LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त तक मिड डे मील में मिलेगा विशेष पकवान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1285967

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त तक मिड डे मील में मिलेगा विशेष पकवान

LIVE: UP News Today 3 August 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 3 अगस्त की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए पूरे दिन की अपडेट हम आप तक पहुंचाएंगे...

 

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त तक मिड डे मील में मिलेगा विशेष पकवान
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 3 August 2022:  Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 6,7,8 अगस्त को आयोजन होगा.दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर निर्माण को लेकर किसानों का प्रदर्शन.राम जन्मभूमि पर शुरू हुआ झूलनोत्सव का आयोजन शुरू. ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा. Zee UP Uttarakhand Live में आपको हर छोटी बड़ी खबर मिलेगी...

 

03 August 2022
23:56 PM

सीतापुरः DM के निर्देश पर दर्ज हुई एफआईआर. सहायक अध्यापक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई. 294, 323, 504, 506, 353 व एससी एसटी के तहत एफआईआर दर्ज हुई. सहायक अध्यापक का प्रधानाध्यापिका को गाली देते हुए वीडियो वायरल हुआ था. विभागीय अधिकारियों ने मामले को नजरअंदाज किया था. गोंदलामऊ के प्राथमिक विद्यालय करनपुर का मामला.

23:44 PM

पत्नी की हत्या में मुख्य आरोपी निलंबित, इंस्पेक्टर को सीओ ने किया गिरफ्तार
कासगंजः कासगंज में विगत मंगलवार की देर रात पुलिस थाने के सरकारी आवास में गोली लगने से हुई पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी की मौत हो गई थी, जिसके बाद मृतिका की मां ने इंस्पेक्टर सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने मुख्य आरोपी निलंबित इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता को गिरफ्तार किया है. 

 

23:35 PM

बरेलीः मार्बल पत्थर के नीचे दबकर मजदूर की मौत. गाड़ी से मार्बल उतारते वक्त हुआ हादसा. मृतक के परिजनों ने लगाया जबरदस्ती मजदूरों से बारिश में गाड़ी उतारने का आरोप. मालिक की लापरवाही से हुआ हादसा. मजदूर देवेंद्र के परिजनों ने जमकर किया हंगामा. प्रेम नगर थाना क्षेत्र के मनोहर भूषण रोड स्वस्तिक मार्बल की घटना.

23:30 PM
भदरी नरेश राजा उदय प्रताप सिंह की धरने के दौरान तबियत बिगड़ी
कुंडाः कुंडा विधायक कुंवर रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भइया' के पिता भदरी नरेश राजा उदय प्रताप सिंह की धरने के दौरान तबियत बिगड़ी. राजा उदय प्रताप सिंह कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठे है. शेखपुर आशिक गांव में समुदाय विशेष द्वारा बनवाए गये मजहबी गेट पर भदरी नरेश ने आपत्ति जताई थी. मजहबी गेट हटवाने को लेकर मुख्यमंत्री से की मांग थी. जब तक मजहबी गेट नही हटता जारी रहेगा धरना. पिछले आठ सालों से मोहर्रम पर शेखपुर आशिक गांव में स्थिति तनावपूर्ण होती है. भदरी नरेश उदय प्रताप सिंह के अन्न जल त्यागने से बिगड़ी तबियत से समर्थकों में रोष. लोगों का हुजूम पहुंच रहा है भदरी नरेश के समर्थन में हो सकती है कोई बड़ी घटना.
23:24 PM

रायबरेलीः गरीबों के आवास में घोटाला करने वाले ठेकेदार समेत तीन इंजीनियरों के खिलाफ मुकदमा. मिल एरिया थाने में दर्ज हुआ मुकदमा. चक धौराहरा में आईएचएसडीपी योजना के तहत बनाये गए थे आवास. 2007 में 100 मकान बनाये गए थे. नगर पालिका को 2010  में मकान हैंडओवर देते समय ही तीन साल में जर्जर हो गए थे. सीमेंट कम बालू ज्यादा से चिनाई और प्लास्टर हुई थी और नींव भी मानक से कम थी. घटिया सरिया का भी इस्तेमाल किया था. अज्ञात ठेकेदार समेत अवर अभियंता अरुण कुमार डूडा, डीपी मिश्रा सहायक अभियंता आरइएस और ए एन सिद्दीकी अधिशासी अभियंता समाज कल्याण निर्माण निगम के खिलाफ मुकदमा.

22:53 PM

लखनऊ: एमपी/एमएलए की व‍िशेष अदालत ने वर्ष 1982 व 1984 के दो आपराधिक मामलों में अभियुक्त रविदास मेहरोत्रा के खिलाफ एमपी-एमएलए की विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आरोप तय कर दिया है. विधानसभा चुनाव में रविदास मेहरोत्रा समाजवादी पार्टी से विधायक निर्वाचित हुए हैं. विशेष एसीजेएम अम्बरीष कुमार श्रीवास्तव ने 17 अगस्त को अभियोजन को अपना गवाह पेश करने का आदेश दिया है .

22:47 PM

कल ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में केस के मेरिट पर सुनवाई
वाराणसीः कल दोपहर 2 बजे से वाराणसी की जिला अदालत में शुरू होनी है सुनवाई. मामले की सुनवाई जिला जज डॉ एके विश्वेस कर रहे हैं. मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव के निधन के बाद पहली बार होगी सुनवाई. अभय नाथ यादव के निधन के बाद उनकी जगह अभी तक मुस्लिम पक्ष किसी वकील की नहीं कर सका है नियुक्ति. मुस्लिम पक्ष की ओर से अगली तारीख लेने की गुंजाइश. हिंदू पक्ष तारीख लेने पर नहीं करेगा कोई एतराज दर्शन. अभय नाथ यादव को ही रखनी थी कोर्ट के समक्ष दलील, लेकिन बीते दिन हार्टअटैक के चलते हो गया निधन. मुस्लिम पक्ष को कोर्ट में दाखिल करना है प्रत्युत्तर. हिंदू पक्ष श्रृंगार गौरी केस में पूरी कर चुका है अपनी दलील. मुस्लिम पक्ष के प्रत्युत्तर के बाद कोर्ट दे सकता है आदेश.

