UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मौसम से लेकर सियासी माहौल तक प्रदेश से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानें यहां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1505735

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मौसम से लेकर सियासी माहौल तक प्रदेश से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानें यहां

Uttar Pradesh LIVE News 29 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मौसम से लेकर सियासी माहौल तक प्रदेश से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानें यहां
LIVE Blog

Uttar Pradesh LIVE News 29 December 2022:  सीएम योगी द्वारा 100 आकांक्षात्मक विकास खंडों के शोधार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम है. लखनऊ में 5 एक्टिव कोविड केस हैं.  उत्तराखंड के सीएम धामी आज  खेल महाकुम्भ का शुभारंभ करेंगे. उत्‍तर प्रदेश में बर्फीली हवाओं से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. यूपी के कई शहरों में सुबह से ही तेज ठंड हवाएं चलने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. OBC आरक्षण के लिए आयोग का गठन, यूपी नगर निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट के फैसले के 24 घंटे में ऐलान. हरिद्वार सहित उत्तराखंड के 2 जिलों में 29 तक स्कूल बंद, कोहरे-शीतलहर पर ऑरेंज अलर्ट. देहरादून-अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बड़ा ऐलान,  हर महीने की 1 तारीख को कैंडल मार्च का ऐलान. ग्रेनो में भी बहुमंजिला इमारतों के स्ट्रक्चरल ऑडिट की पॉलिसी तय. जनवरी में कोविड के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं'- स्वास्थ्य मंत्रालय का अनुमान. . उत्तराखंड सीएम धामी आज वीर बाल दिवस’ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

30 December 2022
11:07 AM

ऋषभ पंत खतरे से बाहर 
देहरादून : भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत खतरे से बाहर हैं. मैक्‍स अस्‍पताल के मेडिकल अधीक्षक ने यह जानकारी दी है. 

 

11:03 AM

चंदौली में ऑक्‍सीजन सिलेंडर उतारते समय विस्‍फोट 
चंदौली : चंदौली में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. मुगलसराय कोतवाली के रवीनगर स्थित दयाल हॉस्पिटल में ऑक्‍सीजन सिलेंडर उतारते समय विस्‍फोट हो गया. मौके पर पुलिस पहुंच गई है. 

 

12:02 PM
सोनभद्र-स्टार ओएंडएम कंपनी के अधिकारियों पर केस दर्ज
डरा धमका व भयभीत कर पैसा हड़पने के आरोप में तीन पर मुकदमा दर्ज. स्टार ओएंडएम कंपनी पेटी कांट्रेक्टर राहुल सिंह, अधिकारी मुकेश चटर्जी व नीतीश कुमार पर शक्तिनगर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज. दर्जनों मजदूरों के तहरीर पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार मामला दर्ज. मजदूरों की तहरीर पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज. फरार अभियुक्तों की तलाश शुरू. सोनभद्र के शक्तिनगर थाना क्षेत्र का मामला
11:56 AM

घर बैठे कराएं कोविड जांच, नहीं चलेगी निजी पैथोलॉजी की मनमानी, शुल्क हुआ तय

लखनऊ: अब एक बार फिर से कोविड का खतरा मंडरा रहा है. केंद्र और प्रदेश इससे निबटने के लिए तैयारी कर रही है. इसे देखते हुए नए सिरे से जांच दरों को जारी किया गया है.  डीएम की अध्यक्षता वाली सीएमओ की कमेटी ने कोरोना की जांच दरों को तय कर दिया है. जो दरें तय हुई हैं, अगर उससे ज्यादा कोई वसूल करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दरों के तय होने के बाद निजी पैथोलॉजी की मनमानी पर रोक लगेगी.

11:22 AM

लखनऊ-प्रदेश में साइबर अपराधों के खिलाफ चलेगा अभियान 
20 से 25 फरवरी 2023 तक सभी जिलों में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. मुख्य सचिव ने वित्तीय धोखाधड़ी व साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए दिए निर्देश.

10:44 AM
लखनऊ-आपदा को लेकर पंचायत भवन से किया जाएगा सतर्क 
प्रदेश सरकार कर्नाटक मॉडल पर शुरू करने जा रही काम. पिछले दिनों कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कर्नाटक का किया था दौरा. कर्नाटक में आपदा से बचाव का इंतजाम बेहतर. कर्नाटक में पंचायत स्तर पर अनाउंसिंग सिस्टम लगाकर तकनीक के माध्यम से मौसम विभाग से जोड़ा गया है.
10:42 AM
लखनऊ-प्रदेश में 1 फरवरी से संचालित हो सकेंगे सभी वैध ईट-भट्टे सिर्फ एनसीआर के जिलों में लागू रहेगी पाबंदी 
अभी प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए अधिकांश ईट-भट्टे बंद हैं. वन मंत्री अरुण कुमार और राज्यमंत्री केपी मलिक ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कामकाज की समीक्षा में दिए निर्देश.
09:55 AM

बढ़ सकते हैं कोविड के मामले
INDIA COVID UPDATES -- 'जनवरी में कोविड के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं'- स्वास्थ्य मंत्रालय का अनुमान

 

09:54 AM

नोएडा-सोसायटी में नौकरानी से मारपीट, हैवानियत के VIDEO के बाद मालकिन गिरफ्तार
घर मे काम करने वाली लड़की को बंधक बनने और यातनायें देने वाली महिला गिरफ्तार. थाना फेस 3 पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया. नोएडा के सेक्टर 120 स्थित CLEO काऊंटी सोसाइटी मे शेफाली कोल नाम की महिला द्वारा घर मे मेड का काम करने वाली लड़की से मारपीट और बंधक बनने के मामले गिरफ्तार.

