LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: आयुष कॉलेजों दाखिले में धांधली का मामला, यूपी STF28 कॉलेजों को भेजा नोटिस
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: आयुष कॉलेजों दाखिले में धांधली का मामला, यूपी STF28 कॉलेजों को भेजा नोटिस

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: आयुष कॉलेजों दाखिले में धांधली का मामला, यूपी STF28 कॉलेजों को भेजा नोटिस
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 November 2022:  आज शासन को सौंपी जाएगी /UP के मदरसों की सर्वे रिपोर्ट. याजदान बिल्डर की इमारत गिराने के मामले में HC आज सुनवाई करेगी.  मैनपुरी (Mainpuri Loksabha Byelection 2022) में डिंपल यादव के मुकाबले बीजेपी ने रघुराज शाक्य को मैदान में उतारा. विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी खतौली विधानसभा सीट से (Khatauli Vidhamsabha Upchunav 2022) को BJP ने बनाया प्रत्याशी.उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

 

 

15 November 2022
19:31 PM

वाराणसी: ज्ञानवापी विवाद व शंकराचार्य मामले पर होगी संतो की बैठक
काशी में होने जा रही साधु संतों की बड़ी बैठक. ज्ञानवापी विवाद व शंकराचार्य मामले पर होगी संतो की बैठक. बैठक में ज्ञानवापी से जुड़े विवाद व शंकराचार्य मामले पर प्रस्ताव पारित किया जा सकता है. वाराणसी की कैलाश मठ में सुबह 11 बजे होगी. देशभर के साधु-संत करेंगे शिरकत. काशी में सैकड़ों साधु-संत करेंगे विभिन्न मुद्दों पर मंथन.

 

17:53 PM

19 को पीएम मोदी करेंगे अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा 

पीएम मोदी 19 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. पीएम मोदी दोपहर दो बजे काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम का उद्घाटन भी करेंगे. इस दौरान कार्यक्रम में सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे. मोदी 19 को ईटानगर से सीधे वाराणसी पहुंचेंगे. कार्यक्रम के बाद शाम को वह गुजरात के लिए पुन: रवाना हो जाएंगे. 

17:00 PM

यूपी में कल लगेगा अल्पसंख्यकों के लिए रोजगार मेला
योगी सरकार की अल्पसंख्यकों को रोजगार से जोड़ने की कवायद तेज हो गई है. अल्पसंख्यक युवाओं के लिए रोजग़ार मेला लगेगा .यह मेला शिया डिग्री कॉलेज में कल लगेगा. जिसमें 50 से अधिक कंपनियां 5 हज़ार नौकरियां देंगी. यूपी के 18 मंडलों में ऐसे रोजगार मेले लगेंगे.  

16:42 PM

अयोध्या मे डेंगू का प्रकोप
प्रदेश में डेंगू ने पांव पसार लिया है. बड़ी संख्या में लोग डेंगू की चपेट में आ रहे है. ऐसे में सावधानी और लोगों को जागरूक करने के लिए नगर निगम और स्वास्थ विभाग संयुक्त रूप से अभियान चला रहा है. लोगों को पंपलेट और लाउडस्पीकर के माध्यम से डेंगू से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं. इसके अलावा अयोध्या धाम के एकमात्र अस्पताल श्री राम हॉस्पिटल में डेंगू से बचाव के लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं. अब तक 39 मरीज डेंगू की चपेट में श्रीराम अस्पताल में भर्ती हुए हैं, जिनमें 24 स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. चार रेफर किए गए हैं और 7 मरीज भर्ती हैं. कुल मिलाकर यह माना जाए तो स्वास्थ्य महकमा मुस्तैद है. शायद यही वजह है कि 90% से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए हैं. डॉक्टर डेगू को तीन श्रेणी में बांटकर इलाज कर रहे हैं. डेंगू वार्ड आरक्षित किया गया है. जहां पर मच्छरदानी और डॉक्टरों की तैनाती 24 घंटे की गई है. इसके अलावा हॉस्पिटल से ही इलाज में दवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

