Moradabad: बच्चा चोरी की अफवाह में 2 लोगों को भीड़ ने बेहोश होने तक पीटा, पुलिस ने दर्ज किया केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1337292

Moradabad: बच्चा चोरी की अफवाह में 2 लोगों को भीड़ ने बेहोश होने तक पीटा, पुलिस ने दर्ज किया केस

Moradabad News: मुरादाबाद जिले में बच्चा चोरी के आरोप में दो युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी. हंगामे की सूचना पर थाना भोजपुर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई. बड़ी मुश्किल से पुलिस ने दोनों को बचाया. 

 

Moradabad: बच्चा चोरी की अफवाह में 2 लोगों को भीड़ ने बेहोश होने तक पीटा, पुलिस ने दर्ज किया केस

आकाश शर्मा/मुरादाबाद:  'देखो कौआ तुम्हारा कान ले गया' अपना कान देखे बिना महाशय, युवक की बात सही मानकर कौए के पीछ दौड़ पड़े. ठीक ऐसे ही ना जाने अफवाह फैलाने और इनके शिकार होने के कितने मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला यूपी के मुरादाबाद जिले से सामने आया है. जहां भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में दो युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी. बाद में घटना पूरी तरह से झूठी निकली. 

मामला भोजपुर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव का है. जहां ग्राम सरदार नगर और सहल में ग्रामीणों की भीड़ ने दो लोगों को तब तक पीटा जब तक वो बेहोश नहीं हो गए. हंगामे की सूचना पर थाना भोजपुर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई. भीड़ के चंगुल से घायलों को कब्जे में लेना चाहा तो पुलिस के सामने ही फिर से लोगों ने दोनो की बेरहमी से पीटा. बड़ी मुश्किल से पुलिस ने दोनों को बचाया. 

क्योंकि घटना पूरी तरह से झूठी निकली और बच्चा चोरी का आरोप बेबुनियाद निकला तो पुलिस भी अब सिरदर्द बन रहे लोगों को सबक सिखाने में जुट गई है. पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले भीड़ के कई लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भोजपुर थाना पर मुकदमा दर्ज किया है और आरोपियों की धरपकड़ में लग गई है. वहीं भीड़ की पिटाई से घायल हुए दोनों व्यक्तियों में से एक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दूसरे को इलाज के बाद घर भेज दिया है. 

वहीं एसपी ग्रामीण ने अपील की है कि इस तरह की कोई भी घटना या गैंग सक्रिय नहीं है जो बच्चों को चोरी या अपहरण कर रहा है. ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें और अगर ऐसा लग रहा है कि ऐसा व्यक्ति है तो आप सूचना दें. अगर अफवाह फैला कर असंतोष और अशांति पैदा करेंगे तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी. पुलिस को आदेश दिया गया है कि अगर कोई अफवाह फैला कर अशांति फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा. 

 

Trending news