Lucknow: प्रमोशन की लाइन में यूपी के 22 PCS अधिकारी, IAS बनने के लिए इन तीन बैच के अफसरों को फायदा
Advertisement

Lucknow: प्रमोशन की लाइन में यूपी के 22 PCS अधिकारी, IAS बनने के लिए इन तीन बैच के अफसरों को फायदा

Lucknow:  केंद्र हर साल पीसीएस ऑफिसरों को पदोन्नति देने के लिए रिक्तियां घोषित करती थी. वर्ष  2022 के लिए यूपी को 18 रिक्तियां मिली हैं. वर्ष 2004 बैच में कुल 16 पीसीएस अधिकारी हैं.  वर्ष 2006 में ग्यारह और वर्ष 2007 बैच में 25 PCS अधिकारी हैं. 

 

 

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 22 पीसीएस अफसरों को जल्दी ही आईएएस (IAS) के पद पर प्रमोशन मिलेगा. नियुक्ति और कार्मिक विभाग ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है. संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने साल 2022 के लिए 18 रिक्तियां घोषित की हैं. आईएएस के 4 पद पहले से ही खाली चल रहे हैं. पदोन्नति के दायरे में वर्ष 2004 के साथ साल 2006 और 2007 बैच के पीसीएस अधिकारी आएंगे.

हर साल केंद्र करता है पदोन्नति देने के लिए रिक्तियां घोषित
केंद्र हर साल पीसीएस ऑफिसरों को पदोन्नति देने के लिए रिक्तियां घोषित करती थी. वर्ष  2022 के लिए यूपी को 18 रिक्तियां मिली हैं. वर्ष 2004 बैच में कुल 16 पीसीएस अधिकारी हैं.  वर्ष 2006 में ग्यारह और वर्ष 2007 बैच में 25 PCS अधिकारी हैं. 

नियुक्ति और कार्मिक विभाग ने शुरू की पदोन्नति की तैयारियां 
प्रमोशन की लाइन में कुल 22 अधिकारी आएंगे. नियुक्ति और कार्मिक विभाग ने पदोन्नति की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए जल्दी ही केंद्र के संघ लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा जाएगा. वहां से प्रस्ताव को अनुमति मिलने के बाद पदोन्नित के लिए डीओपीटी से परमीशन मांगी जाएगी. संघ लोक सेवा आयोग नामों पर विचार करेगा और योग्यता के दायरे में आने वाले PCS अफसरों को IAS के पद पर पदोन्नत करेगा.

UP Weather Update: लखनऊ समेत यूपी के इन इलाकों में आज बारिश-ओलावृष्टि, चलेंगी तेज हवाएं, जानें मौसम का ताजा अपडेट

UP Petrol Diesel Rate: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, जानें नवरात्रि के पहले दिन क्या भाव मिल रहा एक लीटर तेल

Trending news