UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ- शहर में 14 ऑटो केंद्र बनाने की तैयारी, समिति ने सौंपी रिपोर्ट
Advertisement

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ- शहर में 14 ऑटो केंद्र बनाने की तैयारी, समिति ने सौंपी रिपोर्ट

Uttar Pradesh LIVE News 28 December 2022 :  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ- शहर में 14 ऑटो केंद्र बनाने की तैयारी, समिति ने सौंपी रिपोर्ट
LIVE Blog

Uttar Pradesh LIVE News 28 December 2022:  लखनऊ  में अयोध्या के विजन डॉक्यूमेंट को लेकर सीएम योगी की बड़ी बैठक आज.  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज टिहरी जाएंगे. यूपी में ठंड के साथ कोहरे का कहर, बर्फीली हवाओं ने बढाई गलन. हाईकोर्ट ने रद्द किया ओबीसी आरक्षण,कहा-जल्द से जल्द कराएं निकाय चुनाव. अयोध्या समेत विभिन्न जिलों में 70 नए बड़े पुलों के निर्माण को मंजूरी. प्रयागराज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रयागराज दौरा आज. कानपुर-आईटीआई में एक छात्र मिला कोरोना पॉजिटिव. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

29 December 2022
13:31 PM

पूर्व विधायक विजय मिश्र के बेटे की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क 
भदोही : पूर्व विधायक विजय मिश्र पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है. विजय मिश्र के बेटे विष्णु मिश्र की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है. गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है. यह जमीन मध्य प्रदेश में रीवा जिले के हनुमना में है. 8 एकड़ जमीन को प्रशासन ने जब्‍त कर लिया है. 

 

13:35 PM

लखनऊ में ठंड से मजदूर की मौत
लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठंड से एक मजदूर की मौत की खबर सामने आ रही है. बताया गया कि तेलीबाग शनिदेव मंदिर के पास मजदूर कड़ाके ठंड में बाहर ही सो रहा था. इस पूरे मामले में नगर निगम की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है. 

 

13:35 PM

लखनऊ में ठंड से मजदूर की मौत
लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठंड से एक मजदूर की मौत की खबर सामने आ रही है. बताया गया कि तेलीबाग शनिदेव मंदिर के पास मजदूर कड़ाके ठंड में बाहर ही सो रहा था. इस पूरे मामले में नगर निगम की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है. 

 

13:31 PM

मुख्‍तार अंसारी को बांदा जेल भेजने का आदेश 
प्रयागराज : बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी को धनशोधन से जुड़े एक मामले में ईडी ने कोर्ट में पेश किया है. कोर्ट ने मुख्‍तार अंसारी को बांदा जेल भेजने का आदेश दिया. अब अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी. 

 

13:28 PM

रायबरेली जेल पहुंचे डीआईजी 
रायबरेली : रायबरेली जेल परिसर में सिपाही की पिटाई का मामला सामने आया है. मामले को संज्ञान में लेते हुए डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी रायबरेली पहुंचे. रेल परिसर का निरीक्षण कर रहे. 

 

11:56 AM

लखनऊ-गोमती नगर के विभूति खंड में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने की कवायद शुरू 
लोहिया संस्थान से शहीद पथ तक बनेगी एलिवेटेड रोड. सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी ने संयुक्त सर्वे कर तैयार की रिपोर्ट. लगभग 250 करोड़ रुपये से 2 किलोमीटर लंबे रोड का प्रस्ताव जल्द शासन को भेजी जाएगी संयुक्त सर्वे की रिपोर्ट.

 

11:31 AM

UP OBC Reservation: यूपी नगर निकाय चुनाव की नई तारीख आई, सरकार गठित करेगी OBC आरक्षण के लिए आयोग

लखनऊः उत्तर प्रदेश में मंगलवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने निकाय चुनाव को लेकर बड़ा फैसला दिया. बार-बार बढ़ रही तारीखों के बीच शनिवार को कोर्ट ने सुनवाई पूरी की और मंगलवार को अपना फैसला सुना दिया. इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) का फैसला आने के बाद राज्य में सियासी घमासान मच गया है. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के आयोजित होगा. कोर्ट ने प्रदेश सरकार को बिना आरक्षण निकाय चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया है. इसके बाद से विपक्षी दल योगी सरकार पर हमलावर है.

ओबीसी आरक्षण के लिए सरकार गठित करेगी आयोग 
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ का निर्णय आने के बाद प्रदेश सरकार ने जिस तरह से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण को लेकर अपना पक्ष साफ किया उससे तय है कि अब चुनाव अप्रैल या मई से पहले नहीं हो पाएंगे. निकाय चुनाव कम से कम तीन महीने के लिए टल जाएंगे.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के परिपेक्ष्य में एक ओबीसी आरक्षण के लिए आयोग गठित करेगी. इस आयोग की देखरेख में ओबीसी आरक्षण देने की प्रक्रिया तय की जाएगी. एक आयोग गठित कर ट्रिपल टेस्ट के आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के नागरिकों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराएगी. इसमें समय लगना तय है. इसके बाद नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सम्पन्न कराया जाएगा.