22:45 PM

दो निर्दोष किए गए रिहा
कानपुरः शहर में 3 जून को हुई हिंसा का मामला. 60 से ज्यादा लोगों में 6 निर्दोष मिले. इनमें 2 को जेल से रिहा कर दिया गया. बाकी बचे 4 लोग भी जल्द बाहर आएंगे.

22:38 PM

लखनऊः यूपी की कैब‍िनेट बैठक में मुहर लगने के बाद पंचायतीराज विभाग ने अपर जिला पंचायत राज अधिकारी के तीन पद सृजित कर दिए हैं. इस संबंध में पंचायती राज विभाग ने शासनादेश भी जारी कर द‍िया है. वहीं, एडीपीआरओ प्राविधिक और पंचायत उद्योग के कार्य का निर्धारण बाद में होगा.

22:35 PM
लखनऊः सरकारी प्राइमरी और जूनियर स्कूलों में 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त तक बनने वाले मिड डे मील में विशेष भोजन करवाया जाएगा. इस दौरान बच्चों को हलवा, बूंदी, खीर, फल, लड्डू दिया जाएगा. एमडीएम निदेशक विजय किरन आनंद ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.
22:32 PM
लखनऊः सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक इज्जतनगर (बरेली) शाखा के साथ 43.98 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पांच व्यक्तियों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया है. सभी नामजद अभियुक्त शाहजहांपुर की एक कंपनी के निदेशक व पूर्व निदेशक के अलावा कॉरपोरेट गारंटर कंपनी के निदेशक हैं. इस मामले में बैंक के दो तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ भी जांच शुरू की गई है. सीबीआई लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज किया.
22:28 PM

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे के तीसरा दिन दर्शन पूजन के बाद मंदिर में लगाएंगे जनता दरबार. सुबह 10 बजे एम्स में तंबाकू नियंत्रण (टोबैको कंट्रोल सेंटर) कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. ऑडिटोरियम सहित कई अन्य परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण.  सीएम योगी गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर वाराणसी जाएंगे.

22:25 PM
लखनऊ: समग्र शिक्षा में अस्थायी रूप से सृजित पदों पर मंडलीय, जिला और ब्लॉक स्तर पर तैनात कर्मचारियों का सेवा अनुबंध 31 मार्च 2023 तक बढ़ाया जाएगा. इन पदों पर जिला समन्वयक, कम्प्यूटर ऑपरेटर, लेखाकार, सहायक लेखाकार, ईएमआईएस इंचार्ज, सहायक-अवर अभियंता, सलाहकार, ब्लॉक एमआईएस कोआर्डिनेटर, ब्लॉक क्वालिटी कोआर्डिनेटर व अन्य की सेवाओं संतोषजनक होने पर ही सेवा में विस्तार किया जाएगा.
22:24 PM
लखनऊ: धोखाधड़ी करके एक ही लाइसेंस पर कई हथियार खरीदने के आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत अर्जी पर आज सुनवाई पूरी हो गई. इसके बाद एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश हरिवंश नारायण ने अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है.
21:49 PM

लखनऊ: लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को मिली सफलता. कस्टम विभाग की टीम ने 6 गोल्ड बार्स जब्त किए. जब्त सोने को कीमत 36.60 लाख बताई जा रही है. सोना काले टेप से लिपटे, काली पॉलिथीन में छिपा था.  इमिग्रेशन एरिया के रखे डस्टबिन में लावारिस सोना मिला.

 

21:46 PM

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ने किया मलिहाबाद का दौरा
अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ने मलिहाबाद क्षेत्र के अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों में छात्र छात्राओं से किया संवाद. आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर की चर्चा. अल्पसंख्यक समाज के लिए सरकारी योजनाओं के विषय में जानकारी दी.

21:36 PM

7 अगस्त को दिल्ली में होगी नीति आयोग की बैठक, सीएम  धामी रखेंगे अपना अजेंडा
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आगामी 7 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की शासी परिषद् की सातवी बैठक में प्रतिभाग करेंगे. मुख्यमंत्री बैठक से सम्बन्धित एजेंडा बिन्दुओं के अतिरिक्त राज्य हित से जुड़ी विभिन्न योजनाओं एवं विषयों पर विचार रखेंगे. नीति आयोग की बैठक के एजेन्डा बिन्दुओं में फसल विविधिकरण एवं दलहन व तिलहन उत्पादन में आत्म निर्भरता विद्यालयी शिक्षा एवं उच्च शिक्षा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का क्रियान्वयन तथा शहरी प्रशासन से सम्बन्धित योजनाओं का क्रियान्वयन शामिल है.

 

21:27 PM

परेशान ईंट भट्ठा मालिक नाराज
केंद्र सरकार की बेरुखी व जीएसटी की बढ़ोतरी से नाराज भट्ठा मालिकों ने ईट भट्ठे बंद करने का ऐलान किया है. रायबरेली के अखिल भारतीय ईंट व टाइल्स निर्माता संघ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अगले सीजन में ईट भट्ठे को बंद करने का ऐलान किया है. ईट भट्ठा मालिकों का कहना है कि पहले जीएसटी 1 प्रतिशत थी जो अब बढ़कर 6 से 12 प्रतिशत तक हो गई है. जिसके चलते व्यवसाय करना मुश्किल होता जा रहा है. वहीं, भट्ठा मालिकों ने कोयले को लेकर भी सरकार के रवैया पर नाराजगी जताई है. संघ का कहना है कि जो कोयला 8 से 9 हजार रुपये में आता था, वही कोयला अब 18 से 20 हजार रुपये में आ रहा है. ईट भट्ठा निर्माता संघ ने सरकार से आग्रह किया है कि अगर तुरंत इस पर निर्णय नहीं लिया जाता है तो ईट भट्ठा बंद करने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं बचेगा.

