साबरमती जेल में अतीक के साथ आतंकी यासीन भटकल जैसे कुख्‍यात अपराधी बंद, अब दिल्ली लाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1639026

साबरमती जेल में अतीक के साथ आतंकी यासीन भटकल जैसे कुख्‍यात अपराधी बंद, अब दिल्ली लाने की तैयारी

Mafia Atiq Ahmad : उमेश पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी माफिया अतीक अहमद को अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अतीक को अब दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. अतीक के बहनोई अखलाक की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस कर रही तैयारी. 

साबरमती जेल में अतीक के साथ आतंकी यासीन भटकल जैसे कुख्‍यात अपराधी बंद, अब दिल्ली लाने की तैयारी

Mafia Atiq Ahmad : प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही. अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अतीक को अब दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. यूपी पुलिस का दावा है कि अतीक साबरमती जेल से आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है. लिहाज उसे किसी और जेल ट्रांसफर किया जाए. यूपी पुलिस के मुताबिक, अतीक के साथ साबरमती जेल में आतंकी यासीन भटकल, फजलू रहमान और सफदर नागौरी जैसे कुख्‍यात अपराधी बंद हैं. ऐसे में जेल से आपराधिक गतिविधियों को संचालित करता रहा है. पूर्व में अतीक पर जेल में बंद कैदियों का सपोर्ट करने का भी आरोप लग चुका है. 

यूपी पुलिस माफिया पर कर रही शिकंजा 

बता दें कि हाल ही में यूपी पुलिस ने नौचंदी थाना क्षेत्र के भवानी नगर से अतीक के बहनोई डॉ. अखलाक और उसके नौकर शाहरुख को गिरफ्तार किया था. यूपी पुलिस का दावा है कि अतीक के बहनोई अखलाक और उसके नौकर शाहरुख ने उमेश पाल हत्‍याकांड को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं. 

अतीक के बहनोई और उसके नौकर ने खोले कई अहम राज 
इसमें दोनों ने कबूल किया है कि उमेश पाल की हत्‍या की साजिश अतीक अहमद के बहनोई अखलाक के घर पर रची गई थी. इतना ही नहीं हत्‍याकांड को ऑपरेशन नाम दिया गया था. यूपी पुलिस का दावा है कि जांच में यह भी पता चला है कि उमेश पाल की हत्‍या का फरमान अतीक अहमद ने जेल से भेजा था. 

देवरिया जेल में बंद रहते हुए भी संगीन अपराध को अंजाम दिया 
यूपी पुलिस का दावा है कि अतीक अहमद यह पहली दफा जेल से किसी आपराधिक घटना को अंजाम नहीं दिया है. यूपी पुलिस का दावा है कि इससे पहले अतीक ने देवरिया जेल में बंद रहते हुए एक व्‍यापारी का अपहरण करवाकर जेल में ही पिटाई की थी. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. इस मामले के बाद ही अतीक को देवरिया जेल से अहमदाबाद के साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था. 

यूपी पुलिस सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी याचिका 
अब साबरमती जेल में बंद रहते हुए अतीक ने प्रयागराज में राजू पाल हत्‍याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्‍या करवा दी. यूपी पुलिस का दावा है कि अतीक साबरमती जेल से आराम से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है. ऐसे में उसे तिहाड़ जेल शिफ्ट करने की यूपी पुलिस तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी पुलिस सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर अतीक को तिहाड़ जेल शिफ्ट करने की गुहार लगाएगी. 

WATCH: आजम खान का छलका दर्द, सपा नेता ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पिछले 4-5 सालों की आपबीती की बयां

Trending news