मायावती ने चुन लिया अपना उत्तराधिकारी!, चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में दी बड़े जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737216

मायावती ने चुन लिया अपना उत्तराधिकारी!, चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में दी बड़े जिम्मेदारी

Lucknow News: बीएसपी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर भतीजे आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी दी है. मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा था कि आकाश आनंद की विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका होगी.माना जा रहा है कि पार्टी अब युवाओं पर विशेष फोकस कर रही है.

Mayawati Akash Anand

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अब नई पीढ़ी के नेताओं को आगे करने की रणनीति पर काम कर रही है. इसी कड़ी में मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्होंने आकाश आनंद को मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. आकाश आनंद ने भी इसके लिए आभार जताया है. आकाश आनंद को बसपा सुप्रीमो की जगह मायावती का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. 

उन्होंने कहा '' मायावती जी ने कहा कि हम दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों का हर स्तर पर रहो रहे शोषण,गरीबी, बेरोजगारी,महंगाई जैसे मुद्दों पर आने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे. बहुजन मिशन और आंदोलन हम लोगों का कर्तव्य है. जिस विश्वास के साथ मुझे यह जिम्मेदारी दी गई है. उस पर मैं खरा उतरुंगा.बताया जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी अब पार्टी के अंदर ही अंदर नए नेता तैयार करेगी. अपने क्षेत्र और ख़ास वर्ग में पकड़ रखने वाले नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी है. बहुजन समाज पार्टी का फ़ोकस ऐसे क्षेत्र में ख़ास नेताओं पर है, जिनकी हो अपने इलाके में पकड़ हो. कुछ महीने पहले खुद आकाश आनंद ने पार्टीके अहम पदों पर 50 फीसदी युवाओं की भागीदारी की बात कही थी.

यह भी पढ़ेंऑनलाइन गेम से धर्मांतरण का आरोपी शाहनवाज मकसूद खान ने उगले कई राज, पाकिस्तानी मेल आईडी का किया इस्तेमाल

दरअसल पिछले कुछ सालों में बीएसपी के कई चेहरे पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं. 2017  के बाद बहुजन समाज पार्टी के नेताओं के जाने का सिलसिला लगातार बढ़ता गया. स्वामी प्रसाद मौर्य से लेकर नसीमुद्दीन सिद्दीकी जैसे बड़े चेहरे अब पार्टी के साथ नहीं हैं. पार्टी के को-ऑर्डिनेटर और अन्य पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे नेताओं की तलाश करें जो वर्ग विशेष में पकड़ रखते हों. ऐसे नेताओं को बैठकों और सभाओं में बोलने के लिए आगे किया जाएगा. 

WATCH: Bahraich News: गर्लफ्रेंड के साथ बेडरूम में गुलछर्रे उड़ाते इंजीनियर को पत्नी ने पकड़ा, देखें फिर क्या हुआ

Trending news