LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: India-Pak Match में मायूस हुए भारतीय, पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: India-Pak Match में मायूस हुए भारतीय, पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 4 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: India-Pak Match में मायूस हुए भारतीय, पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 4 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

04 September 2022
23:40 PM

उधम सिंह नगर: तेल का पैसा मांगने पर पेट्रोल पंप के कर्मचारी से मारपीट
कोतवाली खटीमा में पीलीभीत रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर कार में सवार दबंगों द्वारा पेट्रोल डलवाने के बाद पेट्रोल का पैसा मांगने पर पेट्रोल पंप के कर्मचारी से की मारपीट. मारपीट का पूरा वाकया सीसीटीवी वीडियो हुआ कैद.

23:33 PM

जौनपुर: महिला की मौत पर परिजनों का हॉस्पिटल में जमकर हंगामा
कोतवाली थाना क्षेत्र के अहियापुर आशा डीप हॉस्पिटल में डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की हुई मौत. परिजनों ने जमकर काटा हंगामा. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले को रफा-दफा करने में जुटी. डॉक्टर बीएस उपाध्याय का नर्सिंग होम सांप काटने का इलाज के दौरान महिला की मौत.

23:20 PM

6 महीने में 174 छापेमारी, 6 करोड़ की नकली दवाएं सीज
इस साल आठ मार्च से एक सितंबर तक 174 छापेमारी की गई हैं. वहीं, करीब छह करोड़ रुपये की नकली दवाएं सीज की गई हैं. बिना लाइसेंस और नकली औषधि में 66 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

23:02 PM

सीतापुर: चंदन तस्कर गिरफ्तार
यूपी के सीतापुर में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हासिल हुई. इसमें संयुक्त टीम ने 9 चंदन तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने इन तस्करों के पास से करीब 15 कुंटल वजन के 26 चंदन के बोटे बरामद किए. बरामद चंदन की लकड़ी की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ बताई जा रही है.

22:46 PM

कासगंज: राधारानी का केक काटकर भक्त बोले हैप्पी बर्थडे
देशभर में राधा रानी के जन्म उत्सव की धूम मची हुई है. कासगंज में राधा रानी का केक काटकर जन्मोत्सव काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है. कासगंज के कस्बा पटियाली में स्थित गोपाल जी मंदिर में राधाष्टमी पर राधाजी का जन्मोत्सव मनाया गया. केक कटने के बाद भक्तों ने हैप्पी बर्थडे टू यू गाया. उसके बाद राधा कृष्ण की जयकारों से गूंज उठा. उधर, इसी मंदिर में गणेश महोत्सव के पांचवें दिन आज भक्तों ने भगवान गणेश को छप्पन प्रकार के व्यंजन का भोग लगाया.

22:32 PM

India-Pak Asia Cup: 5 विकेट से पाकिेस्तान ने हासिल की जीत, भारतीय मायूस

22:30 PM

सीतापुर: जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर, उनके पति और ससुर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 
यह मुकदमा लखनऊ के विकास नगर थाने में दर्ज किया गया है. जिला पंचायत अध्यक्ष पर पैसा लेकर जमीन की रजिस्ट्री न करने का आरोप है.

22:11 PM

गोरखपुर: जेल से एक अपराधी ने दी हत्या की धमकी, वायरल हुआ ऑडियो 
भाजपा विधायक ने लगाया आरोप, मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी. पुलिस कर रही तलाश. चौरीचौरा से भाजपा विधायक ई.सरवन निषाद ने बताया उनकी जान को है खतरा. 

21:51 PM

देहरादून: वन दरोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा में आज केस दर्ज
मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर एसटीएफ ने साइबर थाने में 1 दरोगा भर्ती 2021 की परीक्षा के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है. धारा 420, 120 बी 66 आईटी एक्ट के साथ उत्तर प्रदेश नगर निवारण अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 316 पदों पर परीक्षा हुई थी.

