गोला गोकर्णनाथ चुनाव पर बोले डिप्टी सीएम -लोगों ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर दिया है वोट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1424336

गोला गोकर्णनाथ चुनाव पर बोले डिप्टी सीएम -लोगों ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर दिया है वोट

Prayagraj News: लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा है कि बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी भारी बहुमत से जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की जो योजनाएं चलाई जा रही हैं. 

गोला गोकर्णनाथ चुनाव पर बोले डिप्टी सीएम -लोगों ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर दिया है वोट

मो.गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने देर शाम सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों, कानून व्यवस्था और स्वास्थ सेवाओं को लेकर बैठक की. इस मौके पर प्रयागराज में डेंगू के बढ़ते प्रकोप और संचारी अभियान की भी समीक्षा की. डिप्टी सीएम ने डेंगू को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. डिप्टी सीएम ने कहा है कि प्रयागराज में 54 डेंगू मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और 24 मरीजों का घर पर इलाज चल रहा है. जिन मरीजों का घर पर इलाज हो रहा है उन तक मोबाइल यूनिट भेज कर उनका इलाज कराएंगे. अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को उच्च कोटि का इलाज मिले इसे सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संचारी रोग अभियान को और तेज करने का कमिश्नर प्रयागराज को निर्देश दिया है. डिप्टी सीएम ने कहा है कि अस्पतालों में प्लेटलेट्स और दवाइयों का समुचित इंतजाम रहेगा. डिप्टी सीएम ने कहा है कि जनता से अपील करता हूं कि सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ आपके साथ खड़ी है. सभी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध है कहीं कोई समस्या नहीं है. उन्होंने कहा कि केवल 4 जिलों में डेंगू के मामले चिंताजनक हालात में पहुंचे हैं, जिसमें प्रयागराज पहले नंबर पर है, नंबर दो पर लखनऊ,तीसरे नंबर पर जौनपुर और चौथे नंबर पर अयोध्या है. बाकी प्रदेश में डेंगू के मामले पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा नहीं है.

 डिप्टी सीएम ने कहा है कि यह भी देखा जा रहा है कि डेंगू क्यों पनपा. यह हो सकता है कि संचारी रोग अभियान में लापरवाही बरती गई हो. इसके लिए कमिश्नर की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए गए हैं. जिस केमिकल से फागिंग की जाती है उसे भी जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है और 3 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है.

पीड़ित परिवार को मिलेगा न्याय 
प्रयागराज में ग्लोबल हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में खराब प्लेटलेट चढ़ाए जाने से डेंगू मरीज प्रदीप कुमार पांडेय की मौत हो गई थी. प्रदीप के परिजनों ने भी डिप्टी सीएम से मुलाकात की और अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर न्याय दिलाने की मांग की. डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है. सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. अस्पताल को पहले ही सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा है कि पीड़ित परिवार को सुविधाएं और मुआवजा भी मिले, इसके साथ ही अस्पताल को कठोर दंड मिले ताकि भविष्य में ऐसी गलती ना हो यह सुनिश्चित करेंगे. 

गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी की होगी जीत- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा है कि बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी भारी बहुमत से जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की जो योजनाएं चलाई जा रही हैं. वह लोगों तक पहुंची हैं. योगी जी का जो ला एंड आर्डर है जनता उसकी सराहना कर रही है. गोला गोकर्णनाथ में लोगों ने जाति और धर्म से ऊपर उठकर कमल का बटन दबाया है. इसलिए अमन गिरी जी प्रचंड बहुमत से जीतेंगे. 

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेसी द्वारा मतदान की टाइमिंग पर उठाए जा रहे सवालों पर करारा जवाब दिया है. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि विपक्षी दल डिरेल हो गए हैं. इनके पास कोई नीति एजेंडा नहीं है. भारतीय जनता पार्टी शुचिता के साथ पीएम मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण योजनाओं को लेकर जन जन पहुंच रही है. जिससे जनता का भरोसा भाजपा पर दिनों दिन बढ़ रहा है और गुजरात चुनाव में भी बीजेपी को भारी जीत मिलेगी. 

Trending news