Meerut में मिला था नकली फूड सप्लीमेंट BJP MP ने कहा- रोहतक की तरफ भी तेजी से चल रहा ये खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1316334

Meerut में मिला था नकली फूड सप्लीमेंट BJP MP ने कहा- रोहतक की तरफ भी तेजी से चल रहा ये खेल

Meerut News: मेरठ में बड़ी संख्या में पकड़े गए नकली फूड सप्लीमेंट मिलने के बाद कैसरगंज सांसद व भारतीय कुश्ती संघ बृजभूषण शरण सिंह एक्शन की सराहना की है. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है...

Meerut में मिला था नकली फूड सप्लीमेंट BJP MP ने कहा- रोहतक की तरफ भी तेजी से चल रहा ये खेल

मेरठ: यूपी के मेरठ में बड़ी संख्या में पकड़े गए नकली फूड सप्लीमेंट प्रोटीन और स्टेरॉयड इंजेक्शन को लेकर बयान सामने आने लगे हैं. इस मामले में कैसरगंज सांसद व भारतीय कुश्ती संघ बृजभूषण शरण सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संचालित तमाम जिमों और पहलवानी के कुछ अखाड़ों में भी शक्ति वर्धक सप्लीमेंट और इंजेक्शन का प्रयोग किया जा रहा है. जो युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की संचालित जिमो के औचक निरीक्षण की आवश्यकता है. ताकि ऐसा काम करने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके.

मेरठ में हुई कार्रवाई को लेकर बोले
दरअसल, मेरठ में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर भारतीय कुश्ती संघ ने बधाई दी है. साथ ही पूरे देश में ऐसा अभियान चलाने की मांग की है. आपको बता दें कि कल मेरठ में बड़ी संख्या में नकली फूड सप्लीमेंट और शक्ति वर्धक इंजेक्शन के खेप की बरामदगी की गई थी. मेरठ पुलिस को जांच के दौरान मकान के तहखाने से ये सभी चीजें बरामद की थी. बता दें कि प्रदेश ही नहीं देश के युवाओं के स्वास्थ्य खिलवाड़ कर रहे लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार ने कठोर कार्रवाई की है.

रोहतक की तरफ भी तेजी से चल रहा ये खेल
सांसद ने कहा, "इस तरह के प्रतिबंधित और नकली वेट गेनर प्रदेश में संचालित कुछ जिम और पुराने उस्ताद शरीर बनाने के नाम पर युवाओं को भटकाने का काम कर रहे हैं. बच्चों को तंदुरुस्त और खूबसूरती के नाम पर नकली शक्ति वर्धक फूड सप्लीमेंट के नाम पर जहर खिला रहे हैं. वहीं, होम्योपैथी को लेकर उन्होंने कहा कि कई होम्योपैथ के डॉक्टर भी इन प्रतिबंधित दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं. शक्तिवर्धक प्रोटीन फूड सप्लीमेंट और इंजेक्शन का युवाओं पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. यह खेल केवल मेरठ में ही नहीं, बल्कि रोहतक की तरफ भी तेजी से चल रहा है.

कुश्ती से जुडे़ लोग भी शामिल: सांसद
सांसद ने कहा कि कहा कि इसमें कुश्ती से जुडे़ लोग भी शामिल हैं. इसके लिए किसी एक को दोषी नहीं कहा जा सकता. उन्होंने सरकार से सख्ती बरतने के साथ ही संचालित जिम पर भी छापेमारी की मांग की है. सरकार की कार्रवाई को लेकर सांसद ने कहा कि इस तरह से देश व्यापी अभियान चलाकर फूड सप्लीमेंट के नाम पर जहर बेचने वाले पर कार्रवाई होना चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news