 

21:25 PM

फायरिंग की सूचना पर पुलिस हलकान
जौनपुर: सुरेरी थाना क्षेत्र के करौदी कला गांव निवासी रमन सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह द्वारा बुधवार की शाम को थाने पर सूचना दी गई कि कुछ लोग असलहे के साथ उसे धमकाने का प्रयास कर रहे हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस एक क्रेटा गाड़ी के साथ तीन युवकों को हिरासत में लेकर थाने पर पहुंची और तलाशी के दौरान एक लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद हुआ. वहीं, पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है. पुलिस को पकड़ के ले जाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. घटना के संबंध में सीओ मड़ियाहूं अशोक कुमार ने बताया कि फोन पर सूचना मिली की मारपीट की घटना सामने आ रही है. पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जाएगी. फायरिंग की सूचना पर बताया कि वहां पर लाठी डंडे से मारपीट हुई थी. फायरिंग की सूचना गलत है. वहां पर किसी तरह की कोई फायरिंग नहीं हुई है. एक पक्ष के पास लाइसेंसी पिस्टल था, उसे भी बरामद किया गया है. विधिक कार्रवाई की जा रही है.

 

21:09 PM

UKSSSC पेपर लीक मामले में STF ने आरोपी महेंद्र चौहान को रिमांड पर लिया 
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने आरोपी महेंद्र चौहान को रिमांड पर लिया. पेपर लीक मामले के साक्ष्य को जुटाने के लिए एसटीएफ की टीम काशीपुर जा रही है. काशीपुर में पेपर को सॉल्व किया गया था. एसटीएफ को कई मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिले हैं. पेपर लीक मामले में एसटीएफ अभी तक 13 आरोपियों की गिरफ्तारी  कर चुकी है. लगातार एसटीएफ आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है. 

20:31 PM

चकराता क्षेत्र में वाहन दुर्घटनाग्रस्त एक की मौत चार गंभीर रूप से घायल
देहरादून: देहरादून से विकासनगर से त्यूणी की ओर जा रहा एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें वाहन चालक की मौके पर मौत हो गई. जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने घायलों को रेस्क्यू किया. घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया. बताया जा रहा है कि वाहन विकास नगर से जुगरी जा रहा था. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब वाहन ऊपर की चढ़ाई पर जा रहा था, तभी अचानक अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकरा गया जिसकी वजह से हादसा हुआ. 

 

20:20 PM

मुरादाबाद के एसडीएम घनश्याम वर्मा सस्पेंड
यूपी के मुरादाबाद के एक एसडीएम घनश्याम वर्मा पिछले कई दिनों से फर्नीचर कारोबारी के यहां बुलडोजर की गलत कार्यवाही करने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं.  फर्नीचर कारोबारी की शियाकात पर एक्शन लेते हुए कमिश्नर मुरादाबाद ने एडीएम प्रशासन को जांच सौंपी. इसके बाद एसडीएम को जिलाधिकारी मुरादाबाद के कार्यालय से अटैच किया गया. अब एडीएम की जांच के प्रथम कुछ बिंदुओं में अपने कार्य क्षेत्र से बाहर काम करने और बुलडोजर का गलत इस्तेमाल करने में दोषी पाए जाने पर शासन ने कार्यवाही करते हुए एसडीएम घनश्याम वर्मा को सस्पेंड कर दिया है. 

20:07 PM

महासचिव चंपत राय ने 5 अगस्त को पत्रकारों को आमंत्रित किया 
राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति देखने के लिए ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 5 अगस्त को पत्रकारों को आमंत्रित किया. राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव द्वारा सूचना जारी की गई. "2 महीने की निर्माण प्रगति भी आप देख सकें, फ़ोटो / वीडीयो ले सकें. अतः आप आगामी 5 अगस्त को दोपहर 12:00 बजे अपने कैमरामैन के साथ रंग महल बैरियर पर अथवा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र कैंप कार्यालय राम कचहरी पर पधारें. दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक परिसर में निर्माण स्थल को आप देख सकेंगे."

19:47 PM

किसानों की पंचायत में राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी
दिल्ली: देहरादून इकोनीमिक कॉरिडोर पर कट की मांग को लेकर आयोजित हुई किसानों की पंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत ने मंच पर बोलते हुए सरकार को घेरने और फिर से आंदोलन करने का ऐलान किया है. राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि सरकार हर घर तिंरगा की बात कह रही है. हम हर ट्रैक्टर पर तिरंगे की बात कह रहे हैं क्योंकि अगर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगेगा तो सरकार को 26 जनवरी की याद आएगी. आंदोलन एक बार फिर से होगा क्योंकि ये ट्रैक्टर अफगानिस्तान का नहीं है. ये हिंदुस्तान का ट्रैक्टर है और ये रुकने वाला नहीं है. इसलिए सभी से अपील है कि अपने बच्चों को भी संगठनों और आंदोलनों से जोड़ो ताकि उन्हें भी सरकार की नीतियों और अपनी जमीनों का भी पता रहे. 

