Hardoi :आबकारी मंत्री के गृह जिले में शराब माफिया पर बड़ा एक्शन, 295 गिरफ्तार
Advertisement

Hardoi :आबकारी मंत्री के गृह जिले में शराब माफिया पर बड़ा एक्शन, 295 गिरफ्तार

Hardoi News: हरदोई में पुलिस ने अवैध शराब बनाने और बेचने वालों पर कुछ इस तरह शिकंजा कसा कि एक दो नहीं पूरे 295 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. हरदोई आबकारी मंत्री का गृह जिला भी है.

Hardoi :आबकारी मंत्री के गृह जिले में शराब माफिया पर बड़ा एक्शन, 295 गिरफ्तार

आशीष द्विवेदी/हरदोई : नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता लगते ही आबाकारी विभाग और  पुलिस ने अवैध शराब पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. हरदोई में आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल के जिले में अवैध शराब के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया है. इसके तहत भारी मात्रा में अवैध शराब भाटिया व लहन बरामद हुआ है. शराब और उपकरणों को कब्जे में लेते हुए लहन को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया जबकि आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के निर्देशन में अलग-अलग 25 थानों में पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर 295 आरोपियों को शराब बनाते और बेचते गिरफ्तार किया है.

आरोपियों के कब्जे से करीब 7 हजार लीटर अवैध कच्ची शराब,74 भट्टी व अन्य उपकरण बरामद किया गया है. इस तरह मौके पर 4 लाख लीटर लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

एसपी राजेश द्विवेदी के मुताबिक हरदोई में 4 मई को नगर निकाय चुनाव है. इसे देखते हुए अपराध और अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. चुनाव में अक्सर शिकायत मिलती है कि अवैध शराब का चलन होता है, इसको देखते हुए शनिवार रात में आबकारी विभाग के साथ पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया. रात भर चले इस अभियान में पूरे जनपद से प्रत्येक थाने से 293 मामले सामने आए हैं, जिसमें की अवैध शराब के साथ पकड़े गए हैं. पुलिस और आबकारी विभाग के इस ज्वाइंट ऑपरेशन को लेकर स्थानीय लोगों में खुशी है, वहीं लोगों का यह भी कहना है कि यदि पुलिस चाहे तो शराब माफिया पर दो चार दिन के भीतर शिंकजा कसा जा सकता है.

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news