आगरा: गहरे दलदल में फंस गया था बुजुर्ग, फरिश्ता बना सिपाही, ऐसे बचाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1240594

आगरा: गहरे दलदल में फंस गया था बुजुर्ग, फरिश्ता बना सिपाही, ऐसे बचाई जान

पुलिस को सूचना मिली की.  रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म के पास एक बुजुर्ग दलदल में फंसा हुआ है. वह बाहर नहीं निकल पा रहा है. कोई उसकी मदद भी नहीं कर रहा है....

आगरा: गहरे दलदल में फंस गया था बुजुर्ग, फरिश्ता बना सिपाही, ऐसे बचाई जान

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की पुलिस का मानवीय चेहरा देखने का मिला है. बरहन के एत्मादपुर मार्ग में स्थित इंटर कॉलेज के सामने दलदल में एक बुजुर्ग फंस गया था. इस दौरान बुजुर्ग काफी देर तक बाहर निकलने का प्रयास करता रहा, लेकिन निकल नहीं पा रहा था. उसका सिर्फ सिर ही दलदल से बाहर था. राहगिरों से गुहार लगा रहा था, लेकिन लोग दलदल में धुसने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. तभी किसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. उसकी जान बचाने के लिए यूपी पुलिस का सिपाही संदेश कुमार ने अपनी जान की बाजी लगा दी. वह वर्दी उताकर दलदल में उतर गया. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर बुजुर्ग को मौत के मुंह से बाहर निकाल दिया. 

पुलिस ने बुजुर्ग की ऐसे बचाई जान 
दरअसल शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली की.  रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म के पास एक बुजुर्ग दलदल में फंसा हुआ है. वह बाहर नहीं निकल पा रहा है. कोई उसकी मदद भी नहीं कर रहा है. इसके बाद सूचना पर पुलिस पर पहुंची. इस दौरान फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी गई, लेकिन फायर बिग्रेड को मौके पर पहुंचने में समय लग रहा था.बुजुर्ग गर्दन तक डूब चुका था. कभी भी उसकी जान जा सकती थी. यह देख सिपाही संदेश कुमार ने अपनी कमर में रस्सी बांधी और दलदल में उतर गए. सावधानीपूर्वक बुजुर्ग व्यक्ति को दलदल से बाहर निकाला गया. 

वहीं, इस मामले में पुलिस ने बताया कि दलदल में फंसा बुजुर्ग व्यक्ति कुंवरपाल सिंह थाना ताजगंज मोहल्ला गुम्मट का रहने वाला है. उसके फेफड़ों में पानी और गंदगी भर गई थी. इसलिए वह ज्यादा बोलने की स्थिति में नहीं था. उसे एंबुलेंस से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एत्मादपुर भेज दिया गया. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news