19:27 PM

देवरिया: आयुषमान योजना में फर्जीवाड़ा, प्राइवेट अस्पताल पर लगा 34 लाख का जुर्माना
देवरिया जनपद के एक प्राईवेट अस्पताल ने आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा करते हुए 387 फर्जी प्रकरणों में 17 लाख 11 हज़ार 8 सौ रुपये का फर्जी क्लेम भुगतान करा लिया है. जिसकी तीन सदस्यीय जांच टीम में पुष्टि होने के बाद आयुष्मान भारत PMJAY, स्टेट हेल्थ एजेंसी द्वारा क्लेम ली गयी रकम से दोगुनी यानी 34 लाख 23 हज़ार 6 सौ रुपये जुर्माना वसूला करने का फरमान जारी हुआ है. गौरतलब है की देवरिया जनपद के रुद्रपुर तहसील के रुद्रपुर कस्बे में आशुतोष अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा छापेमारी की गई थी. जहां पर संचालित अवैध अल्ट्रासाउंड मशीन पकड़ी गई थी. जांच के दौरान तमाम खामियां उजागर हुई थी. इस दौरान एसीएमओ द्वारा जिलाधिकारी को अस्पताल की गड़बड़ियों की रिपोर्ट सौंपी गयी थी. जिसमें आयुष्मान भारत योजना की बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की आशंका जताई थी. मामला गंभीर होने पर डीएम ने अस्पताल की जांच की संस्तुति कर तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच कराई. 

19:15 PM

7 अगस्त को दिल्ली में नीति आयोग की शासी परिषद की सातवीं बैठक 
देहरादून: 7 अगस्त को दिल्ली में नीति आयोग की शासी परिषद की सातवीं बैठक होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैठक से संबंधित एजेंडा बिंदुओं के साथ ही राज्य हित से जुड़ी विभिन्न योजनाओं में विषयों पर अधिकारियों से बातचीत होगी. नीति आयोग की बैठक के एजेंडा बिंदुओं में फसल विविधीकरण , दलहन व तिलहन उत्पादन में आत्मनिर्भरता, विद्यालय शिक्षा व उच्च शिक्षा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का क्रियान्वयन व शहरी प्रशासन से संबंधित योजनाओं का क्रियान्वयन शामिल है. 

19:00 PM

प्रयागराज में सिपाही ने गोली मारकर की आत्महत्या
प्रयागराज पुलिस लाइन में तैनात सिपाही सिपाही आकाश ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक सिपाही के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक, डिप्रेशन के चलते सिपाही ने ऐसा कदम उठाया है. 

18:54 PM

अखिलेश यादव ने सदस्यता अभियान के प्रभारी नियुक्त किए
लखनऊ: अखिलेश यादव ने सदस्यता अभियान के प्रभारी नियुक्त किए. पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह, एमएलसी आशुतोष सिन्हा को प्रयागराज का प्रभारी बनाया. विधायक लालजी वर्मा, राकेश पांडे, त्रिभुवन दत्त, पूर्व एमएलसी अतहर खान को अंबेडकरनगर का प्रभारी बनाया. पूर्व सांसद आलोक तिवारी, पूर्व एमएलसी संतोष यादव, सुनील सिंह को संत कबीर नगर का प्रभारी बनाया. 

18:38 PM

लखनऊ: ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने सड़क पर उतरे डीएम
ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर करने उतरे लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार. हजरतगंज क्षेत्र स्थित लामाटीनियर स्कूल पहुंचे. ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया. डीएम के साथ ट्रैफिक एसपी मुख्यालय अष्टभुजा सिंह रहे मौजूद.

18:01 PM

16 वर्षीय छात्र की गोली मारकर हत्या
फतेहपुर के खागा कोतवाली क्षेत्र के पश्चिमी बाईपास के सरसई रोड में स्थित अपने घर के अन्दर सो रहे 16 वर्षीय छात्र की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर, हत्यारे घर का दरवाजा बाहर से बंद कर मौके से फरार हो गये. मृतक छात्र के परिजनों ने मामले में अपने भाइयों पर हत्या की आशंका जताई है. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने साक्ष्य इकट्ठा करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के पिता ने अपने ही रिश्तेदारों पर हत्या का शक जताया है, फिलहाल पुलिस उन सभी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है. 

17:52 PM

मंदिर के पीछे मिला बुजुर्ग का शव
झांसी प्रेमनगर थाना क्षेत्र के भारत माता मंदिर के पीछे निकला नाले में एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों को बलाकर मृतक के शव की शिनाख्त कराई. लोगों ने जानकी प्रसाद निवासी ईसाई टोला के रूप में शिनाख्त हुई. बताया जा रहा कि मृतक मंगलवार की शाम को घर से निकला था फिर वह लौटकर नहीं गया. आज जानकी का शब नाले में पड़ा मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

17:18 PM

शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की याचिका खारिज
मथुरा की शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत के लिए लगाई गई रिवीजन याचिका को एडीजे 7 कोर्ट ने खारिज कर दिया. यह याचिका अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा लगाई गई थी. मथुरा की शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत के लिए अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत से अनुमति मांगी गई थी. सिविल कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण याचिकाकर्ता द्वारा रिवीजन याचिका जिला जज की अदालत में दायर की गई. इस मामले में एडीजे 7 कोर्ट ने सुनवाई करते हुए रिवीजन याचिका को खारिज कर दिया न्यायालय ने टिप्पणी करते हुए कहा कि रिवीजन याचिका मेंटेनेबल नहीं है क्योंकि सिविल कोर्ट में पूरा मामला विचाराधीन है. 

 

17:13 PM

मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश राम उजियार गिरफ्तार
खबर गोंडा से है. जहां गोंडा नगर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश राम उजियार को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी घायल हुआ है. जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है. आरोपी के पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल एक अवैध तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है. आरोपी गोंडा, लखनऊ, अयोध्या, जिले के कई मामलों में वांछित चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर नगर कोतवाल आलोक राव के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी टीम को सफलता मिली. 

17:01 PM

जहरीली शराब कांड के आरोपी रंगेश यादव की अवैध संपत्ति कुर्क
आजमगढ़ के फूलपुर तहसील क्षेत्र के माहुल में फरवरी माह में बहुचर्चित शराब कांड में 7 लोगों की मौत हो गई थी. जहरीली शराब पीने से हुई मौत का आरोपी रंगेश यादव द्वारा अवैध धन से अर्जित संपत्ति को आज प्रशासन ने कुर्क की कार्रवाई की. जिलाधिकारी द्वारा इस संपत्ति को कुर्क करने के निर्देश 29 जुलाई को दिए गए थे, इसी क्रम में पुलिस ने शराब माफिया रंगेश यादव की 67 लाख से अधिक संपत्ति 14 A गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की. 