16:20 PM
16:12 PM
श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में अगली तारीख 28 नवम्बर 
मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले की जिला जज की अदालत में सुनवाई हुई. ट्रांसफर याचिका पर हिन्दू पक्ष ने दलीलें रखी. सुनवाई के दौरान आज फिर सुन्नी सेंट्रल बक्फ बोर्ड हाजिर नहीं हुआ. न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 28 नवम्बर दी है.
15:50 PM

बांके बिहारी मंदिर के दर्शन के समय में बदलाव
बांके बिहारी मंदिर के दर्शनों के समय में बदलाव हो गया है. सर्दी के मौसम में सुबह 7.30 से दोपहर 1 बजे दर्शन होंगे. जबकि शाम 4 बजे से 9.30 तक बिहारी जी के दर्शन होंगे. बता दें कि गर्मी के दिनों में सुबह 7 से 12.30 तक और शाम 5 बजे से रात 10.30 तक दर्शन होते हैं. बांके बिहारी मंदिर में बढ़ती भीड़ के कारण यह फैसला लिया गया है. 

15:40 PM

बुधवार को होगी योगी कैबिनेट की बैठक 
लखनऊ: कल सुबह 11 बजे लोकभवन में योगी कैबिनेट की बैठक होगी. सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. 

 

15:30 PM
13:48 PM

युवकों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त
 चंदौली:यहां एक गांव में भगवान बुध की प्रतिमा के पास कुछ युवकों ने पहले जमकर पार्टी की. इस दौरान आपस में विवाद हुआ. जिसके बाद आक्रोशित दोस्त आपस में झगड़ पड़े और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया. वहीं भगवान बुद्ध की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. मामले की जानकारी होते ही आक्रोशित ग्रामीण मूर्ति के पास पहुंचे और क्षतिग्रस्त मूर्ति देखकर आक्रोशित ग्रामीण नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए.

13:35 PM

बाराबंकी में एक बार फिर दिखा खुंखार तेंदुआ
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में आज एक बार फिर तेंदुए के दिखने से हड़कंप मच गया. यहां जंगली जानवर का शिकार करने के लिए लगाए गए शिकंजे में एक तेंदुआ फंस गया, जब शिकार देखने शिकारी पहुंचा, तो तेंदुआ देखकर उसके होश उड़ गए. वहीं सूचना पर गांव वाले इकट्ठा हुए. इसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. भीड़ तेंदुआ की फोटो और वीडियो बनाने में जुट गई, इस बीच तेंदुए ने कई बार ग्रामीणों पर झपट्टा मारने की भी कोशिश की. काफी देर तक वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने की कोई तैयारी तक नहीं कर सका और तेंदुआ शिकंजा तोड़कर पास के गन्ने के खेत में चला गया.  

 

13:01 PM

जालौन: घर में सो रही वृद्ध महिला की हत्या से सनसनी
जालौन: घर में सो रही वृद्ध महिला की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है. परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दिया है. 
फोरेसिंक टीम समेत फिंगर एक्सपर्ट मौके पर जांच में जुट गई है. 

12:17 PM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब सोमवार देर रात को एक दर्जी ने दो बेटियों के साथ मौत को गले लगा लिया. स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को नीचे उतरवाया. साथ ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है. 

12:17 PM

खतौली में राजकुमारी बनाम मदन भैया

खतौली विधानसभा सीट पर विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी का मुकाबला रालोद के मदन भैया से होना तय माना जा रहा है. सपा यहां आरएलडी का समर्थन कर रही है. भूपेंद्र चौधरी के यूपी बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यह पहला बड़ा चुनाव है. मदन भैया की भी इलाके में काफी अच्छी पकड़ है.

12:11 PM

मेरठ में बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी के घर बदमाशों ने डाली डैकैती
मेरठ: मेरठ में बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी के घर बदमाशों ने आज सुबह डकैती की वारदात को अंजाम दे डाला. सपा नेता के परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों ने लाखों की नकदी और जेवरात लूट लिए और फरार हो गए. 