21:41 PM

अलीगढ़: ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने नाबालिग से किया बलात्कार, परिजनों की तहरीर पर केस मुकदमा दर्ज
अलीगढ़ में ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने नाबालिग लड़की के साथ किया बलात्कार. विरोध करने पर भाई की हत्या करने की दी धमकी. पीड़ित लड़की ने परिजनों को आपबीती बताई. परिजनों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को दी लिखित शिकायत. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज. गांधी पार्क थाना इलाके के एक कॉलोनी की घटना.

21:31 PM

अयोध्या का निरीक्षण करने पहुंचे प्रमुख सचिव
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद अयोध्या का विकास को लेकर प्राथमिकता रही है. इसको लेकर कई बड़ी योजनाएं चल रही हैं, तो वहीं प्रदेश में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के बाद अयोध्या के विकास कार्य में तेजी आ गई है और आज इन कार्यों का निरीक्षण करने अयोध्या पहुंचे प्रदेश प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने योजनाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान समय से कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया है.

21:21 PM

रामपुर: पूर्वी पाकिस्तान से आए लोगो को ज़मीदारी का हक़ मिलेगा: राज्यमंत्री
सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि जब हिन्दुस्तान और पाकिस्तान बना था, बहुत सारे कम्बोज सिख परिवार हैं जिनको भूमि का हक नहीं मिला. मैं आपके सामने कहना चाहता हूं कि ये सारी प्रक्रिया मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरी हो रही है. हमारे बंगाली भाइयों का भी कुछ ऐसा मसला है. भूमि दरी का हक़ उनको भी मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से मिलेगा.

21:11 PM

चंदौली: रेल परिचालन ठप, यात्री परेशान
उपयोगिता ट्रैक वाहन डिरेल होने से दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर 3 घंटे से ज्यादा समय तक रेल परिचालन रहा ठप. शाम पांच बजे हुई डिरेलमेंट के कारण प्रयागराज डीडीयू जंक्शन के बीच परिचालन ठप. डीडीयू जंक्शन के समीप ज़फ़रपुरवा गांव के पास डिरेल हुआ उपयोगिता ट्रैक वाहन (UTV). आधा दर्जन से अधिक लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेने प्रभावित. डीडीयू जंक्शन पर यात्रियों को नहीं मिल पा रही है सूचना. यात्री परेशान.

21:08 PM

आगरा: ज़ी मीडिया की खबर का बड़ा असर, खनन माफिया पर केस
Zee UPUK पर खबर चलने के बाद थाना सैंया में दर्ज हुई एफआईआर. खनन माफिया के खिलाफ केस दर्ज. 20 से 25 अज्ञातों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा. खनन माफिया ने दिखाई थी दबंगई. टोल का बूम तोड़कर निकाले थे ट्रैक्टर. खनन माफिया की दबंगई हुई थी सीसीटीवी में कैद. 

20:41 PM

सुल्तानपुर: बैंक फ्रेंचाइजी संचालक को गोली मारकर लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा
सुल्तानपुर: सुल्तानपुर में बीते दिनों बैंक फ्रेंचाइजी संचालक को गोली मारकर 70 हज़ार की लूट करने के मामले में पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही लूट के बचे हुए रुपये, चोरी की बाइक, अवैध तमंचा बरामद कर लिया है. चौकाने की बात तो ये है कि प्रेमिका का शौक पूरा करने के लिए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था.

20:17 PM

16 सितंबर को प्रसपा के प्रदेश कार्यकारिणी और सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की होगी बैठक 
लखनऊ: प्रसपा (लोहिया) की प्रदेश कार्यकारिणी और सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की बैठक 16 को पार्टी कार्यालय में होगी. इस बैठक में पार्टी संस्थापक शिवपाल सिंह यादव व प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव आगे की रणनीति के बारे में जानकारी देंगे.

