू हो जाती है. अपने बजट के हिसाब से आप लैपटॉप बैग ऑर्डर कर सकते हैं. इन बैग्स में लैपटॉप के साथ कुछ जरूरी सामान भी आ जाता है.

Rakshabandhan 2022: जन्म लेते ही शनिदेव की बहन ने मचाया था प्रलय, कांपने लगे थे देवता, जानें कौन हैं भ्रद्रा, राखी पर मंडरा रहा है साया

ब्यूटी प्रोडक्ट्स 
महिलाओं को सजना-संवरना बहुत पसंद होता है. इस राखी पर आप अपनी बहन को मेकअप और स्पा हैम्पर गिफ्ट में दे सकते हैं. कॉस्मेटिक उसके लुक को बढ़ाने में उसकी मदद करेगा और स्पा की चीजों से उसे एक पल के लिए आराम करने में मदद करेंगी. आपकी बहन भी खुश होगी तो यकीनन आप भी खुश होंगे.

स्लिंग बैग
आजकल इन दिनों स्लिंग बैग्स ट्रेंड में है. ये कंफर्टेबल भी होते हैं और आराम से कैरी भी कर सकते हैं. ज्यादातर लड़कियां ऐसी हैं जो बैग के साथ ही बाहर निकलती हैं. ऐसे में स्लिंग बैग गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. डिजायन और कीमत आप अपने हिसाब से तय कर सकते हैं.

ब्लूटूथ हेडफोन-स्मार्टवॉच 
रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन या भाई को ब्लूटूथ हेडफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं. आज के समय में ब्लूटूथ हेडफोन की काफी डिमांड है. स्मार्टवॉच गिफ्ट के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. स्मार्टवॉच में बहुत सी सुविधाएं दी जाती हैं और बहुत से ऑप्शन भी होते हैं. इन दोनों रेंज हजार रुपये से शुरू होती है.

Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurat: फटाफट दूर करें कंफ्यूजन, राखी बांधने के लिए इतनी देर रहेगा शुभ मुहूर्त, जानें बांधने का सही समय

पेन गिफ्ट है अच्छा ऑप्शन
ऑफिस वर्किंग हो या कॉलेज गोइंग, बहन के लिए पेन एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. किसी को पेन गिफ्ट करना अच्छा माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि आप किसी को पेन दे रहे हो तो उसकी सफलता की कामना कर रहे हो. बहुत सारी वेबसाइट्स हैं जहां से आप पेन ऑर्डर कर सकते हैं. इस समय सेल भी कई जगह चल रही है.

किस मुहूर्त में बांधें राखी
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस साल रक्षाबंधन पर्व 11 अगस्त 2022 को पड़ने जा रहा है, जिसमें अपराह्न व्यापिनी पूर्णिमा में भद्रा दोष बना हुआ है. पंचांग के अनुसार 11 अगस्त 2022 को सूर्योदय के साथ चतुर्दशी तिथि रहेगी और इस दिन सुबह 10:58 से पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी. जिसके साथ भद्रा भी लग जाएगी जो कि इस दिन रात को 08:50 बजे तक रहेगी. चूंकि शास्त्रों में भद्राकाल में श्रावणी पर्व को मनाने के लिए निषेध किया गया है, ऐसे में रात्रि 08:50 के बाद ही राखी बांधना शुभ रहेगा. भद्रा में राखी बांधना शुभ (Raksha Bandhan 2022 Muhurat) नहीं माना गया है

रक्षाबंधन 2022 पर भद्रा काल
राहुकाल-11 अगस्त दोपहर 2 बजकर 9 मिनट से 3 बजकर 47 मिनट तक रहेगा
रक्षा बंधन भद्रा समाप्त-रात 8 बजकर 24 मिनट से 9 बजकर 47 मिनट तक रहेगा

इस समय नहीं लगेगा भद्रा का दोष
रक्षाबंधन के दिन लगने वाली भद्रा का निवास पृथ्वी लोक पर न होकर पाताल लोक पर है. रक्षा बंधन के दिन घटित होने वाली भद्रा वृश्चिका भद्रा है. सर्पिणी भद्रा नहीं होने के कारण यदि बहुत मजबूरी हो तो बहनें अपने भाई को शाम 6:08 से रात 8 बजे के बीच भी राखी बांध सकती हैं.

Raksha Bandhan 2022: राखी पर भद्रा का साया: रक्षाबंधन 11 को मनाएं या 12 को! जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त
 

Trending news