 

16:59 PM

चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीट कर हत्या
विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के डेढ़वा गांव में मोबाइल चोरी के आरोप में अपने मामा के घर आए महन्त उर्फ विष्णु की लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी. मृतक भदोही जनपद गोपीगंज निवासी बताया गया है. पिटाई की ख़बर लगने पर पहुंची पुलिस घायल व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गई. उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक सोमवार को कांवर लेकर भदोही घर जानें के बाद अपने मामा के परिवार से मिलने मंगलवार को आया था. 

16:57 PM

कांवड़ ड्यूटी में झुलसे सफाईकर्मी की दिल्ली में उपचार के दौरान मौत पर हंगामा
सहारनपुर में कांवड़ यात्रा के दौरान ड्यूटी पर 11 हजार की हाईटेंसन विद्युत लाइन की चपेट में आने से झुलसे सफाईकर्मी वीर सिंह की उपचार के दौरान दिल्ली में मौत हो गई. समय पर निगम द्वारा मदद न करने का आरोप लगाते हुए सफाई कर्मचारी संगठनों ने नगर निगम में शव रख कर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी हुई इस दौरान प्रदर्शनकारिर्यो की अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी देखने को मिली. हंगामा कर रहे सफाई कर्मचारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच में कई घंटे के बाद समझौता हुआ तब जाकर वीर सिंह के शव को लेकर परिजन व संगठन के लोग अंतिम संस्कार को लेकर गए. 

 

16:15 PM

सीतापुर: डीएम का औचक निरीक्षण
यूपी के सीतापुर में डीएम अनुज सिंह ने नगर पालिका परिषद का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने नगरपालिका के कई कार्यालयों में जाकर व्यवस्थाएं देखीं. इस दौरान नगरपालिका के चेयरमैन ईओ वैभव त्रिपाठी सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा. डीएम अनुज सिंह ने निरीक्षण के दौरान कई पटल के बाबुओं को जमकर फटकार लगाई और कार्य में सुधार के निर्देश दिए. डीएम अनुज सिंह ने कागजात सही ना होने पर नजूल के बाबू राकेश मिश्रा को हिदायत दी और बोले अगर सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी.

16:01 PM

गोरखपुर: कभी मच्छर-माफिया के लिए था बदनाम, आज विकास है नई पहचान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को नगर निगम की 125 करोड़ रुपये की लागत वाली 422 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया. योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा के कभी मच्छर और माफिया के लिए बदनाम रहे हैं. गोरखपुर की तस्वीर पिछले 5 सालों में पूरी तरह बदल गई है. कल को जो शहर पहचान को मोहताज था, आज उसकी नई पहचान पूरे देश में चमक रही है. गोरखपुर ने 5 वर्षों में विकास की लंबी छलांग लगाई है.अब हम सभी को मिलकर इसे सुंदरतम नगर बनाना है.

15:58 PM

नोएडा: Adobe में काम करने वाली युवती की लाश होटल में मिली 
युवती के परिजनों ने यूपी पुलिस के कांस्टेबल पर रेप के बाद हत्या का लगाया आरोप. युवती की मौत से पहले का ऑडियो आया सामने. 25 वर्षीय युवती खुद को आकाश नाम के युवक से बचाने की लगा रही थी गुहार. 

15:53 PM

संभल: समाजवादी पार्टी विधायक ने बीजेपी पर साधा निशाना
सपा विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने रामगोपाल यादव पर भू माफिया की पैरवी के आरोप लगाए और सपा को निशाना बनाए जाने पर बीजेपी पर निशाना साधा.

15:36 PM

श्रावस्ती: सर्विलांस सेल ने बरामद किए 54 मोबाइल फोन, कीमत करीब 6 लाख
यूपी के श्रावस्ती में पुलिस की सर्विलांस सेल ने खोए हुए 54 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. इसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये बताई जा रही है. एसपी ने मोबाइल बरामदगी करने वाली सर्विलांस टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है. दरअसल, श्रावस्ती जिले में कई लोगों के मोबाइल फोन गुम हो गए थे, जिसकी शिकायत पीड़ितों ने एसपी से की थी. शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने मोबाइल बरामदगी के लिए सर्विलांस टीम को लगाया था. इसके बाद सर्विलांस टीम ने 54 खोए हुए मोबाइल फोन बरामद कर लिए. साथ ही सभी मोबाइल धारकों को उनके फोन भी सौंप दिए गए. वहीं, एसपी ने मोबाइल बरामद करने वाली सर्विलांस टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है.

15:14 PM

मेरठ के किसान कर रहे ड्रैगन फ्रूट की खेती, कमा रहे भारी मुनाफा
यूं तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश की धरती गन्ना बेल्ट के लिए मशहूर है, लेकिन अब वेस्टर्न यूपी की तस्वीर बदलती नजर आ रही है. यहां के किसान अब पारंपरिक खेती के अलावा, किसान बड़ी मात्रा में ड्रैगन फ्रूट की खेती कर रहे हैं. मेरठ और हापुड़ के किसानों ने अब ड्रैगन फ्रूट की खेती शुरू कर दी है. 1 एकड़ में ड्रैगन फ्रूट की खेती करने के लिए लगभग 5 लाख की लागत आती है और फुटकर बाजार में ड्रैगन फ्रूट के एक पीस की कीमत 200 से 250 रुपये मापी गई है.