20:06 PM

बांदा: डम्फर और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 2 की मौत 5 घायल 
बांदा: सड़क हादसे में 2 की मौत 5 घायल. डम्फर और ऑटो मे सामने सामने से भिड़ंत के चलते हुई दुर्घटना. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया मोर्चरी. परिजनों को दी गई मामले की सूचना. मटौन्ध के थाना क्षेत्र के झांसी मिर्जापुर नेशनल हाइवे गोयरा मुगली गांव के पास हुई घटना.

 

19:40 PM

मुजफ्फरनगर में एक पति की दो पत्नियों ने की आत्महत्या 
उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर जनपद में उस समय सनसनी फैल गई जब रविवार को एक पति की दो पत्नियों ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

 

19:31 PM

बागपत: दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर मिला अज्ञात शव, मची सनसनी
बागपत: दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे के पास अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से मची सनसनी. मौक़े पर पहुंची पुलिस. शव को पीएम के लिए भेज शिनाख्त कराने के प्रयास में जुटी. कोतवाली बागपत क्षेत्र के गांव गौरीपुर मोड़ के पास मिला मिला है शव.

19:30 PM

लखनऊ: अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जाली मुद्रा की तस्करी करने वाले गिरोह का 1 सदस्य गिरफ्तार
लखनऊ: अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जाली मुद्रा की तस्करी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार. दिनांक 04-09-2022 को एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जाली मुद्रा की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को भारतीय जाली मुद्रा फ्50 हजार रूपये) के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई. गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण 1- गुड्डू भारतीया उर्फ संजय पुत्र श्री भुवर भारतीया निवासी ग्राम कुखुढ़ी थाना कौंधियारा जनपद प्रयागराज.

18:23 PM

आगरा में बीमारी का प्रकोप, संदिग्ध बुखार से 3 वर्षीय मासूम की मौत
आगरा: देहात क्षेत्र में फैलने लगा बीमारी का प्रकोप. संदिग्ध बुखार के चलते 3 वर्षीय मासूम की मौत. 3 दिन से बीमार बच्चे का परिजन प्राइवेट डॉक्टरों से करा रहे थे इलाज. बीमार बच्चे की मौत से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, तत्काल गांव में लगा गया स्वास्थ्य शिविर कैंप. गांव में बीमार लोगों की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की जांच की गई दवा वितरण. मच्छरों से बचाव की दी जानकारी. ब्लॉक जैतपुर क्षेत्र के गांव प्रथम पुरा गांव का मामला.

 

18:22 PM

अलीगढ़: मुस्लिम स्कूल प्रबंधक ने दलित शिक्षकों के साथ किया भेदभाव
अलीगढ़: मुस्लिम स्कूल प्रबंधक ने दलित शिक्षकों के साथ किया भेदभाव. धर्म को विशेष दर्जा देकर दलित शिक्षकों के साथ किया भेदभाव, मुस्लिम शिक्षक रखने की बात कह दोनों को स्कूल से निकाला. बीच सेशन में 2 हिन्दू शिक्षकों को नौकरी से निकालने का आरोप. स्कूल प्रबंधक डॉ० जफरुद्दीन खान पर निकालने का लगा आरोप. मोहम्मद अल्हमद इस्लामिया हाईस्कूल तेलीपाड़ा शाहजमाल का मामला.

18:03 PM

लखनऊ: सीएम योगी क्वीन हीओ मेमोरियल पार्क का करेंगे उद्घाटन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अक्टूबर को दीपोत्सव समारोह के दौरान एक उच्च स्तरीय दक्षिण कोरियाई प्रतिनिधिमंडल की उपस्थिति में अयोध्या में क्वीन हीओ मेमोरियल पार्क का उद्घाटन करेंगे. योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की तत्कालीन प्रथम महिला किम जोंग-सूक ने नवंबर 2018 में दीपोत्सव पर पार्क की आधारशिला रखी थी.

