Lulu Mall Lucknow Namaz: मॉल में दोबारा हुई नमाज, तो सुंदरकांड का पाठ करने को होंगे मजबूर! हिंदू संगठन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1256933

Lulu Mall Lucknow Namaz: मॉल में दोबारा हुई नमाज, तो सुंदरकांड का पाठ करने को होंगे मजबूर! हिंदू संगठन की चेतावनी

Lulu Mall Lucknow Namaz: राजधानी के नए-नवेले लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले वायरल वीडियो को लेकर विवाद छिड़ गया है. इसको लेकर हिंदू संगठन की ओर से चेतावनी जारी की गई है. पढ़ें खबर-

Lulu Mall Lucknow Namaz: मॉल में दोबारा हुई नमाज, तो सुंदरकांड का पाठ करने को होंगे मजबूर! हिंदू संगठन की चेतावनी

Lulu Mall Lucknow Namaz: लखनऊ स्थित नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े मॉल, लुलु में कुछ लोगों द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था. अब हिंदू संगठन ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसके बाद से मामला तूल पकड़ता नजर आने लगा है. अखिल भारत हिंदू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahasabha) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर नमाज पढ़ने वाली घटना दोहराई गई तो संगठन के कार्यकर्ता मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने को मजबूर हो जाएंगे. यह चेतावनी हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने जारी की है.

वायरल वीडियो ने बढ़ा सांप्रदायिक तनाव
मालूम हो, इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विशेष समुदाय के 6-7 लोग नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो लखनऊ के लुलु मॉल का है. आपको बता दें, हाल ही में बीते रविवार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका उद्घाटन किया था. 

आरोप: नौकरी में भी विशेष धर्म को दी जा रही प्राथमिकता
अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने मॉल में नमाज पढ़े जाने के इस कृत्य को आदेशों का उल्लंघन बताया है. उनका कहना है कि यह आदेश जारी हुए थे कि सार्वजानिक जगहों पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती. वहीं, उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि मॉल में एक धर्म विशेष के लोगों को नौकरी में प्राथमिकता दी जा रही है. वहीं, बाकी धर्मों के लोगों पर ध्यान कम दिया जा रहा है. अब शिशिर चतुर्वेदी ने इसको लेकर प्रशासन से एक्शन लेने की मांग की है. 

मॉल प्रशासन ने दी सफाई
नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल होने के बाद से ही लुलु मॉल विवादों का हिस्सा बन गया. इसको लेकर मॉल के अधिकारियों ने सफाई पेश की है. उन्होंने कहा है कि यह वायरल वीडियो उनके संज्ञान में नहीं आया है. हालांकि, वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कराई जा रही है. उन्होंने साफ कहा है कि मॉल के अंदर किसी भी धार्मिक गतिविधि को संचालित करने की परमिशन नहीं दी गई है.

14 July History: देखें 14 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुई

Trending news