14:59 PM

अमरोहा: मुस्लिम अधिवक्ता को 'हर घर तिरंगा' की पोस्ट डालाना पड़ा महंगा
मुस्लिम समुदाय से आने वाले अधिवक्ता शाहनवाज के पोस्ट डालते ही कट्टरपंथी युवक ने सोशल मीडिया पर कमेंट करने शुरू कर दिए. यहां तक कि देवी-देवताओं को भी नहीं बख्शा. अधिवक्ता शाहनवाज को इस्लाम से खारिज करने तक की चेतावनी दे डाली और उसे बुरा भला कहने लगे.  पूरे मामले में अधिवक्ता ने अमरोहा के थाना बछरायू में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस इस पूरे मामले की कार्रवाई में जुट गई है. 

14:52 PM

मेरठ: दूसरे के नाम पर लोन लेने वाले नटवरलाल का पर्दाफाश
मेरठ में एक शख्स को पता चला कि उसके नाम पर 90 लाख का लोन लिया गया है. जब तक तहकीकात की गई तो पता चला कि उसके डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल करके एक नटवरलाल ने बैंकों से 90 लाख का लोन ले लिया और ऐश की जिंदगी काट रहा है. इसके बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई और अब पुलिस ने इस नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है.

14:46 PM

सिद्धार्थनगर: 4 लाख 50 हजार घरों पर इस बार लहराएगा तिरंगा
देश में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस बार के 75वें स्वतंत्रता दिवस को व्यापक और यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस ली है. घर-घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत करीब 5 लाख घरों पर इस  चार लाख 45 हजार झंडे फहराने का लक्ष्य है. इसको लेकर स्वयं सहायता समूह की मदद से बड़े पैमाने पर झंडे का निर्माण अपने आखिरी पड़ाव में है.

14:34 PM

ललितपुर: बदहाल और दलदल बनी मुख्य सड़क, आम जनता परेशान
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते आज आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला मुख्यालय को सदनशाह होते हुए करीब 50 गांवों से जोड़ने वाली सड़क का हाल बेहाल बना हुआ है. सड़क को देखकर ये ही नहीं समझ आता कि यह सड़क है या कोई कीचड़ से भरा हुआ गड्ढा. जहां बारिश के चलते सड़क दलदल और कीचड़ का रूप ले लेती है, तो वहीं गर्मियों में धूल का गुबार लोगों को परेशान करता है.

14:15 PM

CM Yogi Adityanath on Twitter
"गोरखपुर को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए आज 400 से अधिक लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ है. इनमें महंत अवेद्यनाथ अमृत वाटिका (Vertical Garden) एवं Dedicated Command and Control Centre का लोकार्पण भी सम्मिलित हैं. जनपद वासियों को हार्दिक बधाई."

14:10 PM

आगरा: 55 साल की उम्र में ममता गुप्ता ने की 12वीं पास
उनकी इस लगन और मेहनत को देखते हुए सेवा आगरा ने उन्हें किया सम्मानित. इस उम्र में पढ़ने पर परिवार ने दिया साथ. बचपन और युवाअवस्था में न पढ़ाई कर सकी ममता. आधी उम्र पर आकर पति ने साथ दिया तो बारहवीं की परीक्षा की अच्छे नंबरों से पास. आगरा के कमलानगर तेजनगर की रहने बाली है ममता गुप्ता.

14:03 PM

बहराइच: गोंडा मार्ग पर सवारियों से भरी डबल डेकर बस पलटी
दिल्ली से सवारियों को लेकर आ रही थी डबल डेकर बस. थाना विशेश्वरगंज क्षेत्र में जलालपुर मोड़ के पास हुआ हादसा. हादसे में आधा दर्जन लोग घायल, 1 की हालत गंभीर. दिल्ली के आनंद विहार से श्रावस्ती जा रही थी सवारियों से भरी यूपी 40 एटी 3205 नम्बर की डबल डेकर बस. CO और SDM के साथ पुलिस टीम मौके पर. घटना से इलाके में छाया रहा अफरातफरी का माहौल. पुलिस जांच में जुटी.

14:00 PM

जालौन: मौरंग के अवैध खनन और परिवहन पर लगाम लगाने के लिए डीएम का एक्शन
मौरंग के अवैध खनन और अवैध परिवहन पर लगाम लगाने के लिए डीएम जालौन चांदनी सिंह ने किया सिमिति का गठन. जालौन की सीमाएं बेतवा, यमुना, सिंध और पहुज नदियों से घिरी होने के कारण प्रभावशाली व्यक्तियों की संलिप्तता में मिल रही है अवैध खनन की शिकायतें.

13:45 PM

मेरठ: राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष की फटकार
मेरठ जिला अधिकारी दफ्तर में पहुंचीं महिला आयोग की अध्यक्ष सुषमा सिंह ने मवाना थाने के दरोगा को जमकर लताड़ लगाई, जहां सुषमा सिंह ने तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश देते हुए दरोगा को चेतावनी भी दी. 

13:27 PM

स्वतंत्रता दिवस पर घर घर पहुंचेगी 'योगी की पाती'
आज़ादी के अमृत महोत्सव वर्ष के अंतर्गत, हर घर तिरंगा अभियान के तहत घर-घर पहुंचेगी 'CM योगी की पाती'. स्वतंत्रता दिवस पर घर-घर पहुंचेगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पत्र. पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के आमजनमानस को देंगे संदेश. योगी सरकार के वृहद अभियान 'योगी की पाती' की कार्ययोजना तैयार. प्रदेश के 3 करोड़ घरों में पहुँचेगी CM योगी की पाती.

13:25 PM

हाथरस: 3 महीने की बच्ची से दुष्कर्म, नाबालिग पर लगा आरोप
हाथरस के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के एक गांव में 3 महीने की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. एक नाबालिग किशोर पर ही दुष्कर्म का आरोप लगा है. पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

13:23 PM

AMU: अब स्टूडेंट्स को दी जाएगी सनातन धर्म की शिक्षा
हिंदूवादी छात्र नेताओं का कहना है कि एएमयू का यह ऐतिहासिक कदम है, जिससे कि देश और विदेशों के भी छात्र-छात्राओं को सनातन धर्म के बारे में जानकारी मिलेगी. हम लोग न्यू वाइस चांसलर का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं. साथ ही उन चेयरमैन का भी जिन्होंने यह निर्णय लिया है.