16:29 PM

एटा: मूर्ति विसर्जन करने गए तीन व्यक्ति डूबे
मलावन थाना के गांव बदरपुर के पास नहर में मूर्ति विसर्जन करने गए तीन व्यक्ति नहर में डूब गए. तीन में से दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. नहर में डूबे तीसरे युवक की तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि अकबरपुर के स्थानीय लोग मूर्ति विसर्जन करने गए थे. नहर में डूबे तीनों व्यक्ति गांव अकबरपुर के ही रहने वाले हैं.

 

16:19 PM

प्रयागराज: संगम क्षेत्र में मांस-मदिरा पर पाबंदी को लेकर संतो की बैठक
साधु-संतो ने संगम क्षेत्र में मांस-मदिरा पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने की मांग की है. सनातन धर्म का सबसे बड़ा केंद्र होने के चलते संगम के आसपास मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की गई है. कई अखाड़ों और मठों के साधु-संत बैठक में शामिल हुए. संत समाज ने मादक पदार्थों पर प्रतिबंध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक मांगपत्र भी भेजा है. 

15:26 PM

गाजियाबाद: एक करोड़ की अफीम सहित पांच तस्कर गिरफ्तार
गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच व कवि नगर पुलिस ने झारखंड से तस्करी कर लाई जा रही 1 करोड़ रुपये की अफीम सहित पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. कार में तस्करी कर लाई जा रही थी अफीम. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि ये तस्कर झारखंड के रहने वाले हैं.

 

14:02 PM

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना बोले- जनवरी 2023 में यूपी में 10 हजार करोड़ से ज्यादा का होगा निवेश 
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज शाहजहांपुर पहुंचे, जहां उन्होंने यूपी में तेजी से हो रहे निवेश को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जनवरी 2023 में यूपी में 10 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा. उन्होंने यह भी कहा कि वन ट्रिलियन इकोनामी के लिए यूपी का लगातार प्रयास जारी है. इसके अलावा उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश की अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पूरे देश में स्वीकारी गई है.

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना यहां महिला सशक्तिकरण के खास कार्यक्रम के तहत समर्पण सेवा संस्था द्वारा लगाई गई. प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे थे. कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने यूपी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 3 जून को 80 हज़ार करोड़ से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट जमीन पर उतारने की बात कही थी, जो अब नज़र आने लगा है.  वित्त मंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जनवरी 2023 में उत्तर प्रदेश में 10 हज़ार करोड़ से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट जमीन पर उतारा जाएगा. वित्त मंत्री का कहना है कि 1 ट्रिलियन इकोनामी के लिए यूपी का प्रयास लगातार जारी है, जिसे पूरा करने के लिए सरकार एक सफल प्रयास कर रही है.

13:57 PM

लखनऊ से लव जेहाद का मामला सामने आया है
लखनऊ: राजधानी में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है. लखनऊ की एक योगा टीचर ने चिनहट कोतवाली में आरोपित युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है. आरोप है कि युवक ने अपना नाम अथर्व बताया था. आरोपित एक जिम का संचालक है. आरोपित ने जिम में नौकरी दिलाई थी और शादी का प्रस्ताव रखा था. 

 

13:31 PM

देहरादून: विधानसभा में बैक ड़ोर से हुई भर्तियों की जांच 3 सदस्यीय टीम करना शुरू करने जा रही हैं. डीके कोटिया की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है जो 1 महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी.लेकिन कांग्रेस पार्टी सवाल उठा रही है कि जिन दस्तावेजों की विधानसभा में जांच होनी है उसकी सुरक्षा पुख्ता होनी चाहिए ताकि मूल दस्तावेजों के साथ कोई हेरफेर ना कर सके.

13:17 PM

जालौन: बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के 75 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार 2021 दिया जाएगा. शनिवार को बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की सूची जारी कर दी है. रैंकिंग के आधार पर टॉप 10 शिक्षकों को सूबे के मुखिया मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर सोमवार को उन्हें लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा. शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 75 शिक्षकों का सम्मान किया जाना है, जिसमें जालौन के विपिन उपाध्याय का भी नाम शामिल है. उन्होंने यहां के अमखेड़ा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक पद पर रहते हुए बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए स्मार्ट क्लास से लेकर, लाइब्रेरी और भौतिक वातावरण तैयार किया है.

