Rain Alert in UP : यूपी में अगले 5 दिन तक छाए रहेंगे बादल, इन हिस्‍सों में IMD का प्री मॉनसून बारिश की संभावना
Advertisement

Rain Alert in UP : यूपी में अगले 5 दिन तक छाए रहेंगे बादल, इन हिस्‍सों में IMD का प्री मॉनसून बारिश की संभावना

Rain Alert in UP : ईरान के ऊपर तैयार हुआ पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान, पाकिस्तान और पंजाब होते हुए यूपी तक पहुंच चुका है. ऐसे में दक्षिणी के जिलों में बूंदाबांदी और बारिश के आसार हैं. मंगलवार को भी बादलों की आवाजाही बनी रही.  

Rain Alert in UP : यूपी में अगले 5 दिन तक छाए रहेंगे बादल, इन हिस्‍सों में IMD का प्री मॉनसून बारिश की संभावना

Rain Alert in UP : यूपी में अगले चार से पांच दिन में मौसम में खासा बदलाव देखने को मिलेंगे. इसकी आहट सोमवार से ही दिखने लगी थी. प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिले में सोमवार शाम से बादलों की आवाजाही शुरू हो गई थी. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

दिखने लगा पश्चिमी विक्षोभ का असर 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी मोहम्‍मद दानिश ने बताया कि अगले 5 दिन बादल छाए रहने के साथ ही बूंदाबांदी भी हो सकती है. इससे न्‍यूनतम तापमान भी गिरेगा. उन्‍होंने बताया कि ईरान के ऊपर तैयार पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान, पाकिस्तान और पंजाब होते हुए यूपी तक पहुंच चुका है. ऐसे में दक्षिणी के जिलों में बूंदाबांदी और बारिश के आसार हैं. वहीं, 16 और 17 मार्च को तेज हवाओं के झमाझम बारिश की संभावना है. 

बादलों की आवाजाही 
उन्‍होंने बताया कि इसके चलते दिल्‍ली, दिल्‍ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ समेत राजस्‍थान समेत कई राज्‍यों में मौसम में बदलाव जारी रहेगा. वहीं, मंगलवार को भी लखनऊ समेत कानपुर, गोरखपुर, गाजियाबाद में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इन जिलों में दिनभर बादलों की आवाजाही रही.  

पहाड़ों पर हो रहा ठंडक का एहसास 
वहीं, उत्‍तराखंड में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. उत्तरकाशी और अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने मौसम के रुख बदल दिया. पिछले दिनों यहां हुई बर्फबारी ने पर्यटकों का आकर्षण खींचा है. यही वजह कि इन इलाकों में सुबह और शाम ठंडक का एहसास होता है. मंगलवार सुबह भी ठंड जैसी स्थिति महसूस हुई. राजधानी लखनऊ में लोगों को मौसम में नरमी का एहसास हुआ. 

इन राज्‍यों में भी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने असम और सिक्किम में अगले 24 घंटों के दौरान गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा में भी बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी उम्मीद है.

Watch: यूपी सरकार की तरफ से रामायण और दुर्गा पाठ कराने के ऐलान पर धर्मगुरुओं में घमासान

Trending news