13:22 PM

वाराणसी: बड़ा सड़क हादसा, ट्रक ने युवती को कुचला, हुई मौत
वाराणसी के फूलपुर थानाक्षेत्र के नेवादा बाजार में बुधवार सुबह दवा लेने जा रही युवती को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया. युवती की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवती अपने भाई के साथ दवा लेने पैदल ही जा रही थी. खराब सड़क की वजह से ट्रक पटरी पर आ गया और युवती को कुचलते हुए निकल गया. फिलहाल, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ट्रक को जौनपुर के नोनारी मंडी के पास पकड़ लिया है और चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

13:02 PM

झांसी में आठ कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ IT ने छापेमारी कार्रवाई शुरू कर दी है
झांसी: आयकर विभाग की टीमों ने आज झांसी में आज आठ कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. पूर्व सपा एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव के घनाराम कंस्ट्रक्शन के सिविल लाइन स्थित दफ्तर पर छापेमारी की गयी, जबकि बिल्डर वीरेंद्र राय के दफ्तर पर भी छापेमारी की गयी. इसके अलावा विजय सरावगी, विनोद सोनी, दिनेश सेठी सी ए, आनंद अग्रवाल, संजय अरोड़ा के दफ्तरों व ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. आयकर विभाग की आगरा, नॉएडा, कानपुर, वाराणसी और झांसी की कई टीमों ने संयुक्त रूप से छापा मारा और दस्तावेजों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की. आयकर विभाग ने कर चोरी की आशंका में छापेमारी की यह कार्रवाई की है. छापेमारी के दौरान ठिकानों पर सुरक्षा बल भी मुस्तैद दिखाई दिए. शहर में एक साथ इतने बड़े पैमाने पर आयकर विभाग की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

12:49 PM

हाथरस में ग्राम प्रधान के भाई की गोली मारकर हत्या
हाथरस : यूपी के हाथरस जिले में थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव दतौरा में पुरानी रंजिश को लेकर ग्राम प्रधान के भाई की गोलीमारकर हत्या कर दी गई. युवक की मौत से उसके परिजनों को रो रोकर बुरा हाल है. आपको बतादें कि गांव दतौरा के प्रधान का छोटा भाई रामवीर कल देर शाम अपने घर से खाना खा गांव में ही दुकान पर कुछ सामान लेने जा रहा था, तभी नामजद आया और उसने रामवीर को गोली मार दी. गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल होकर वही गिर पड़ा. गोली की आवाज सुनकर परिजन मौके पर आये और गंभीर रूप से घायल रामवीर सिंह को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रामवीर सिंह की मौत से परिजनों में हाहाकार मच गया है. 

12:34 PM

वाराणसी में पहली बार नमो घाट पर लगा घूमने का शुल्क
वाराणसी: नमों घाट पर अब टोकन सिस्टम लागू हो गया है. वाराणसी स्मार्ट सिटी ने घाट पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए टिकट लागू किया गय है.वाराणसी स्मार्ट सिटी के CGM डी वासुदेव ने कहा कि जब से नमो घाट बना है भारी संख्या में लोग आ रहे हैं.कई अराजक तत्व भी घाट पर आकर घाट की सुंदरता को नष्ट कर रहे हैं. ऐसे में घाट की सुरक्षा व रख-रखाव के लिए मात्र 10 रुपये के शुल्क का टिकट सिस्टम लागू किया गया है. गौरतलब है कि मंगलवार को जैसे ही टिकट लागू हुआ सोशल मीडिया पर इसका विरोध भी शुरू हो गया है. काशी में ऐसा पहली बार हो रहा है जब मां गंगा के किनारे किसी घाट पर घूमने के लिए टिकट खरीदना पड़ेंगे. 

12:08 PM

बरेली में एक हिंदू परिवार को मिली जान से मारने की धमकी
बरेली: बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र में एक हिंदू परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है. घर के बाहर एक धमकी भरा पत्र चस्पा किया है. इस घटना से पूरे परिवार में दहशत का माहौल बना हुआ है. सूचना मिलते ही डायल 112 मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की.

11:56 AM

राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठे
प्रतापगढ़: कुंडा विधायक राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह समर्थको संग धरने पर बैठ गए हैं. मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा लगाए गए गेट को न हटाये जाने से नाराज राजा उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठ गए हैं. शेखपुर गांव की सड़कों पर जगह जगह लगाए गेट पर लिखे उर्दू भाषा में शब्दों को लेकर अप्पत्ति जताई थी. शेखपुर में मोहर्रम का गेट बनाये जाने का विरोध कर रहे हैं. दो दिन पहले राजा उदय प्रताप ने ट्वीट कर गेट को हटाए जाने की मांग की थी.

 

11:56 AM

रुक रुक कर हो रहा है बंदर कोट में भूस्खलन
उत्तरकाशी: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास लगातार रुक-रुक कर भूस्खलन हो रहा है, जिसके कारण आवागमन करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द होने से आये दिन मार्ग के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग रही है. हम तस्वीरों में साफ देख सकते हैं कि किस प्रकार से बंदर कोट के पास रुक-रुक कर भूस्खलन होने से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट में पहाड़ी से रह रहकर भूस्खलन होने से जिला प्रशासन और बीआरओ के लिए भी नासूर बना हुआ है. 

11:34 AM

बरेली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रामगोपाल यादव पर अब बरेली के उलेमा भी भड़के भी नजर आ रहे हैं. तंजीम ए उलेमा ए इस्लाम के राष्ट्रीय सचिव मौलाना शहाबुद्दीन इस मामले पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अखिलेश यादव को आड़े हाथों लिया है.

