PM Modi Birthday: 70 दिनों में 75,000 बस्तियों में संपर्क अभियान चलाएगी बीजेपी, BJP के SC मोर्चा की मुहिम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1352756

PM Modi Birthday: 70 दिनों में 75,000 बस्तियों में संपर्क अभियान चलाएगी बीजेपी, BJP के SC मोर्चा की मुहिम

PM Modi Birthday: भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा उत्तर प्रदेश में BJP को पिछली बार की तुलना में 13 प्रतिशत अधिक जादव वोट मिले...

 

PM Modi Birthday: 70 दिनों में 75,000 बस्तियों में संपर्क अभियान चलाएगी बीजेपी, BJP के SC मोर्चा की मुहिम

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है. पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगी. भारतीय जनता पार्टी का SC मोर्चा देशभर में 75,000 अनुसूचित जातियों (SC) की बस्तियों में 'संपर्क अभियान' चलाएगा.  यह अभियान 17 सितंबर से लेकर 26 नवंबर संविधान दिवस तक चलेगा. बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए पिछले लंबे समय से जुटी हुई है. 

कवर होंगी 75,000 बस्तियां
बीजेपी एससी मोर्चा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा, कि संपर्क अभियान 75,000 बस्तियों को कवर करेगा. इन 70 दिनों के दौरान, 7,500 छात्रावास लड़कियों और लड़कों से भी संपर्क किया जाएगा.  एससी समुदाय को कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया जाएगा.

मुद्दों को सुलझाने के लिए बनाई जाएगी 5 लोगों की विशेष टीम
बीजेपी नेता ने कहा कि एससी मोर्चा के सदस्य गांवों में लोगों से चर्चा करेंगे.  मुद्दों को सुलझाने के लिए पांच लोगों की विशेष टीम बनाई जाएगी. 
आर्य ने कहा,ये दल देखेंगे कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे.  इसके अलावा, उनका काम पार्टी के समर्थन आधार का विस्तार करना होगा.  वे पार्टी के बारे में गलत धारणाओं को दूर करने की कोशिश करेंगे.

एससी समुदाय से बढ़ा बीजेपी का वोट शेयर
उन्होंने कहा कि एससी समुदाय से बीजेपी का वोट शेयर काफी बढ़ा है. उत्तर प्रदेश में, बीजेपी को पिछली बार की तुलना में 13 फीसदी से ज्यादा जादव वोट मिले.  पश्चिम बंगाल में, भाजपा को लगभग 16 से 17 प्रतिशत एससी वोट मिले हैं. उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजना के कारण ही वोट बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि एससी मोर्चा भी समुदाय के उत्थान के लिए लगातार काम कर रहा है.

पार्टी में एससी कार्यकर्ता बढ़े
आर्य ने कहा कि पार्टी हमेशा सामाजिक-आर्थिक न्याय को बढ़ावा देती है. उदाहरण के लिए, 12 मंत्री बनाए गए हैं. पहले एससी समुदाय से केवल पांच राज्यसभा सदस्य थे, अब सात हो गए हैं. एक महासचिव का पद आरक्षित है. राज्य के साथ-साथ जिले में भी महासचिव का पद आरक्षित है.  उनके कारण एससी कार्यकर्ता भी बढ़े हैं और सभी राज्यों में कार्यकर्ताओं ने एससी वोट बैंक बढ़ाने का काम भी किया है.

पिछले साल भी खास था अभियान
आपको बता दें कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान को बड़ा प्रोत्साहन देते हुए कोविड-19 टीके की 2.50 करोड़ से अधिक खुराक देकर एक रिकॉर्ड बनाया गया था.

Noida Circle Rate: नोएडा-ग्रेनो में प्रॉपर्टी खरीदना होगा महंगा, मकान में दुकान चलाने वालों को भी झटका, जानें जमीनों के नए सर्किल रेट
 

Trending news