12:46 PM

रायबरेली जिला अस्पताल के वॉशरूम में मिला नवजात शिशु 
रायबरेली: जिला अस्पताल की वॉशरूम में लावारिस नवजात शिशु मिला है. बच्चे को किसी ने वॉशरूम के कमोड में लावारिस छोड़ दिया था. मामला यहां के हड्डी वार्ड का है. इसी वार्ड में बने बाथरूम को इस्तेमाल करने कोई मरीज गया था. उसने कमोड में नवजात शिशु को देखा तो वार्ड ब्वाय को इसकी जानकारी दी. वार्ड ब्वाय ने तुरंत बच्चे को वहां से निकाल कर इमरजेंसी में भर्ती कराया है. यहां चिकित्सकों ने नवजात की हालत खतरे से बाहर बताई है. 

 

12:33 PM

पुलिस ने अंतर्जनपदीय शातिर ठग गैंग का किया खुलासा, सोने और अष्ट धातु के 150 नकली सिक्के बरामद
शाहजहांपुर: पुलिस ने अंतर्जनपदीय शातिर ठग गैंग का खुलासा किया है. पकड़ा गया गैंग लोगों को सोने और अष्ट धातु के नकली सिक्के देकर उनसे हजारों रुपए ठगने का काम करते थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से सोने और अष्ट धातु के 150 नकली सिक्के बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस इस गैंग के और सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है. 

 

12:03 PM

बाराबंकी: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक राम नरेश रावत का आज निधन हो गया। राम नरेश रावत बीते दो माह से बीमार चल रहे थे. उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, यहां इलाज के दौरान शनिवार की रात करीब 3 बजे उनका निधन हो गया. उनके पुत्र अरुण रावत व पत्नी सरोज रावत शव को लेकर बाराबंकी आ रहे हैं. दोपहर तक बाराबंकी विकास भवन के निकट स्थित अपने आवास पर पहुंचेंगे. इसके बाद इनका पार्थिव शरीर फतेहपुर ब्लाक के पैतृक गांव दौलतपुर में अंतिम दर्शन के लिए ले जाया जाएगा. उसके बाद सफदरजंग पारिजात स्थल पर अंतिम संस्कार होगा.

 

11:23 AM

बिजली कनेक्शन की गड़बड़ी में बड़ी कार्रवाई हुई
गौतमबुद्ध नगर: बिजली कनेक्शन की गड़बड़ी में बड़ी कार्रवाई हुई है. सेक्टर 79 हिलसन सोसायटी के कनेक्शन गड़बड़ी मामले में कार्रवाई हुई है. एक्सईएन, अवर अभियंता और बिल्डिंग क्लर्क को सस्पेंड किया गया है. एसडीओ और लेखाकार को विभागीय जांच में शामिल किया गया है. हिलसन सोसायटी में MD के निर्देश पर हुई छापेमारी के बाद पोल खुल गया है. 

11:13 AM

राम अनुज /देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक के मामले में एसटीएफ ने एक और बड़ी गिरफ्तारी की है.लखनऊ से पेपर लीक के मामले में संपन्न राव को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से तीन लाख ₹80 लाख बरामद हुआ है.एसटीएफ के मुताबिक आरोपी संपन्न राव लखनऊ से हल्द्वानी आकर एक होटल में रुका था, जहां उसने कई अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र भेजे थे. नकल माफिया 25 लाख का इनामी सैयद सादिक मूसा का साथी है.इस मामले में अभी तक 92 लाख रुपए कैश बरामद हो चुका है, जबकि करोड़ों रुपए की संपत्ति के बारे में भी एसटीएफ को जानकारी लगी है. दर्जनों बैंक अकाउंट को फ्रीज किया गया है और मामले में 33 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