 

12:06 PM
11:55 AM

मैनपुरी (Mainpuri) में क्या बीजेपी तोड़ पाएगी यादव वोटबैंक का तिलिस्म

मैनपुरी (Mainpuri Loksabha Bypoll 2022) में पहले ही माना जा रहा था कि बीजेपी सपा के यादव वोटबैंक से मुकाबले के लिए रघुराज शाक्य (Raghuraj Shakya)  को चुनाव मैदान में उतार सकती है. बीजेपी ने जो टिकट पैनल बनाया था, उसमें तीनों शाक्य प्रत्याशी थे. ये सीट लंबे समय से सपा के कब्जे में रही है.

11:52 AM

Mainpuri Loksabha Byelection 2022 : मैनपुरी में डिंपल यादव को क्या सहानुभूति लहर का लाभ मिलेगा

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद उनकी बहू डिंपल यादव (Dimple Yadav) को चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट पर तेज प्रताप यादव और धर्मेंद्र यादव भी दावेदार थे, लेकिन अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी पत्नी को मैनपुरी की सीट से प्रत्याशी घोषित किया. वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Sigh Yadav) ने अभी तक यहां सपा के समर्थन करने या अपना प्रत्याशी उतारने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. 

11:49 AM

Khatauli Vidhamsabha Upchunav 2022 : विक्रम सैनी की पत्नी को BJP ने बनाया प्रत्याशी

बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खतौली विधानसभा सीट के लिए पूर्व विधायक विक्रम सैनी (Vikram Saini) की पत्नी राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार बनाया है. विक्रम सैनी को मुजफ्फरनगर दंगे के एक मामले में दो साल की सजा कोर्ट ने सुनाई है. इसके बाद ये विधानसभा सीट खाली हुई थी. 

11:46 AM

Rampur Vidhamsabha Upchunav 2022 : आजम खान के खिलाफ शिकायत करने वाले आकाश सक्सेना रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार

बीजेपी ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आकाश सक्सेना (Akash Saxsena) पर फिर से भरोसा जताया है. फरवरी 2022 में हुए असेंबली इलेक्शन में वो आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे. आकाश सक्सेना ने जौहर यूनिवर्सिटी समेत कई मामलों में सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई थीं. 

11:36 AM
11:34 AM

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में रघुराज शाक्य बीजेपी से लड़ेंगे, सपा की डिंपल यादव से मुकाबला

Mainpuri Loksabha Upchunav 2022 : Raghuraj Shakya gets BJP Ticket and Akash Saxsena gets Rampur : मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से रघुराज शाक्य को बीजेपी का टिकट मिला है. रामपुर विधानसभा उपचुनाव से आकाश सक्सेना कमल पर लड़ेंगे. खतौली विधानसभा से राजकुमारी सैनी चुनाव लड़ेंगी. 

10:44 AM

कार्यकाल से पहले पद से हटाए गए गढ़वाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक
हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अरुण रावत को उनके पद से हटा दिया गया है. विवि की ओर से जारी आदेश में उन्हें पद से हटाते हुए उनकी मूल तैनाती यानी पूर्व पद ग्रहण करने को कहा गया है. विवि की मानें तो जल्द ही विज्ञप्ति जारी कर नए परीक्षा नियंत्रक को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.एचएनबी गढ़वाल विवि के प्रति कुलपति प्रो आरसी भट्ट ने बताया कि कार्य परिषद की ओर से परीक्षा नियंत्रक को हटाने का निर्णय लिया गया है. इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक को भी आदेश भेज दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि नए परीक्षा नियंत्रक के लिए जल्द विज्ञप्ति जारी की जाएगी. जल्द इस पद को भरा जाएगा. प्रो अरुण कुमार को उनके मूल तैनाती पर पौड़ी कैंपस में अपनी जॉइनिंग देनी होगी. उनकी छुट्टी को भी निरस्त कर दिया गया है.वही पूर्व परीक्षा नियतंक ने पूरे मामले में कहा कि उन्हें जानकारी नही है उन्हें क्यो हटाया गया उनका अभी लंबा कार्यकाल बचा था

 

