Fitkari Tips: सास-बहू में होते हैं झगड़े या पति-पत्नी के बीच है अनबन, यहां छिपा दीजिए 5 रुपये की ये चीज, फिर देखिए कमाल
Advertisement

Fitkari Tips: सास-बहू में होते हैं झगड़े या पति-पत्नी के बीच है अनबन, यहां छिपा दीजिए 5 रुपये की ये चीज, फिर देखिए कमाल

Gulabi Fitkari Tips: वास्तु शास्त्र में कई चीजों का जिक्र किया गया है.. जो घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने का काम करती हैं... घर की नेगिटीविटी को दूर करने के लिए कई चीजें सुझाई गई हैं.

 Fitkari Tips: सास-बहू में होते हैं झगड़े या पति-पत्नी के बीच है अनबन, यहां छिपा दीजिए 5 रुपये की ये चीज, फिर देखिए कमाल

Vastu Tips: हमारे घर में कई ऐसी चीजें मौजूद रहती हैं, जो बड़े काम की होती हैं मगर हम उनके ज्‍यादातर फायदों से अनजान रहते हैं. जैसे कि फिटकरी को ही ले लीजिए, हम में से ज्‍यादातर ने गांवों में पानी साफ करने के लिए फिटकरी का इस्‍तेमाल करते देखा होगा या फिर खुद आपने भी त्‍वचा के कटने-छिलने पर खून बंद करने के लिए उस जगह पर फिटकरी रगड़ा होगा. हमारी स्किन और बॉडी की बहुत सी परेशानियों को दूर करने के साथ फिटकरी हमारा भाग्य भी बदल सकती है. वास्तु शास्त्र में फिटकरी का इस्तेमाल करना बताया गया है.

Turtle Ring Benefits: भूलकर भी इस तरह ना पहनें कछुआ रिंग, जरा सी लापरवाही बना सकती कंगाल, जानें इसके नियम

आजकल लोग जब भी अपना घर बनवाते हैं तो वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखकर ही बनवाते हैं. लेकिन पहले इन सब बातों पर इतना ध्यान नहीं दिया जाता था. लोग अपने सुख सुविधा के हिसाब से घर बनवा लेते थे, जिसके कारण उनके सुख और शांति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. साथ ही स्वास्थ्य और धन भी प्रभावित होते हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम बात करेंगे सास-बहू के रिश्तों के बारे में. वैसे तो सास-बहू का रिश्ता खट्टा-मीठा होता है, लेकिन कई बार बातों-बातों में ऐसी चीज कह दी जाती है कि बहुओं के लिए उसे जिंदगी भर भुलाना मुश्किल हो जाता है.इन बातों के जरिए  रिश्तों में हमेशा के लिए एक दूरी बन जाती है..

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर और परिवार की नकारात्मकता को  दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई चीजें बताई गई हैं. इन्हीं में से एक है गुलाबी फिटकरी.  सफेद फिटकरी से अलग गुलाबी फिटकरी भी वास्तु के क्षेत्र में चमत्कारी प्रभाव रखती है.

Vastu Niyam For Name Plate: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक, इस नियम से लगाओगे तो हो जाओगे मालामाल

बुरी नजर उतारती है गुलाबी फिटकरी
जिस परिवार के लोगों को या बच्चों को बुरी नजर लगती है उनके लिए गुलाबी फिटकरी कारगर है. उनके ऊपर रोज गुलाबी फिटकरी का फेरना चाहिए. इसके लिए आपको करना ये है कि गुलाबी फिटकरी हाथ में लेकर नजर के शिकार इंसान के ऊपर से दो तीन बार घुमा लें और बाहर फेंक दें.

घऱ में रहता है तनाव तो करें ये काम
यदि आपके परिवार में हमेशा झगड़ा रहता है. या फिर घर में सास-बहू का झगड़ा बना रहता है तो इसके लिए आप गुलाबी फिटकरी का उपाय कर सकते हैं.सास बहु के बीच तनाव भरा रिश्ता रहता मजबूत हो जाएगा. ऐसा करने से रिश्ते सुधरेंगे. घऱ में किसी कपड़े में फिटकरी को छुपाकर रख देना चाहिए.

Vastu Shastra: अगर घर में रखते हैं ऐसे फूल तो फटाफट कर दें बाहर, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

घर की निगेटिव एनर्जी हो जाती है दूर
वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि गुलाबी फिटकरी घर में बढ़ रही निगेटिव एनर्जी को चूस लेती है और घर में धन संपत्ति को आमंत्रण देती है. इसलिए जब भी ऐसा लगे तो इस फिटकरी का यूज करना शुरू कर दें. वास्तु कहता है कि लिविंग रूम जहां घऱ के लोग अक्सर साथ बैठते हैं, वहां एक कौने में किसी बर्तन में छिपाकर गुलाबी फिटकरी रख देनी चाहिए

रिश्ते सुधारेगी फिटकरी
अपनों के साथ अगर रिश्ते खराब हो रहे हैं, तो वास्तु शास्त्र में उपाय बताया गया है. ऐसे रिश्तों को सुमधुर रखने और बिगड़े रिश्तों को ठीक करने के लिए गुलाबी फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है.अगर रात में नींद नहीं आती या पति पत्नी के बीच तनाव के चलते नींद पर असर पड़ता है तो बेडरूम में गुलाबी फिटकरी रख देनी चाहिए.

अगर हमेशा रहते हैं डिप्रेशन में
घर में घुसते ही आपको चिंता होनी शुरु हो जाए या फिर हमेशा तनाव में रहते हैं तो इसके लिए आपको करना है कि घर के मेन गेट के पीछे गुलाबी फिटकरी रख दें. ऐसा करने से आपका तनाव कम हो जाएगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Vastu Tips For Good Luck: इस दिशा में होना चाहिए पानी का ढलान और नाली, नहीं तो Drainage में बह जाएगी घर की तरक्की

Vastu Tips: अगर आपके घर के नल से हमेशा टपकता रहता है पानी, तो जल्दी करवा लें मरम्मत, नहीं तो हर बूंद में बह जाएगी किस्मत

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news