 

09:46 AM

देहरादून-अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बड़ा ऐलान,  हर महीने की 1 तारीख को कैंडल मार्च का ऐलान
पूर्व सीएम हरीश रावत ने 1 जनवरी 2023 को शाम 7:00 बजे गांधी पार्क में कैंडल मार्च निकालने का ऐलान किया है.  प्रदेश की महिला नेताओं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पदाधिकारियों का किया आह्वान.अंकिता भंडारी के लिए आवाज उठाने के लिए किया  आह्वान. हत्याकांड में वीआईपी के नाम को उजागर करने की है मांग, सरकार से वीआईपी के नाम को उजागर करने की कर रहे है मांग.

 

09:36 AM

लखनऊ-यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की प्रेसवार्ता
आज  दिनांक 29 दिसंबर, 2022 (गुरुवार) को प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही "2 वर्षों में उत्तर प्रदेश में कृषि क्षेत्र की बदली हुई तस्वीर, वर्तमान वर्ष में रबी आच्छादन की स्थिति तथा उर्वरक उपलब्धता" के संदर्भ में प्रेस वार्ता करेंगे. स्थान- मीडिया सेंटर लोक भवन,  समय- अपराहन 12:30 बजे

 

09:13 AM

School Closed In Uttarakhand: हरिद्वार सहित उत्तराखंड के 2 जिलों में 29 तक स्कूल बंद, कोहरे-शीतलहर पर ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी है. इसके चलते हरिद्वार में आज और 28 और 29 दिसंबर तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. हालांकि, देहरादून में मौसम साफ है.

 

09:12 AM

पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं से कांप रहे यूपी वाले,  शीतलहर के चलते घरों में कैद हुए लोग!
दिसंबर के आखिरी हफ्ते में ठंड का सितम बढ़ गया है। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर समेत उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में सुबह शाम कोहरा छाया हुआ है। पहाड़ों से आने वालीं ठंडी हवाओं के चलते पारा लगातार नीचे जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि अगले हफ्ते भी कोहरे का कहर बना रहेगा.

 

09:12 AM

OBC आरक्षण के लिए आयोग का गठन, यूपी नगर निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट के फैसले के 24 घंटे में ऐलान
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण की अनुशंसा के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर दिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले के बाद 24 घंटे के भीतर यह निर्णय़ लिया गया है. ये आयोग मानकों के आधार पर पिछड़े वर्गों की आबादी को लेकर सर्वे कर शासन को रिपोर्ट सौंपेगी. इस आयोग का अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस राम अवतार सिंह को बनाया गया है. सदस्यों में चोब सिंह वर्मा, महेंद्र कुमार, संतोष विश्वकर्मा और ब्रजेश सोनी शामिल हैं. ये आयोग राज्यपाल की सहमति से 6 महीने के लिए गठित किया गया है, जो जल्द से जल्द सर्वे कर रिपोर्ट शासन को सौंपेगा।

 

09:11 AM

Cold Wave Alert in UP: उत्तर प्रदेश में बर्फीली हवाओं ने लोगों का हाल बेहाल किया, जानें आज आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम
Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weathwer updates: उत्‍तर प्रदेश में बर्फीली हवाओं से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. यूपी के कई शहरों में सुबह से ही तेज ठंड हवाएं चलने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. बर्फीली हवाएं चलने से सुबह और शाम गलन का अहसास हो रहा. वहीं, इसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. गुरुवार सुबह गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर आदि शहरों में तेज हवाएं चलने से कोहरे से राहत मिली, लेकिन शीतलहर ने हाथ-पांव सुन्‍न कर दिए. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार यानी 28 दिसंबर को कोहरे से थोड़ी राहत मिली. हल्‍की धूप होने के बावजूद सर्द हवाओं ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर किया.

 

09:05 AM

उत्तराखंड के सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
10 am, खेल महाकुम्भ का शुभारंभ, महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज रायपुर
12 noon, शासकीय कार्य, सचिवालय
6:30 pm,  कोलकाता.

09:05 AM

सीएम योगी के आज के कार्यक्रम
CM योगी द्वारा 100 आकांक्षात्मक विकास खंडों के शोधार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम
मुख्यमंत्री करेंगे 'मुख्यमंत्री फेलोशिप प्रोग्राम' के फेलोज़ (शोधार्थियों) से संवाद कार्यक्रम. शाम,4 बजे से/5,KD

 

Trending news