10:37 AM

वन राज्य मंत्री के सामने छलका बीजेपी MLA का दर्द-कहा DFO कहते हैं "नो हिंदी" यहां हिंदी जानने वाला अधिकारी चाहिए
अमित त्रिपाठी/महराजगंज: सोहगीबरवा वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में आज से (15 नवंबर) शुरू हो रहे जंगल सफारी को लेकर वन राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना सोमवार को महराजगंज पहुंचे थे. डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने जंगल सफारी से संबंधित वेबसाइट और सेंचुरी से जुड़ी महत्वपूर्ण विषयों पर बनाई गई पुस्तिका का विमोचन किया. इस दौरान जिले के विधायक और वन विभाग से जुड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. सिसवा के भाजपा विधायक प्रेम सागर पटेल ने वन राज्य मंत्री से मांग किए कि जिले के जो डीएफओ पुष्प कुमार के हैं उनसे जब बात करिए तो कहते हैं नो हिंदी. उन्होंने मांग किया कि हिंदी जानने वाले डीएफओ को रखे. यहां की भाषा समझने वाला अफसर लाइये जो 'काहो भैया काहो काका समझ सके'. उन्होंने कहा कि यह डीएफओ साउथ इंडिया के हैं इसलिए इस जगह पर जो हिंदी भाषा की जानकारी रखता हो ऐसे आदमी को डीएफओ रखा जाए.

 

10:36 AM

लखनऊ- कुरेले ग्रुप के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी

लखनऊ,कानपुर,दिल्ली,कोलकाता में तीस से अधिक ठिकानों पर छापा. कुरेले ग्रुप मसाले और कंस्ट्रक्शन के काम से जुड़ा है. आयकर की टीम कर रही कार्रवाई.

10:30 AM

प्रयागराज-कांग्रेस नेता अजय राय के भाई बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामला
मुकदमे के ट्रायल को लेकर कल इलाहाबाद हाईकोर्ट में अंतिम सुनवाई होगी. कांग्रेस नेता अजय राय ने हत्याकांड के मुकदमे का ट्रायल प्रयागराज में कराने की मांग की है. मौजूदा समय में मुकदमे का ट्रायल वाराणसी न्यायालय में चल रहा है. अजय राय ने प्रयागराज में ट्रायल चलाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.  कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या 1991 में हुई थी. मामले में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी समेत कई अन्य हैं आरोपी.

10:09 AM

CM YOGI Balrampur Sonbhadra Visit : सीएम योगी का सोनभद्र-बलरामपुर दौरा आज 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज  सोनभद्र,बलरामपुर दौरे पर हैं. सुबह 10 बजे वो आवास योजना कार्यक्रम में शामिल हुए. सीएम योगी सुबह 11.30 बजे अमौसी एयरपोर्ट से रवाना होंगे. वो 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी पहुंच जाएंगे. वो 12.55 बजे सेवाकुंज आश्रम सोनभद्र का दौरा करेंगे. 

10:08 AM

प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी को अटैच कर सकती है ईडी
विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी माफिया मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति बताई जा रही है. ईडी की अब तक की जांच पड़ताल में विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी को लेकर अहम जानकारी मिली है. माफिया मुख्तार अंसारी की ही अघोषित संपत्ति बताई जा रही है कंपनी.

 

09:46 AM

आज शिक्षा विभाग के अधिकारियों की क्लास लेंगे सीएम पुष्कर धामी
देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. सीएम धामी दोपहर 1:00 सचिवालय में विद्यालय शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे.

 

09:32 AM

यूपी में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की समय सीमा बढ़ाई गई
अब 30 नवंबर तक यूपी की सड़कों को अलग-अलग विभाग करेंगे गड्ढा मुक्त: उत्तर प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए यूपी सरकार ने समय सीमा बढ़ा दी है. पहले यह समय सीमा 15 नवंबर तक थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 नवंबर कर दिया गया है.उत्तर प्रदेश में गड्ढा युक्त सड़कों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद भी समय सीमा के अंदर यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त नहीं किया जा सका, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है और इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है.

 

09:21 AM

कोविड हॉस्पिटल को डेंगू डेडिकेटेड अस्पताल बनाने के निर्देश
यूपी में डेंगू के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया हैं. सीएम द्वारा हाई लेवल कमेटी में निर्देश देने के बाद सोमवार को डिप्टी सीएम ने राज्य के सभी कोविड हॉस्पिटल को डेंगू डेडिकेटेड अस्पताल बनाने के अफसरों को निर्देश दे दिए हैं. हर अस्पताल के लिए डॉक्टर और स्टाफ की व्यवस्था के साथ एक नोडल अफसर भी तैनात किया जाएगा.

