Rain In UP: यूपी में बारिश और ओलों ने मचाई तबाही, अब तक 7 लोगों की मौत, प्रभावित किसानों को 4 लाख रुपये की राहत राशि
Advertisement

Rain In UP: यूपी में बारिश और ओलों ने मचाई तबाही, अब तक 7 लोगों की मौत, प्रभावित किसानों को 4 लाख रुपये की राहत राशि

Rain In UP:  खेतों में आलू की खुदाई चल रही थी और सरसों की फसल भी तैयार थी, लेकिन बारिश से ये फसले बरबाद हो गई हैं.. किसानों की इस चिंता को देखकर  मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न जनपदों में हुई बारिश और ओलावृष्टि के दृष्टिगत अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य के निर्देश दिए हैं...

 

यूपी में बारिश-ओलावृष्टि से आफत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश होने से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 7  लोगों की मौत हो गई तो वहीं, अलग-अलग जिलों में हुई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों का भारी नुकसान किया है. इन घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जनहानि का संज्ञान लिया है. सीएम ने प्रभावित परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान भी किया है.

सीएम योगी ने किया मुआवजे की राशि का ऐलान
सीएम योगी ने आपदा से हुई जनहानि में प्रत्येक प्रभावित परिवार को 4 लाख रुपये की अनुमन्य राहत राशि देने का ऐलान किया है. सीएम योगी ने आदेश दिया है कि तत्काल मदद प्रदान करें. जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान की जाए .फसलों के नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए ताकि इस संबंध में कार्यवाही की जा सके.

भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण 7 लोगों की मौत
यूपी के सोनभद्र जिले में कई जगह हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण अब तक 7 लोगों की मौत का मामला प्रकाश में आया है. रामपुर बर्कोनिया थाना के बैजनाथ गांव में ओलावृष्टि की चपेट में आने से 1 महिला की मौत हो गई है जबकि कोंन थाना क्षेत्र के चकरिया में नाला पार करते समय 6 लोग बह गए.  6 लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई.  कल देर शाम को दोनों थाना क्षेत्र में अचानक तेज बरसात और ओलावृष्टि हुई.  वहीं आकाशीय विजली की चपेट में आने से बभनी थाना क्षेत्र के पिपरखाड़ में मोहम्मद शमसेर 32 वर्ष की मौत हो गई.

बिजनौर में बेमौसम तेज बारिश से मौसम हुआ सुहावना
बिजनौर में रात भर बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश होती रही. बारिश के चलते गेहूं की फ़सल खराब होने का अंदेशा है. बारिश के कारण लोग घरों में कैद हो गए.

फर्रुखाबाद- बढ़ी आमजन की मुश्किलें
फर्रुखाबाद में बारिश ने आमजनों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बड़ाई जिले में शनिवार सुबह की बारिश ने गेहू की फसल को नुकसान पहुंचाया है.

शाहजहांपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज
सुबह से हो रही बूंदाबांदी से पारा 3 डिग्री नीचे गिर गया.  गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान होने की आशंका है.  तेज हवा चलने की भी चेतावनी जारी की गई है. गन्ना शोध परिषद के मौसम वैज्ञानिक नजर बनाए हुए हैं.

UP Weather Update: यूपी-उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, बारिश से फसलों को नुकसान, आंधी और ओलावृष्टि के आसार, जानें IMD का येलो अलर्ट

Watch: खाने के दोगुने पैसे देने से छात्र ने किया इंकार, ढाबा मालिक ने दौड़ा कर पीटा

Trending news