गोरखपुरः Video Viral होने के बाद बुजुर्ग बोला- साफ जगह दिखी तो पढ़ ली नमाज, अब पुलिस कर रही तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1271113

गोरखपुरः Video Viral होने के बाद बुजुर्ग बोला- साफ जगह दिखी तो पढ़ ली नमाज, अब पुलिस कर रही तलाश

Gorakhpur Namaz Controversy: गोरखपुर के सीडीओ आवास के मेन गेट पर एक बुजुर्ग के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस इसकी जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि पब्लिक प्लेस में इस तरीके से नमाज पढ़ने को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गोरखपुरः Video Viral होने के बाद बुजुर्ग बोला- साफ जगह दिखी तो पढ़ ली नमाज, अब पुलिस कर रही तलाश

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का विवाद गर्माया है. वहीं, दूसरी ओर प्रयागराज जंक्शन के वेंटिग रूम में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. वहीं, इसी क्रम में अब गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, शनिवार को गोरखपुर में एक वीडियो वायरल हुआ.

इस वीडियो में गोरखपुर के मुख्य विकास अधिकारी के आवास के गेट पर एक शख्स नमाज पढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड मूकदर्शक बने हुए हैं. इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक राहगीर युवक ने इस घटना का  वीडियो बना लिया. अब पुलिस ने व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है. आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला...

साफ-सुथरी जगह देख पढ़ी नमाजः नमाजी
इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि राहगीर ने बुजुर्ग के नमाज पढ़ लेने के बाद उसके पास जाकर सवाल भी किया कि बुजुर्ग ने यहां नमाज क्यों पढ़ी? जिस पर बुजुर्ग ने कहा कि गलती हो गई, माफ कर दीजिए. अपनी गलती को स्वीकार रहे हैं. इस पर राहगीर ने पूछा कि आपको इसके अलावा कोई जगह नमाज पढ़ने के लिए नहीं मिली? तो इस पर बुजुर्ग ने जवाब दिया कि जगह साफ-सुथरी थी, इसलिए यहां नमाज अदा कर ली. 

Bhojpuri Song: भोजपुरी स्टार Pawan Singh का गाना 'ले लो पुदीना' एक बार फिर चर्चाओं में, ऐसे रचा इतिहास

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी ने दी जानकारी
इस पूरे मामले पर कृष्ण कुमार विश्नोई एसपी सिटी ने बताया कि जनपद गोरखपुर के सीडीओ संजय कुमार मीणा के आवास के बाहर कल शाम एक अनजान व्यक्ति द्वारा नमाज पढ़ी जा रही थी. तभी एक राह चलते व्यक्ति द्वारा इसका वीडियो बनाया गया है. वह वीडियो वायरल हो रहा है. उस के संदर्भ में उस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है जिसने वीडियो बनाया है कि क्या वह उस व्यक्ति को जानता है.

ऐसा बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति इलाज कराने के लिए शहर में आया था. वह गोरखपुर का रहने वाला नहीं है. प्रयास किया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए उसका पता लगाया जाएगा कि व्यक्ति कहां का है.पब्लिक प्लेस में इस तरीके से नमाज पढ़ने को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

सीडीओ गोरखपुर ने दी जानकारी
संजय कुमार मीणा सीडीओ गोरखपुर ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है. शुक्रवार की शाम 5 से 6 के बीच नमाज पढ़ी गई थी. सीडीओ का कहना है कि रात 8 बजे उन्हें यह वीडियो मिला. मामले की जांच की जा रही है. अगर इसमें सुरक्षा गार्ड्स की गलती सामने आती है तो उन पर उन पर भी कार्रवाई की जाएगी. 

सहारनपुर में धर्मांतरण का चल रहा 'खेल', पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपियों ने किया बड़ा खुलासा

प्रयागराज नमाज विवाद
आपको बता दें कि 'बचपन बचाओ आंदोलन' चलाने वाली संस्था की सूचना पर महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन से 21 बच्चों को जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने रेस्क्यू किया था. उसके बाद बाल कल्याण समिति की टीम प्लेटफॉर्म नंबर 1 के वेटिंग रूम में सभी से पूछताछ कर रही थी. बच्चों के साथ मौजूद गार्जियन के तौर पर मौलाना मौजूद थे उनसे भी पूछताछ की गई. इसी दौरान नमाज का वक्त होते ही सामूहिक तौर पर स्टेशन के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ी गई. जिसका वीडियो सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news