 

09:09 AM

बीजेपी जारी कर सकती है तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम
बीजेपी जारी कर सकती है यूपी में होने वाले उपचुनावों के लिए तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम. उपचुनाव के लिए रामपुर सीट पर सपा तय कर सकता है उम्मीदवार का नाम. मैनपुरी उपचुनाव में मज़बूती से लड़ने के लिए आज सुभासपा की महत्वपूर्ण बैठक लखनऊ में होगी.

 

08:27 AM

AU में  जनाक्रोश मार्च निकालेंगे छात्र
VC की अवैध नियुक्ति व तानाशाही के खिलाफ लामबंदी तेज, इस्तीफे की करेंगे मांग: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ बहाली व चार सौ पर्सेंट फीस वृद्धि को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने मंगलवार को कैंपस में जन आक्रोश मार्च निकालने का ऐलान किया है. यह जनाक्रोश मार्च कुलपति की कथित अवैध नियुक्ति और तानाशाही के खिलाफ होगा.

08:20 AM

आज सोनभद्र में रहेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आज सोनभद्र दौरे पर हैं.  वह आदिवासी समाज को संबोधित करेंगे. सेवाकुंज आश्रम के बिरसा मुंडा वनवासी विद्यापीठ के प्रांगण में मंगलवार को आयोजित जनजाति गौरव दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे.। आश्रम में सीएम कुल दो घंटे 25 मिनट तक रूकेंगे. इस दौरान वह दोपहर 12 से 1.30 तक जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे और आदिवासी समाज को संबोधित करेंगे.  वनाधिकार कानून के तहत चिन्हित आदिवासियों को जमीन का पट्टा भी देंगे. दोपहर 1.30 से दो बजे तक आश्रम के लोगों के साथ समय गुजारेंगे. इसके बाद आश्रम में बने हेलीपैड़ से वह बलरामपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

 

08:16 AM

याजदान बिल्डर की इमारत गिराने के मामले में HC आज सुनवाई करेगी
याजदान बिल्डर की इमारत को गिराने के मामले में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी. बिल्डिंग में फ्लैट खरीदारों ने हाईकोर्ट में कल याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने याचिका पर आज सुनवाई करने को कहा.

 

07:57 AM

बरेली:मदरसों के सर्वे के बाद होगी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर होगी कार्यवाही-अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह
अभी तक प्रदेश के 15 जिलों से मदरसों के सर्वे की रिपोर्ट  नही आई है. अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि 15 नवंबर तक सभी जिलों से रिपोर्ट आ जाएगी. 15 नवंबर के बाद मुख्यमंत्री योगी के साथ उच्चस्तरीय बैठक होगी. बैठक के बाद गैर मान्यता प्राप्त मदरसे और नेपाल बॉर्डर पर चल रहे मदरसों पर विस्तार से चर्चा चर्चा होगी. अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि सड़कों पर घूम रही गायों के लिए 12 करोड़ की लागत से 30 एकड़ में गौशाला बनेगी.

 

07:52 AM

सर्वे के पीछे कोई साज़िश नहीं है- चेयरमैन
मदरसों के सर्वे को लेकर इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि योगी सरकार मदरसों का विश्वास जीतने में कामयाब है.मदरसा सर्वे का मदरसों ने सहयोग किया है. सर्वे के पीछे कोई साज़िश नहीं है. उनका कहना है कि मदरसों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाना है. 8500 मदरसों का डाटा 15 नवंबर तक प्राप्त होगा. चेयरमैन ने कहा कि सर्वे का मक़सद नए मदरसों की जानकारी प्राप्त करना था. योगी सरकार के नियमों में मदरसे बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

 

07:51 AM

शासन को सौंपी जाएगी मदरसों की रिपोर्ट
लखनऊ: मदरसों के सर्वे की रिपोर्ट 15 नंवबर को शासन को सौंपी जाएगी जिसके बाद कार्यवाही भी होगी. लगभग 1800 मदरसे फर्जी पाए गए हैं. 

 

Trending news