Prayagarj Shootout: प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी 8 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, फोन कॉल से STF ने खोली थी कलई
Advertisement

Prayagarj Shootout: प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी 8 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, फोन कॉल से STF ने खोली थी कलई

 Prayagarj Shootout: माफिया अतीक के गुर्गों की मदद करने के आरोपी पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया गया है.... जिले के 3 थानों के 8 पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई की गई है...ट्रांसफर आदेश में प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण बताया गया है. 

 

 Prayagarj Shootout: प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी 8 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, फोन कॉल से STF ने खोली थी कलई

मो.गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज शूटआउट के करीब चार हफ्ते बाद यूपी सरकार ने अतीक अहमद के मददगार पुलिसकर्मियों पर सख्त एक्शन लिया है. अतीक के गुर्गों की मदद करने के आरोपी पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है. ये कार्रवाई जिले के 3 थानों के 8 पुलिसकर्मियों पर की गई है. पुलिस मुख्यालय से इन पुलिसकर्मियों के तबादले को लेकर आदेश जारी हुआ है.  STF की रिपोर्ट पर ADG कार्मिक ने सभी दोषी पुलिस कर्मियों का प्रयागराज से बाहर ट्रांसफर किया है.

प्रयागराज में तैनात आठ पुलिसकर्मियों का तबादला
पुलिस मुख्यालय ने STF के खुलासे के बाद 3 थानों के 8 पुलिसकर्मियों को जिले से बाहर भेज दिया है. इनमें एक इंस्पेक्टर और तीन दरोगा समेत आठ पुलिसकर्मी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि माफिया अतीक गिरोह से नजदीकियों के चलते ट्रांसफर किए गए हैं.

माफिया अतीक गिरोह से नजदीकियों के चलते इनका हुआ तबादला

1-धूमनगंज थाने में तैनात इंस्पेक्टर वजी उल्लाह का तबादला.
2-करैली थाने में तैनात दरोगा इबरार अहमद का ट्रांसफर सीतापुर हो गया.
3-दरोगा समी आलम को मेरठ पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय भेजा गया है.
4-दरोगा उबैदुल्ला अंसारी को जालौन पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय भेजा गया.
5-सिपाही फारूक अहमद को शाहजहांपुर.
6-बाबर अली को कानपुर देहात.
7-महफूज आलम को ललितपुर .
8-मोहम्मद अयाज खान को बदायूं भेजा गया है.

जांच में आठों पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध 
प्रयागराज पुलिस की संस्तुति पर आठों पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है. ट्रांसफर आदेश में प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण बताया गया है. पुलिस की गोपनीय जांच में आठों पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. उमेश पाल हत्याकांड के बाद माफिया अतीक गिरोह की मदद करने की बात भी सामने आई थी.

अतीक के गुर्गों पर शिकंजा
उमेशपाल हत्याकांड मामले में मफिया अतीक अहमद के गुर्गों पर लगातार पुलिस का एक्शन जारी है. बुधवार को यूपी पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धूमनगंज इलाके से अतीक अहमद के तीन करीबियों को उठाया है. इनके पास से क्राइम ब्रांच की टीम को रायफल समेत कई अन्य हथियारों की बरामद हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल को यूएस की कोल्ट पिस्टल से गोली मारी गई थी. कोल्ट पिस्टल से माफिया अतीक अहमद के बेटे असद ने गोली मारी थी जिसकी एक मैगजीन मंगलवार को अतीक के कार्यालय से बरामद हुई थी.

माफिया अतीक के शूटरों की फरारी में बिहार के बाहुबली नेता का हाथ
जानकारी के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड में शामिल बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर अरमान प्रयागराज से बिहार पहुंचे थे. आरजेडी के बाहुबली नेता ने दोनों शूटरों के ठहरने का इंतजाम किया था. शूटर तीन दिनों तक बिहार में आरजेडी के बाहुबली नेता के अलग-अलग ठिकाने पर थे. एसटीएफ के पहुंचने से पहले ही दोनों शूटरों ने बिहार में अपना ठिकाना बदल लिया. एसटीएफ की एक यूनिट अभी भी बिहार में मौजूद है. एसटीएफ को पुख्ता जानकारी है कि माफिया अतीक के फरार दोनों शूटर अभी भी बिहार में हैं.

Chaitra Navratri 2nd Day: नवरात्रि के दूसरे दिन जयकारे से गूंजा मिरजापुर का मां विंध्यवासिनी धाम, ब्रह्मचारिणी की पूजा के लिए भक्तों ने लगाई हाजिरी

Watch: मारपीट के आरोप में केस दर्ज होने पर करौली बाबा ने दी सफाई, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news