मिशन 2024 के लिए केंद्रीय मंत्री तोमर ने संभाला अंबेडकरनगर सीट पर मोर्चा, जानें क्या कहा किसानों के सुसाइड पर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1326730

मिशन 2024 के लिए केंद्रीय मंत्री तोमर ने संभाला अंबेडकरनगर सीट पर मोर्चा, जानें क्या कहा किसानों के सुसाइड पर

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज कर दी हैं. इसके लिए उत्तरप्रदेश की अंबेडकरनगर सीट की जिम्मेदारी नरेंद्र सिंह तोमर को दी गई है. तोमर ने लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर न सिर्फ जमीनी हकीकत को समझा बल्कि जीत के लिए रणनीति भी बनाई है.

मिशन 2024 के लिए केंद्रीय मंत्री तोमर ने संभाला अंबेडकरनगर सीट पर मोर्चा, जानें क्या कहा किसानों के सुसाइड पर

अनूप प्रताप सिंह/अम्बेडकरनगर : बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों को लेकर खास रणनीति पर काम कर रही है. इसके लिए केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी कड़ी में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दो दिन के दौरे पर अंबेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र पहुंचे. इस दौरान कृषि मंत्री ने किसानों के साथ चाय पर चर्चा की और जैविक खेती के बारे में किसानों को प्रोत्साहित भी किया. सर्किट हाउस पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि जैविक खेती को भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार ने बढ़ावा देकर किसानों की आय को बढ़ाया है. इस दौरान लोहिया भवन में पहुंचकर कृषि मंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. आपको बता दें पिछली बार लोकसभा चुनाव में अम्बेडकरनगर सीट बीजेपी हार गई थी लेकिन इस बार इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी अभी से तैयारी में जुट गयी है. 

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में स्मृति ईरानी की इंट्री, लापरवाहों पर एक्शन लिया तो सौगात भी दी

''हर सुसाइड के अलग-अलग कारण होते हैं''
मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की बढ़ी हुई आमदनी और किसान से मिलने के लिए किसानों तक पहुंचना चाहिए. किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्या पर उन्होंने कहा कि आत्महत्या दुर्भाग्यपूर्ण है. चाहे किसानों की हो या फिर किसी की भी. हर सुसाइड के पीछे अलग अलग कारण होते हैं. एक ही कारण से उसको जोड़ना ठीक नहीं है. लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंदी कोई भी हो देश को आगे बढ़ने के लिए बीजेपी को जीत चाहिए. जो भी प्रतिद्वंदी आएगा सामने उसके साथ भाजपा लड़ेगी और जीतेगी भी.

Trending news