11:11 AM

मेरठ-लेडी ड्रग्स माफिया शन्नो नेतानी गिरफ्तार
उसके पास से 50 हजार रुपये की कीमत का गांजा बरामद किया गया युवाओं को नशे की लत लगाती है नेतानी, नशे के कारोबार में छुपाने के लिए बनी सफेदपोश , पुलिस की नाक के नीचे सालों से नशे का कारोबार, सीओ अरविंद चौरसिया की टीम ने गिरफ्तार किया, थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र का मामला

10:29 AM

प्रागराज: कांग्रेस पार्टी की दिल्ली में आयोजित हल्ला बोल रैली पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निशाना साधा है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अकंठ भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस पार्टी आज महंगाई की बात कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी खुद देश की महंगाई और भ्रष्टाचार की जिम्मेदार है. भ्रष्टाचार और महंगाई को लेकर रैली करने वाली कांग्रेस पार्टी ने देश को बहुत नुकसान किया है.

10:18 AM

61 गायों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी पर लगाई गई रासूका
अमरोहा जनपद के पुलिस अधीक्षक आदित्य और डीएम वीके त्रिपाठी के निर्देश पर अमरोहा के साथलपुर की गौशाला में हुई 61 गायों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. मुख्य आरोपी ताहिर के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है. बताया गया है कि ताहिर यहां पर गायों के लिए जो चारा मंगाया जाता था उसका ठेकेदार था. इसी वजह से उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है. इसके अलावा गांव के प्रधान पर भी रासुका की कार्रवाई की जा चुकी है अब तक 2 लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जा चुकी है. 

10:12 AM

बिजनौर मे सीएम योगी कुछ हीं देर मे करेंगे महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज का निरिक्षण 
बिजनौर जनपद के दो दिन के दौरे पर आये सीएम योगी आज सुबह 10:40 बजे स्वाहेड़ी पहुंचेंगे. वहां पहुंचकर सीएम योगी निर्माणधीन महात्मा विदुर राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे. मेडिकल कॉलेज से सीएम योगी सुबह 11 बजे रामपुर के लिए रवाना होंगे. पुलिस प्रशासन मेडिकल कॉलेज में तैयारियों में जुट गया है.

09:45 AM

मेरठ- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ 
सानियाल उर्फ कल्लू पुलिस की गोली लगने से घायल. निजामुद्दीन मर्डर केस में वांटेड है कल्लू. सानियाल पर 15000 का इनाम घोषित.थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के शौकीन गार्डन में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़

09:37 AM

Radha Ashtami 2022: दुल्हन की तरह सजा बरसाना,राधाजी के जन्म पर रात भर गाए गए बधाई गीत, भक्तों ने किए महाभिषेक के दर्शन 

मथुरा/कन्हैया लाल शर्मा: भगवान श्रीकृष्ण की आल्हादिनी शक्ति श्री राधा रानी के धाम बरसाना में राधा रानी का जन्म अभिषेक ब्रह्म मुहूर्त में परंपरागत रूप से विधि पूर्वक संपन्न हुआ. इसके बाद पुजारियों ने 1 घंटे तक राधा रानी के विग्रह का पंचामृत से अभिषेक किया. देश विदेश से आये लाखों भक्तों ने महाभिषेक के दर्शन कर पुण्य प्राप्त किया. भक्तों ने नाच-गाकर राधे जी के जन्म की खुशियों का इजहार किया. 

