कौशांबी: ट्रामा सेंटर में पल्लवी पटेल को मिली खामियां, बोलीं-सेंटर के अंदर गंदगी का अंबार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1449490

कौशांबी: ट्रामा सेंटर में पल्लवी पटेल को मिली खामियां, बोलीं-सेंटर के अंदर गंदगी का अंबार

Kaushambi News: पल्लवी पटेल ने मीडिया कर्मियों से मुखातिब होते हुए बताया कि इस वक्त डेंगू बहुत तेजी से फैल रहा है. लोग बहुत परेशान हैं...

कौशांबी: ट्रामा सेंटर में पल्लवी पटेल को मिली खामियां, बोलीं-सेंटर के अंदर गंदगी का अंबार

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी पहुंची अपना दल कमेरवादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने नेशनल हाईवे 2 पर स्थित 21092 लाख की लागत से बना ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान पल्लवी पटेल को तमाम खामियां मिली. सेंटर के अंदर गंदगी का अंबार दिखा. ट्रामा सेंटर का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 7 जनवरी को किया था. पल्लवी पटेल ने कहा कि ट्रामा सेंटर की बिल्डिंग और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं दोनों की जांच होनी चाहिए.

शनिवार को पल्लवी पटेल अपने विधानसभा सिराथू स्थित दुर्गा भाभी सेतु में आई दरार का निरीक्षण करने पहुंची थी. इसके बाद उन्होंने नेशनल हाईवे टू पर नरसिंहपुर कछुआ गांव स्थित ट्रामा सेंटर में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को परखने पहुंची. इस ट्रामा सेंटर का उद्घाटन 7 जनवरी को यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया था, तब से यह ट्रामा सेंटर कागजों पर चल रहा है. यहां पर दो डॉक्टरों की तैनाती की गई है. हालांकि ट्रामा सेंटर पर न तो दवा मिली और न ही कोई उपकरण, इसके विपरीत सेंटर में गंदगी ही गंदगी मिली.

सरकार पर उठाई सवाल 
विधायक पल्लवी पटेल ने मीडिया कर्मियों से मुखातिब होते हुए बताया कि इस वक्त डेंगू बहुत तेजी से फैल रहा है. लोग बहुत परेशान हैं और मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है. ऐसे में हम सिराथू की जो स्वास्थ्य व्यवस्थाएं है उनको परखना चाहते थे. उसी के मद्देनजर आज इस ट्रामा सेंटर में निरीक्षण किए. निरीक्षण के दौरान पता चला कि जो स्चच्छता की बेस लिमिट है उसकी धज्जिया उड़ाई जा रही है. चारों तरफ कचड़ा पड़ा हुआ है. ओटी के अंदर मकड़ी के जाले और कीड़े मकोड़ों की बीट पड़ी हुई है. सारी दीवारें जर्जर हैं. डॉक्टर के बैठने के लिए चेयर नहीं है, तो मरीजों के लिए व्यवस्थाएं कल्पना से परे है.

उन्होंने आगे कहा कि जिन्होंने इसका उद्घाटन किया है, उनकी जिम्मेदारी है. स्वस्थ्य व्यबस्थाओं पर ये सरकार डंका पीट रही है, लेकिन इसी गांव में डेंगू से 12 लोगों की मौत हुई है तो कही न कही जांच होने चाहिए, इस बिल्डिंग की और जनपद की स्वस्थ व्यवस्थाओं की.

Trending news