पौरुष शक्ति बढ़ाने के 5 दमदार उपाय, खाने में इन्हें शामिल कर बढ़ाएं ताकत
Advertisement

पौरुष शक्ति बढ़ाने के 5 दमदार उपाय, खाने में इन्हें शामिल कर बढ़ाएं ताकत

अगर किसी को अपनी यौन शक्ति में कमजोरी या कामेच्छा में कमी महसूस होती है तो कुछ ऐसे सुपरफूड्स होते हैं जो यौन शक्ति में सुधार कर सकते हैं. जानें कौन से हैं ये सुपरफूड्स.

पौरुष शक्ति बढ़ाने के 5 दमदार उपाय, खाने में इन्हें शामिल कर बढ़ाएं ताकत

Health News : हम सभी लोग जानते हैं कि सेहतमंद रहने के लिए संपूर्ण आहार लेना जरूरी है, लेकिन फिर भी अगर किसी को अपनी यौन शक्ति में कमजोरी या कामेच्छा में कमी महसूस होती है तो कुछ ऐसे सुपरफूड्स भी होते हैं जो यौन शक्ति में सुधार कर सकते हैं. इन सुपरफूड्स को खाने से रक्त प्रवाह बढ़ता है. इससे पौरुष शक्ति बढ़ती है. सेहत की बात में आइए आज कुछ ऐसे सुपरफूड्स के बारे में जानते हैं जो यौन शक्ति को बढ़ाने में बेहद लाभदायक हो होते हैं.

यौन शक्ति बढ़ाने में ये 5 सुपरफूड्स सहायक 
डार्क चॉकलेट : डार्क चॉकलेट में एंटीऑक्सीडेंट्स की काफी अच्छी मात्रा होती है. यह हृदय को ठीक रखता है. साथ ही बेडरूम में प्यार और स्नेह की भावना को प्रेरित करता है.

कद्दू के बीज : कद्दू के बीज में जिंक क अच्छे स्रोत होते हैं. यह सेक्स हार्मोन को नियमित करते हैं. इनमें एंटीऑक्सीडेंट्स, ओमेगा 3 फैटी एसिड, आयरन, मैग्नीशियम और दूसरे कई आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जो यौन शक्ति बढ़ाने काम करते हैं.

केला : केला यौन इच्छा को प्रेरित करने वाला फल माना जाता है. इसमें विटामिन बी और टेस्टोरेंट लेवल बढ़ाने वाले कई तत्व मौजूद होते हैं. इसमें पोटेशियम भी होता है जो मासपेशियों में शक्‍ती लाकर सेक्स परफॉर्मेंस बेहतर बनाता है.

स्ट्रॉबेरी : स्ट्रॉबेरी में पोटेशियम मैग्नीशियम विटामिन सी और जिंक जैसे तत्व होते हैं. जो स्त्री और पुरुष दोनों में ही लिबिडो यानी यौन उत्तेजना बढ़ाने का काम करते हैं. इसमें विटामिन सी भी होता है जो यौन उत्तेजना बढ़ाने के साथ-साथ बेचैनी और घबराहट भी दूर करता है.

चुकंदर : चुकंदर पोटेशियम से भरपूर होता है. यह यौन अंगों में रक्त प्रभाव बढ़ाता है. इससे यौन शक्ति का प्रदर्शन बेहतर होता है.

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zee upuk इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 

WATCH: ऐसे 5 खाद्य पदार्थ जो आंतों को रखते हैं स्वस्थ, सर्दियों की बीमारियों को रखते हैं दूर

Trending news