09:17 AM
नोएडा- कोरोना के 19 नए मरीज सामने आए
जिले में कोरोना के 19 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 24 मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौट गए. जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 133 हो गई. 10 मरीज सरकारी और निजी अस्पताल में भर्ती हैं. पिछले 24 घंटे में किसी भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं.
09:04 AM

वाराणसी- घूस लेते लेखपाल रंगे हाथ पकड़ा
शनिवार शाम एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को किसान से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार. तहसील के पास रिश्वतखोर लेखपाल को फूलपुर पुलिस के किया हवाले. बड़ागांव थाना क्षेत्र के गोकुलपुर गांव के हरेकृष्ण पांडेय खेत की पैमाइश के लिए क्षेत्रीय लेखपाल धर्मेंद्र चौरसिया के यहां लगा रहे थे चक्कर.लेखपाल ने आठ हजार रुपये रिश्वत लेने के बाद पैमाइश पूरी करने की कही थी बात. किसान को एंटी करप्शन टीम ने कैमिकल लगे नोट देकर भेजा लेखपाल के पास. तहसील गेट स्थित पेट्रोल पंप के पास किसान से आठ हजार रुपये लेते वक्त टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ा. लेखपाल जौनपुर के केराकत का निवासी है.

09:02 AM
 एमपी एमएलए कोर्ट ने जारी किए निर्देश
मऊ- गैंगस्टर एक्ट के मामले में बांदा जेल में निरुद्ध पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत रूप से न्यायालय में तलब करने के एमपी एमएलए कोर्ट ने जारी किए निर्देश. फर्जी असलहा मामले में मुख्तार अंसारी समेत चार लोग बनाए गए हैं आरोपी. दक्षिणटोला थाना में दर्ज है गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा, 15 सितंबर 2022 की अगली तिथि.
08:42 AM

सड़क हादसे में भाजपा नेता समेत तीन लोग गंभीर रूप से हुए घायल
जौनपुर-भाजपा नेता अजय शंकर अज्जू की गाड़ी सिकरारा थाना क्षेत्र के गुलजारगंज के पास अनियंत्रित होकर खाई में पलटी जिसमें अजय शंकर सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

 

08:18 AM

UP News: हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने पकड़ा तो थाने में धरने पर बैठ गए सपा MLA, पूछने लगे शाहिद खा का गुनाह
चंदौली: यूपी के चंदौली जिले में हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक प्रभु नारायण यादव अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए. विधायक का कहना है कि थानाध्यक्ष द्वारा उनका फोन नहीं उठाया गया. वह काफी देर तक फोन करते रहे, लेकिन थानाध्यक्ष ने फोन उठाकर बात करना उचित नहीं समझा. इस दौरान थाने में जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी होती रही. 

 

08:01 AM

राधा रानी के जन्म उत्सव के लिए भक्तों की भीड़
मथुरा-बरसाना में राधा रानी के जन्म उत्सव के लिए भक्तों की भीड़ लगी हुई है. देश के विभिन्न इलाकों से आए भक्त अपनी प्रिया कांत जू राधा रानी के दर्शनों की एक झलक पाने के लिए आतुर हैं. राधाष्टमी से 1 दिन पहले ही बरसाना में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा बरसाने की गलियों से लेकर लाडली जी के मंदिर पर भक्तों की भीड़ देखने को मिली हर कोई राधे राधे के जयकारे लगा रहा था.

 

07:53 AM

सर्वे को लेकर भड़के असदुद्दीन ओवैसी
मदरसों का सर्वे कराने पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, बोले - आधुनिकरण के बहाने BJP सरकार  मुस्लिमों को निशाना बना रही है.उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश भर में गैर मान्यता प्राप्त सब मदरसों का सर्वेक्षण कराने का फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र और यूपी सरकार पर निशाना साधा है. इस मुद्दे पर असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर सरकार को अपने निशाने पर लिया है.

 

07:52 AM

सालों का सरेंडर,अब्बास पर प्रेशर
ग़ाज़ीपुर-माफिया मुख्तार अंसारी के दो सालों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. शरजील रजा,अनवर शहजाद ने सीजीएम कोर्ट में सरेंडर किया. कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल. नन्दगंज थाना क्षेत्र में सरकारी जमीन कब्जा करने का मामला. जमीन कब्जा करने के मामले में फरार चल रहे थे दोनों. मामले में 2 आरोपी पहले ही कर चुके हैं सरेंडर. मामले में आरोपी मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी अभी फरार है.