11:22 AM

गाजीपुर-निकाय चुनाव के मद्देनजर आरक्षण, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर ओमप्रकाश  राजभर का बयान
निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे ओपी राजभर. ओपी ने कहा आरक्षण को लेकर योगी सरकार भी सुप्रीम कोर्ट जाने को कह रही है.

 

11:21 AM

लखनऊ- शहर में 14 ऑटो केंद्र बनाने की तैयारी ,समिति ने सौंपी रिपोर्ट
 चारबाग की तरह शहर में 14 ऑटो केंद्र बनाने की तैयारी की जा रही है. इससे लखनऊ में जाम को कम किया जा सकेगा. इसके साथ ही यात्रियों को भी ऑटो की बेहतर सुविधा मिलेगी

 

11:20 AM

केशव मौर्या का टिवटर पर अखिलेश पर निशाना
केशव मौर्या का टिवटर पर अखिलेश पर निशाना साथा है. पिछड़ों के वोटों की कमाई से अपने परिवार के लिए मलाई. श्रीमान अखिलेश यादव जी की राजनीति का यही सूत्र है. इस सच्चाई से यूपी का बच्चा-बच्चा वाक़िफ़ है.

 

11:10 AM

काशीपुर-एक बार फिर देखा गया तेंदुआ

मानपुर कोशाम्बी कॉलोनी में दिखा तेंदुआ
स्थानीय लोगों के बीच दहशत का माहौल
 घर मे घुसने की कोशिश करते हुए तेंदुआ कैमरे में कैद

11:09 AM

युवक ने पिया तेजाब
इटावा जनपद के थाना शहर कोतवाली इलाके के रहने वाला युवक आकाश ने माता पिता ने किसी बात को डांट दिया जिससे आहत होकर युवक ने तेजाब का सेवन कर लिया. जिसके बाद युवक की हालत गंभीर होने पर परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंच. गंभीर होने पर युवक को सैफ़ई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया. 

 

11:07 AM

अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को कहा असिस्टेंट मिनिस्टर
झांसी-अखिलेश यादव भाजपा सरकार पर हमलावर रहे. मीडिया से बातचीत के  दौरान कल अखिलेश यादव ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर तंज कसते हुए कहा कि वह सिर्फ असिस्टेंट मिनिस्टर हैं और वो नौकरी कर रहे हैं. उनके पास कोई भी ताकत नहीं है. वह अपनी मर्जी से कुछ नहीं कर सकते.

 

11:03 AM

जालौन-यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का जालौन में बयान
पिछडो के आरक्षण के मुद्दे पर सरकार को बताया दोषी सरकार नही चाहती किसी भी जाति को उसकी संख्या का पता चले. पिछडों के हक छीने जाने पर बताया दुर्भाग्यपूर्ण फैसला. उन्होंने कहा अगर बीजेपी सत्ता में रही तो बाबा साहब अम्बेडकर के दिये अधिकारों को छीन लिया जाएगा..

 

11:01 AM

Bike चोरी से बचा लेगा ₹1500 का डिवाइस, तुरंत बजा देगा अलॉर्म, रिमोट से कर पाएंगे लॉक
Thief Guard for Motorcycle : आए दिन बाइक (Bike) चोरी की घटनाएं आती रहती हैं. लोग अपनी बाइक को चोरों से बचाने के लिए क्‍या-क्‍या नहीं करते. हालांकि चोर इन तरकीबों का तोड़ निकाल लेते हैं. ऐसे में बाजार में ढेर सारे थीफ गार्ड (Thief Guard) उपलब्‍ध हैं. जो काफी किफायती दाम में मिल जाते हैं. इन डिवाइस की मदद से बाइक को चोरी होने से बचाया जा सकता है. 

 

10:55 AM

बांदा: सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों की मौत, भतीजे की हालत गंभीर, धान की बिक्री कर लौट रहे थे घर

अतुल मिश्रा/बांदा: यूपी के बांदा में आज एक सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई और एक गंभीर घायल  है. घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां से उसे मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है .बताया जा रहा है कि यह तीनों एक ही परिवार के हैं और किसी काम से बबेरू गए हुए थे.

बबेरू से कमासिन रोड सतन्याव गांव के पास की घटना
आपको बता दें कि घटना बबेरू कोतवाली क्षेत्र के कमासिन रोड सतना गांव के पास की है, जहां पर एक अज्ञात चार पहिया वाहन द्वारा एक बाइक में टक्कर लग गई. इस टक्कर से बाइक सवार दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं भतीजे की हालत गंभीर बनी हुई है जिसको मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

10:54 AM

यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण रद्द  मामले में विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार
इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर एक अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने प्रदेश सरकार की ओर से जारी ड्राफ्ट नोटिफ़िकेशन को रद्द कर दिया है और ओबीसी आरक्षण के बिना चुनाव कराने के लिए कहा है. कोर्ट के इस फैसले के बाद ओबीसी आरक्षण को लेकर एक नए सिरे से बहस शुरू हो गई है. विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. इस फैसले के बाद खुद बीजेपी भी मुश्किल है.

