Oscar 2023: ऑस्कर विजेताओं को ट्रॉफी के साथ मिलता है 1 करोड़ का गिफ्ट बैग, लग्जरी लाइफस्टाइल, वैकेशन समेत होती हैं 60 तरह की चीजें
Advertisement

Oscar 2023: ऑस्कर विजेताओं को ट्रॉफी के साथ मिलता है 1 करोड़ का गिफ्ट बैग, लग्जरी लाइफस्टाइल, वैकेशन समेत होती हैं 60 तरह की चीजें

Oscar 2023: ऑस्कर्स अवॉर्ड में  सितारे रेड कार्पेट पर तस्वीरों के लिए एक से एक बढ़ कर पोज़ देते हैं, उन्हें अकादमी अवार्ड्स से कुछ गुडी बैग्स भी मिलते हैं.... क्या आप जानते हैं ऑस्कर गुडी बैग के अंदर क्या सामान होता है? जीतने वाले को ऑस्कर के अलावा कोई कैश प्राइज नहीं मिलता...चलिए बताते हैं...

Social Media

Oscar 2023:  जब भी किसी फिल्मी अवॉर्ड या एंटरटेनमेंट जगत में अवॉर्ड की बात होती है तो,  सबसे पहले दिमाग में ऑस्कर अवॉर्ड यानी एकेडमी अवॉर्ड्स आता है.  ऑस्कर अवॉर्ड मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा अवार्ड माना जाता है. इस अवॉर्ड में अव्वल दर्ज का सबकुछ होता है. जब इस अवॉर्ड फंक्शन को देखते होंगे तो आपके दिमाग में ये जरूर आता होगा कि विजेताओं और नामांकित लोगों को खूब पैसा मिलता होगा.  आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ऑस्कर जीतने पर विजेताओं को ट्रॉफी के अलावा और कुछ भी नहीं मिलता है. इनको कैश नहीं एक गिफ्ट बैग दिया जाता है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इस बैग में क्या होता है और क्यों बांटा जाता है. आइए पढ़ते हैं..

ऑस्कर के लिए नामांकित होना अपने आप में एक बड़ा अचीवमेंट है.  लेकिन, शीर्ष पर चेरी लक्ज़री उपहार बैग है जो नामांकित व्यक्तियों को दिया जाता है जो इसे ऑस्कर में बनाते हैं. कोई भी निश्चित रूप से खाली हाथ वापस नहीं जाता है. हर साल, विजेताओं और नामांकित लोगों को हजारों डॉलर मूल्य का गुडी बैग दिया जाता है.

दिया जाता है गिफ्ट बैग
ऑस्कर्स की प्राइम कैटेगरी में नॉमिनेशन पाने वालों को गिफ्ट बैग दिया जाता है. यह सामान्य बैग नहीं होता. इसकी कीमत इतनी है कि सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. सबसे बड़ी बात है कि इस बैग के लिए ऑस्कर्स के आयोजक एक रुपया भी खर्च नहीं करते. ऑस्कर गिफ्ट बैग लॉस एंजलिस की मार्केटिंग कंपनी डिस्टिंक्टव असेट अपनी तरफ से बांटती है. 

किसे मिलता है यह बैग?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्कर गिफ्ट बैग प्रोग्राम को होस्ट करने वाले और प्रीमियम कैटेगरी में नॉमिनेशन पाने वाले कैंडिडेट्स को मिलता है. प्रीमियम कैटेगरी में बेस्ट डायरेक्टर, एक्ट्रेस, एक्टर, सपोर्टिंग एक्टर और सपोर्टिंग एक्ट्रेस को शामिल किया जाता है.कैंडिडेट्स इसे लेने से इंकार कर सकता है.

ऑस्कर गिफ्ट बैग के अंदर क्या है?
ऑस्कर्स में बैग देने की शुरुआत साल 2002 से हुई. हर साल ऑस्कर्स में नॉमिनेशन पाने वाले कैंडिडेट्स को गिफ्ट बैग दिया जाता है. इस गिफ्ट बैग में 60 तरह के आइटम्स होते हैं. इसमें लग्जरी लाइफस्टाइल आइटम्स,ब्यूटी प्रोडक्ट्स, लग्जरी वैकेशन का पास मिलता है. इन लग्जरी वैकेशन पास के जरिए ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड और इटेलियन लाइट हाउस में 8 लोगों को रहने का मौका मिलता है. इस गुडी बैग को पाने वाले कैंडिडेट्स को अपने घर के इंटीरियर को चेंज करने का मौका भी मिलता है. इसके लिए वो गिफ्ट के तौर पर 25 हजार डॉलर तक की राशि मिलती है.इसके अलावा, इसमें लक्ज़री स्किनकेयर उत्पाद, जापानी मिल्क ब्रेड, बत्तील खजूर का उपहार बॉक्स, ऑस्ट्रेलिया में एक प्लॉट और बॉडी स्कल्पिंग वाउचर, फूड कंपनी क्लिफ थिन्स की तरफ से गिफ्टस भी शामिल हैं.  इस साल दिए जाने वाले गिफ्ट बैग की कीमत 1 करोड़ रुपए से अधिक बताई गई है.  इस गुडी बैग में कई तरह के ऑफर्स, किताबें, स्कार्फ और इत्र शामिल होते हैं.  इस बैग को पाने वाले कैंडिडेट्स को किसी तरह का कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ता.

इन लोगों की होती है भागीदारी
इस गिफ्ट बैग में 50 फीसदी तक प्रोडक्ट्स ऐसी कंपनी के होते हैं जिनकी मालिक या तो वूमन होती हैं या फिर अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़ी होती हैं. इसके अलावा इसमें दिग्गज कंपनी Miage के स्किनकेयर प्रोडक्ट, पेटा की तरफ से ट्रैवल पिलो समेत कई चीजें होती हैं.  फूड कंपनी क्लिफ थिन्स की तरफ से गिफ्टस और जापानी कंपनी की ओर से जैपेनीज मिल्क ब्रेड भी दी जाती है.

Oscars 2023: ऑस्कर में दीपिका पादुकोण ने ब्लैक ऑफ शोल्डर फिश कट गाउन में दिखाया जलवा, दिखीं क्लासी
 

 

Trending news