Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी से स्‍मृति ईरानी ने किया नामांकन, कांग्रेस उम्‍मीदवार की घोषणा आज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2226560

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी से स्‍मृति ईरानी ने किया नामांकन, कांग्रेस उम्‍मीदवार की घोषणा आज

UP Lok Sabha Elections 29 April 2024 Live: राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय सीट से आज अपना नामांकन किया. केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने भी अमेठी से नामांकन कर दिया है. उधर, अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा आज शाम तक हो जाएगी. 

UP News Live Updates
LIVE Blog

Lok Sabha Elections 29 April 2024 Live: देश के रक्षा मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय सीट से आज अपना नामांकन किया. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रोड शो किया. राजनाथ सिंह के साथ सीएम योगी और डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी उपस्थित रहे. वहीं, अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने भी रोड शो किया. बाद में अपना नामांकन किया. नामांकन कर बाहर निकली स्‍मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर हमला बोला. 

29 April 2024
15:30 PM
14:58 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live:​ प्रयागराज से उज्‍जवल रमण सिंह ने भरा पर्चा 

प्रयागराज से कांग्रेस प्रत्‍याशी उज्‍जवल रमण सिंह ने सोमवार को नामांकन किया. उज्‍जवल रमण सिंह, सपा के वरिष्‍ठ नेता रेवती रमण सिंह के बेटे हैं. पिछले दिनों उज्‍जवल रमण सिंह ने कांग्रेस का दामन थामा था. 

14:23 PM
Lok Sabha Elections 2024 Live:​ पीएम मोदी के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका खारिज 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने पर 6 साल के प्रतिबंध की मांग वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. याचिकाकर्ता वकील आनंद एस जोंधले ने पीएम मोदी के उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दिए भाषण का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं/ पूजा स्थलों के साथ-साथ सिख पूजा स्थलों के नाम पर बीजेपी को वोट देने की अपील की है.
13:52 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी ने 60 लाख नौजवानों का भविष्‍य छीना : अख‍िलेश यादव 

एटा पहुंचे सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पेपर लीक का मुद्दा उठाया. सरकार को निशाने पर लेते हुए सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने पेपर लीक से 60 लाख नौजवानो का भविष्य छीन लिया है. फौज में जैसे पहले भर्ती होती थी बंद कर दी गई है. जब इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तब हम फौज की नौकरी पुराने तरीके से करेंगे. 

13:29 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश यादव पहुंचे एटा, देवेश शाक्‍य के लिए मांगा वोट 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एटा पहुंचे. इस दौरान अखिलेश यादव सपा प्रत्‍याशी देवेश शाक्‍य के समर्थन में वोट मांगा. 

13:21 PM

स्‍मृति ईरानी के रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झड़प

अमेठी : अमेठी में बीजेपी प्रत्‍याशी स्‍मृति ईरानी के रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ा.  

13:11 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  कृष्णभूमि क्यों न चमके- सीएम मोहन यादव
 मोहन यादव ने अमेठी की जमीन पर स्मृति ईरानी के लिए वोट मांगे, मोहन यादव ने अमेठी से धार्मिकता का नारा बुलंद किया. मोहन यादव ने मथुरा पर चर्चा की जब महाकाल की भूमि ठीक हुई अयोध्या ठीक हुई तो कृष्णभूमि क्यों न चमके- मोहन यादव

12:41 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी का रोड शो 
बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी का रोड शो का काफिला बीजेपी कार्यालय से कलेक्ट्रेट मोड़ की तरफ को हुआ रवाना, केंद्रीय मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी के रोड-शो में प्रचार प्रसार करने के लिए पहुंचे हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, रोड-शो में दिखा बुल्डोजर का दम, बुल्डोजर पर चढ़ बीजेपी कार्यकर्ता करेंगे रोड शो पर पुष्प वर्षा, स्मृति इरानी के रोड-शो में हजारों की संख्या में पहुंचे हैं कार्यकर्ता, करीब ढाई किलोमीटर के इस रोड-शो में गौरीगंज कस्बे में जगह जगह पर भीषण गर्मी को देखते किए गए हैं जलपान की व्यवस्था.

 

12:32 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहें.

12:13 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ कलेक्ट्रेट में राजनाथ ने भरा पर्चा 
लखनऊ कलेक्ट्रेट में राजनाथ ने भरा पर्चा सीएम योगी ,सीएम धामी रहे मौजूद 
राजनाथ सिंह के नामांकन पर बोले राज्यमंत्री दया शंकर दयालु

 

 

12:05 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राजनाथ सिंह ने किया नामांकन
केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने पर्चा भरा. वहीं थोड़ी देर में स्मृति ईरानी भी अमेठी सीट से नामांकन तके लिए पहुंच रही हैं.

11:43 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: MP के सीएम मोहन यादव रोड शो में मौजूद
अमेठी में स्मृति ईरानी का रोड शो रोड शो में MP के सीएम मोहन यादव भी मौजूद 
थोड़ी देर में स्मृति ईरानी भरेंगी पर्चा.

 

11:40 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: स्मृति ईरानी रोड शो
वहीं दूसरी तरफ स्मृति ईरानी का नामांकन से पहले रोड शो, दोपहर 12 बजे करेंगी नामांकन

11:34 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  रोड शो में सीएम योगी- सीएम धामी मौजूद
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह थोड़ी देर में भरेंगे पर्चा, बीजेपी मुख्यालय से निकला रोड शो 
रोड शो में सीएम योगी, सीएम धामी मौजूद बीजेपी के बड़े नेता  बी मौजूद है. दरअसल रथ से पहुंचेंगे

11:31 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी-केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहादेश की जनता पूरी तरह से मोदी जी के साथ खड़ी है. राष्ट्र के निर्माण के लिए जनता कमल पर वोट देने जा रही है और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने जा रही है.