 

10:13 AM

लखनऊ-बिना ओबीसी आरक्षण की नहीं होंगे यूपी में निकाय चुनाव-श्री ए0के0 शर्मा
नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का खटखटाएंगे दरवाजा. प्रदेश की योगी सरकार ओबीसी आरक्षण के पक्ष में. 05 दिसंबर,2022 को जारी अधिसूचना में प्रदेश के ओबीसी को दिया गया था सभी पदों पर 27% का आरक्षण.

 

10:13 AM

योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट
लखनऊ-प्रदेश सरकार नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के परिप्रेक्ष्य में एक आयोग गठित कर ट्रिपल टेस्ट के आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग  के नागरिकों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराएगी. इसके उपरान्त ही नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सम्पन्न कराया जाएगा. योगी आदित्यनाथ का ट्वीट.

 

10:13 AM

हाईकोर्ट ने रद्द किया ओबीसी आरक्षण,कहा-जल्द से जल्द कराएं निकाय चुनाव
हाईकोर्ट ने सरकार के द्वारा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को रद्द कर दिया है. आदेश के अनुसार ओबीसी के लिए आरक्षित सभी सीटें अब जनरल मानी जाएंगी. हाईकोर्ट ने चुनाव तत्काल कराने के भी निर्देश दिए. साथ ही ओबीसी को आरक्षण देने के लिए एक कमीशन बनाने की बात भी कही है.

 

09:24 AM

यूपी में ठंड के साथ कोहरे का कहर, बर्फीली हवाओं ने बढाई गलन  
नए साल के आते-आते कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक देनी शुरू कर दी है.  राजधानी समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में कल दिन भर चली बर्फीली हवाओं से गलन महसूस हुई. मौसम विभाग के अनुसार, तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट अब दर्ज की जाएगी तो वहीं सुबह के समय मध्यम कोहरा तक भी बना रह सकता है.

 

09:19 AM

देहरादून-कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस आज
कांग्रेस पार्टी के 140वें स्थापना दिवस को लेकर पार्टी ने तैयार किया प्लान. प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर पार्टी कार्यक्रम का करेगी आयोजन .12:15 पार्टी के प्रदेश कार्यालय कार्यालय में कार्यक्रम का होगा आयोजन. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ पदाधिकारी व कार्यकर्ता करेंगे शिरकत पार्टी स्थापना दिवस के मौके पर होगी संगोष्ठी.

 

09:11 AM

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
10:45 बजे एशियाई चैंपियनशिप ओलंपिक क्वालीफाई 2022 23 के कार्यक्रम का करेंगे शुभारंभ
टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कब का करेंगे शुभारंभ
आइटीबीपी केंपस कोटी कॉलोनी टिहरी में कार्यक्रम का होगा आयोजन
आज शाम 4:00 बजे महिला सशक्तिकरण बाल विकास विभाग की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे समीक्षा सचिवालय में होगी समीक्षा बैठक.

 

09:00 AM

टिहरी दौरे पर सीएम धामी
देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज टिहरी जाएंगे. सुबह 10:10 पर देहरादून से टिहरी के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री. टिहरी में एशियाई चैंपियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग 2022-23 के अंतर्गत टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप का करेंगे शुभारंभ. कार्यक्रम के बाद वापस देहरादून लौटेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी. शाम 4:00 बजे सचिवालय में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे सीएम.

 

08:50 AM

UP/ UK CM PROG
CM Yogi Schedule/28 दिसंबर(महत्वपूर्ण बैठक आहूत)
राष्ट्रीय गंगा परिषद(NGC) की तैयारी बैठक के सम्बंध में ब्रीफिंग-5,कालिदास मार्ग आवास/ सुबह 10.30 बजे
G-20 आयोजन के सम्बंध में तय होगी रूपरेखा,उच्चस्तरीय तैयारी बैठक आहूत/5,कालिदास मार्ग आवास,11.30 बजे
मंडी परिषद के संचालक मंडल की बैठक,किसान हित में होंगे बड़े फैसले/ 5,कालिदास मार्ग आवास, शाम 6 बजे

 

08:49 AM

लखनऊ -अयोध्या के विजन डॉक्यूमेंट को लेकर सीएम योगी की बड़ी बैठक आज
शाम 6:00 बजे सीएम योगी करेंगे अयोध्या के संबंध में प्रेजेंटेशन. अयोध्या के स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर भी होगा प्रेजेंटेशन. अयोध्या के विजन डॉक्यूमेंट 2047 को लेकर सीएम करेंगे समीक्षा. सीएम योगी ने जनपद अयोध्या में तुलसी कन्या इण्टर कालेज के पीछे पुलिस विभाग की भूमि में पीएसी एवं नागरिक पुलिस के लिए आवासीय भवनों के निर्माण कार्य हेतु धनराशि ₹ 1400.69 लाख की स्वीकृति प्रदान की।

 

Trending news