 

07:46 AM

रामलीला मैदान में कांग्रेस की रैली
दिल्ली  भारत जोड़ो यात्रा' पर निकलने से पहले राहुल गांधी भरेंगे हुंकार. रविवार को रामलीला मैदान में कांग्रेस की रैली है. यह रैली महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर माल एवं सेवा कर (GST) में वृद्धि के खिलाफ है. पार्टी के नेता केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर चौतरफा हमला करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेता 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली को संबोधित करेंगे. इसमें देश के अन्य हिस्सों के अलावा दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह रैली सात सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की 'भारत जोड़ो यात्रा' से पहले हो रही है, जहां राहुल गांधी देश भर में यात्रा कर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर जोर देंगे और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे. 'भारत जोड़ो यात्रा' कांग्रेस पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम है, जहां पार्टी के नेता जमीनी स्तर पर आम लोगों तक पहुंचेंगे.

 

07:37 AM

 बरेली में प्रवास पर रहेंगे भूपेंद्र सिंह
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह रविवार (4 सितम्बर) को बरेली में प्रवास पर रहेंगे.  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बरेली में विभिन्न संगठनात्मक बैठक में सहभागिता करेंगे और स्थानीय कार्यक्रमों में सम्मलित होंगे.

 

07:33 AM

भाजपा प्रदेश कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का 10:00 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग प्रस्तावित है.

07:20 AM

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की हल्ला बोल रैली का आयोजन होगा
देहरादून के कई कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई पदाधिकारी होंगे शामिल.

 

07:16 AM

देहरादून-4 सितम्बर 2022 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित कार्यक्रम
09.15-10.15 बजे जनप्रतिनिधियों/कार्यकर्ताओं से भेंट-वार्ता
(पर्यटक आवास गृह बैजनाथ गरूड़, बागेश्वर)
10.45-11.15 बजे
आरक्षित-(बागनाथ मंदिर।)
11:30-01:00 बजे रोडवेज बस डिपो का उद्घाटन एवं जनपद बागेश्वर के विभिन्न कार्यों का शिलान्यास/लोकार्पण एवं अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग
परिवहन मंत्री चंदन राम दास भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
( कार्यक्रम स्थल- रोडवेज बस डिपो बिलौना, बागेश्वर)
1:15-02:15 बजे
आरक्षित
(लो.नि.वि. विश्राम गृह, बागेश्वर)
03:30-04:30 बजे
आरक्षित
देहरादून वापस आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है
शाम 4:30-10:00 बजे
शासकीय कार्य  कार्यालय, देहरादून

 

06:58 AM

CM योगी भ्रमण कार्यक्रम-बिजनौर/रामपुर
10.20 बजे- प्रस्थान,निरीक्षण भवन,बिजनौर
10.40 से 10.55 तक-मेडिकल कॉलेज,बिजनौर का निरीक्षण
11.05 बजे-प्रस्थान हेलीपैड, बिजनौर मेडिकल कॉलेज
11.30 बजे- आगमन,हेलीपैड, पुलिस लाइन,रामपुर
11.30 बजे से 11.45 तक- पुलिस लाइन में निर्माणाधीन आवासीय भवनों का निरीक्षण
11.45 से 12.30 तक- जनप्रतिनिधियों/पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक-पुलिस लाइन
12.35 से 12.55 तक- बाल शिशु गृह का निरीक्षण/लाभार्थियों से संवाद
1 बजे से 2 बजे तक- जनसभा,फिजिकल ग्राउंड,रामपुर
2.35 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, पुलिस लाइन,रामपुर
3 बजे से 4 बजे तक- उद्यमियों से संवाद-पुलिस लाइन-मूढा पांडे हवाई पट्टी,मुरादाबाद
4 बजे- प्रस्थान,मूढा पांडे हवाई पट्टी,मुरादाबाद
5.05 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

 

Trending news