'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': फटाफट डालें आज होने वाली बड़ी खबरों पर नजर, पूरे दिन सुर्खियों में रहेगी ये NEWS
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': फटाफट डालें आज होने वाली बड़ी खबरों पर नजर, पूरे दिन सुर्खियों में रहेगी ये NEWS

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सीएम योगी गोरखपुर, चंदौली और वाराणसी दौरे पर रहेंगे. वहीं पश्चिमी यूपी में सपा और रालोद की एक साथ रैली को लेकर रणनीति तैयार होगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को प्रयागराज में रहेंगे. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': फटाफट डालें आज होने वाली बड़ी खबरों पर नजर, पूरे दिन सुर्खियों में रहेगी ये NEWS

UP Uttarakhand Politics 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सीएम योगी गोरखपुर, चंदौली और वाराणसी दौरे पर रहेंगे. वहीं पश्चिमी यूपी में सपा और रालोद की एक साथ रैली को लेकर रणनीति तैयार होगी. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

UP Assembly Elections: यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे 257 उम्मीदवार, जानिए EC ने क्यों किया डिस्‍क्‍वालिफाई?

यूपी के सीएम योगी का चंदौली और वाराणसी दौरा

रविवार को यूपी के सीएम योगी चंदौली और वाराणसी दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी आज गोरखपुर में जनता दरबार लगाएंगे. मुख्यमंत्री योगी गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. प्रधानमंत्री के 7 दिसंबर के दौरा और लोकार्पण कार्यक्रम के सम्बंध में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देंगे.

सीएम धामी हरिद्वार-उधमसिंहनगर
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी रविवार को हरिद्वार और उधमसिंहनगर दौरे पर हैं. सीएम धामी हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े जाएंगे.

सपा और रालोद की रैली
पश्चिमी यूपी में सपा और रालोद की एक साथ रैली को लेकर रणनीति तैयार होगी. सपा-रालोद की 7 दिसबंर को मेरठ में रैली होने जा रही है. इससे पहले पार्टी पदाधिकारियों की अहम बैठक होगी. सियासी रैली से पहले सपा प्रदेश अध्यक्ष रविवार को बागपत पहुंचेंगे. रालोद के गढ़ बागपत में मेरठ में होने जा रही रैली को लेकर दोनो दलों के पदाधिकारी रणनीति तैयार करेंगे.

बिजनौर-रालोद के राष्ट्रीय महासचिव का बयान
सपा-रालोद का गठबंधन तय है. जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा. मेरठ में 7 दिसम्बर को बहुत बड़ी रैली होगी. इस रैली में कुछ बड़े ऐलान हो सकते है.

संगमनगरी में राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को प्रयागराज में रहेंगे. एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए प्रयागराज आएंगे. वह स्वराजभवन के पूर्व ट्रस्टी के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने आ रहे हैं.

स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा
आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को अमेठी दौरे पर हैं. वह अमेठी सांसद व जन स्वास्थ्य आरोग्य मेला कार्यक्रम में शामिल होंगी. बस स्टैंड तिलोई परिसर पर विभिन्न परियोजनाओं का करेंगी शिलान्यास/,लोकार्पण करेंगी.

उत्तराखंड कांग्रेस का प्रदर्शन
उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव पर हमले के मामले में कांग्रेस ने हमले के विरोध में रविवार को प्रदर्शन का ऐलान किया है. इस मामले के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर रविवार को 11:00 बजे धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ पार्टी के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे.

अमेठी में बनेंगी 5 लाख से ज्यादा एके-203 राइफलें
उत्तर प्रदेश ने रक्षा क्षेत्र में मैन्युफैक्चरिंग हब बनने की ओर कदम बढ़ाया है. अमेठी के कोरवा में भारत और रूस एक संयुक्‍त उपक्रम के तहत 5 लाख  से अधिक एके-203 राइफल का निर्माण करने जा रहा है. यह भारत और रूस का साझा कदम है, जिसे भारत सरकार ने स्वीकृति दे दी है. यूपी की महत्वाकांक्षी परियोजना डिफेंस कॉरिडोर की दिशा में भी यह परियोजना महत्वपूर्ण साबित होगी. भारतीय सेना को आतंकवाद से निपटने में भी मदद मिलेगी.

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दो दिसंबर को इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news