 

11:22 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: थोड़ी देर में  स्मृति ईरानी का नामांकन
अमेठी स्मृति ईरानी नामांकन अमेठी स्थित स्मृति ईरानी के आवास पर चल रही विशेष पूजा उज्जैन के पुजारी कर रहे विशेष पूजा

11:13 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  थोड़ी देर में केंद्रीय रक्षा मंत्री का नामांकन
 नामांकन के पहले रोड शो और पूजा, श्री राम के नारे के साथ भव्य रोड शो,  लखनऊ लोकसभा सीट से  बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह के  साथ सीएम  योगी आदित्यनाथ  यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अन्य बड़े नेता मौजूद है.

 

11:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: भव्य रोड शो 
केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ रोड शो किया

 

10:49 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा नेता का विवादित बयान
अखिलेश के सामने सपा नेता का विवादित बयान,हाजी मोहम्मद उस्मान ने दिया विवादित बयान अतीक,अशरफ,मुख्तार के नाम पर वोट की अपील, मुस्लिम वोटर्स से SP को वोट देने की अपील

10:33 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: BSP नेता आकाश आनंद पर FIR
भड़काऊ भाषण के मामले में केस दर्ज, BSP नेता आकाश आनंद पर FIR आचार संहिता उल्लघंन में केस दर्ज, आकाश आनंद ने बीजेपी पर दिया था बयान ये बुलडोजर की नहीं आतंकियों की सरकार फ्री राशन के नाम पर लोगों को गुलाम बना दिया'

 

10:05 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी में वापस लौटे यशवंत सिंह
उत्तर प्रदेश- पूर्व MLC यशवंत सिंह का निष्कासन समाप्त, भाजपा में वापस लिये गये.

 

09:30 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: स्मृति ईरानी का नामांकन आज
अमेठी: बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी का नामांकन आज, अमेठी में स्मृति के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी, 2 किमी का रोड शो करेंगी स्मृति, स्मृति के रोड शो का रथ सजाया गया. नामांकन में होने वाली भीड़ से माहौल बनाने की तैयारी. 

 

09:02 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: विवाद में फंसे ओपी राजभर
SBSP के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर एक विवाद में फंस गए हैं. घोसी में अपने बेटे अरविंद राजभर के प्रचार के दौरान ओमप्रकाश राजभर मंत्री पद और अपने विभागों की धौंसपट्टी दे रहे हैं, जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल है.

 

08:23 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रियंका गांधी के नाम की घोषणा
कांग्रेस के गढ़ रायबरेली से प्रियंका गांधी के नाम की घोषणा किसी भी पल हो सकती है। चुनाव प्रबंधन के लिए राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने जिले में 24 सदस्यों की समन्वय समिति का गठन कर दिया है, जिसमें हर विधानसभा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी, जिला कांग्रेस कमेटी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को शामिल किया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस के पांच बड़े चेहरे बैकअप में रहेंगे। इनमें खास नाम सुनील कानूगोलू का है, जो आईटी वॉर रूम के साथ रायबरेली के चुनावी समीकरणों के मद्देनजर चाणक्य की भूमिका निभाएंगे.

08:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: फूलपुर सीट को लेकर फंसा पेंच 
सपा में फूलपुर सीट को लेकर फंसा पेंच सपा में आज 11 बजे अखिलेश यादव ने बुलाई बैठक प्रत्याशी बदला जाएगा --सूत्र

07:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मोहन यादव का आज एक दिवसीय अमेठी दौरा
अमेठी: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का आज एक दिवसीय अमेठी दौरा, सुबह साढ़े दस बजे करीब फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, फुरसतगंज एयरपोर्ट से बाई रोड गौरीगंज बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव, जहां पर बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी के नामांकन के दौरान होने वाले रोड शो व नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान रहेंगे मौजूद.

07:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर सर्वे

सर्वेक्षण विशेषज्ञ सुनील कानू गोलू ने रायबरेली के चुनाव को लेकर इंटरनल सर्वे कराया प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर सर्वे कराया है सर्वे की रिपोर्ट कांग्रेस आलाकमान को सौंप दी गयी है.

07:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया  
प्रयागराज: फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया, दोनों लोकसभा सीटों पर 6 मई तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया, 7 मई को प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की होगी जांच, 9 मई को नाम वापस लिया जा सकेगा, 25 मई को छठवें चरण में फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर होगा मतदान.

07:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  उज्ज्वल रमन का आज नामांकन
प्रयागराज कांग्रेस प्रत्याशी उज्ज्वल रमन सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन, इलाहाबाद संसदीय सीट से उज्ज्वल रमन सिंह दाखिल करेंगे नामांकन, कांग्रेस ने उज्ज्वल रमन सिंह को बनाया है इलाहाबाद संसदीय सीट से प्रत्याशी, दोपहर बारह बजे नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे उज्जवल रमन सिंह, प्रस्तावक और समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे उज्जवल रमन सिंह, सपा कांग्रेस और आप के स्थानीय नेता नामांकन के दौरान रहेंगे मौजूद, 25 मई को छठवें चरण में इलाहाबाद संसदीय सीट पर होगा मतदान.

07:05 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राजनाथ सिंह का आज नामांकन 
लखनऊ संसदीय सीट से देश के रक्षा मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह आज नामांकन करेंगे. इसके लिए जुलूस भी  निकलने वाला है जिसमें यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी के अलावा यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी समेत कई नेता शामिल होंगे.

Trending news