11:13 AM

इत्र कारोबारी पियूष जैन की जमानत पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा 
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. इत्र कारोबारी पियूष जैन की जमानत पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. 196 करोड़ की नकदी बरामद के मामले में जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा है. विधानसभा चुनाव के दौरान पियूष जैन के घर पर छापेमारी हुई थी. छापेमारी के दौरान 196 करोड़ नकदी और 32 करोड़ के गोल्ड बरामद हुए थे. गोल्ड बरामदगी मामले में हाईकोर्ट ने पियूष जैन को जमानत दे दी है. नकदी मामले में हाईकोर्ट ने पियूष जैन की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा है. जस्टिस सुभाष विद्यार्थी की एकलपीठ ने सुनवाई की है. 

 

10:55 AM

हरिद्वार जिला जेल में 43 कैदी संक्रमित
हरिद्वार: जिला जेल में 43 कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जेल में 28 व 29 जुलाई को हेपेटाइटिस की जांच के लिए लगाए गए शिविर में कैदियों के कोरोना सैंपल लिए गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट में 43 कैदियों संक्रमित पाए गए है. फिलहाल सभी को अलग बैरक में आइसोलेट कर दिया गया है.

 

10:50 AM

कानपुर देहात में कुत्तों को आतंक, 55 भेड़ों को उतारा मौत के घाट 
कानपुर देहात: यूप के कानपुर देहात का पूरा गांव आवारा कुत्तों से खौफजादा है. आज कुत्तों ने गांव में बने भेड़ों के बाड़े पर धावा बोल दिया और भेड़ों को चीर फाड़ कर रख दिया. तकरीबन 55 भेड़ों को आवारा कुत्तों ने मार डाला और एक दर्जन से ज़्यादा भेड़ें घायल हैं. भेड़ पालने वाले किसान ने घटना की जानकारी जिला प्रशासन को दी लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से आवारा कुत्तों पर लगाम लगाने का कोई पुख्ता जवाब नहीं मिला है.

10:36 AM

अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की पत्नी की अर्जी पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई
प्रयागराज: अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की पत्नी की अर्जी पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. घर ध्वस्त करने के पीडीए के आदेश के खिलाफ अर्जी दाखिल की गई है. अर्जी में गैरकानूनी तरीके से घर को ध्वस्त करने का आरोप है. अर्जी में कोर्ट से पीडीए को दुबारा घर बनाने के निर्देश की मांग की गई है.  घर बनाए जाने तक सरकारी आवास रहने के लिए उपलब्ध कराने और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की भी मांग है. देवरिया जेल में बंद हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की पत्नी परवीन फातिमा ने अर्जी दाखिल की है. 

10:27 AM

रियल स्टेट कारोबारी के घर पर इनकम टैक्स का छापा 
कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में इनकम टैक्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां के एक रियल स्टेट कारोबारी के घर पर इनकम टैक्स की टीम ने  छापेमारी की कार्रवाई की है. इनकम टैक्स का छापा कल्याणपुर के नवशील अपार्टमेंट में स्थित राकेश कुमार यादव के घर में पड़ा है. 

10:24 AM

प्रयागराज में बतख व्यवसाई की हत्या
प्रयागराज: मेजा में बतख व्यवसाई की हत्या कर दी गई. लाठी डंडों से पीटकर हत्या की बात सामने आ रही है. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है. आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है. 

10:15 AM

गंगा में प्रेमी युगल ने लगाई छलांग
बुलन्दशहर: गंगा में प्रेमी युगल ने छलांग लगा दी. पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन. अहार के निवासी सुरभी ऊंचागांव स्थित स्कूल में पढ़ने के लिए निकली थी घर से.  स्थानीय लोगों ने कई घंटे तक गंगा घाट पर सुरभि और रविन्द्र को टहलते और बैठे देखा था. दोनों ने फिर गंगा में एक साथ लगा दी छलांग. सूचना पर पहुँची थाना पुलिस ने वैन गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है. बुलन्दशहर के अहार थाना क्षेत्र स्थित सिद्ध बाबा गंगा घाट का मामला

10:10 AM

 पैरा मेडिकल कॉलेज सील
बिजनौर-प्रशासन ने बिना मान्यता संचालित पैरा मेडिकल कॉलेज सील किया है. नैशनल पैरा मेडिकल कॉलेज में GNM-ANM का छात्राओं को कराया जा रहा था कोर्स. छात्राओं का आरोप कॉलेज में चल रहे कोर्स की मार्कशीट फर्जी निकली हैं. पुलिस प्रशासन कई पहलुओं से बारीकी से जाँच पड़ताल की जा रही है. थाना चाँदपुर के पैरा मेडीकल कॉलेज का मामला.

10:03 AM
आशीष मित्तल को हाईकोर्ट से फौरी राहत
प्रयागराज अटाला हिंसा मामले में आरोपी आशीष मित्तल को हाईकोर्ट से फौरी राहत मिली है. कोर्ट ने आशीष मित्तल के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगाई है. सरकार और अन्य पक्षकारों से जवाब मांगा है. 22 अगस्त को मामले में अगली सुनवाई होगी. कोर्ट ने आशीष मित्तल को विवेचना में सहयोग का निर्देश दिया. दस जून को प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा मामले में आशीष मित्तल हैं आरोपी. पुलिस की तरफ से 25 हजार का इनाम आशीष मित्तल की गिरफ्तारी पर किया गया है घोषित.
10:02 AM
कानपुर- पेट्रोल से महंगी हुई सीएनजी
कानपुर में पेट्रोल से महंगी हुई सीएनजी. 1 लीटर पेट्रोल के दाम ₹96.27 जबकि सीएनजी के दाम हुए ₹98 प्रति किलो हो गए हैं. पिछले 7 महीनों में 7 बार बढ़ चुके हैं सीएनजी के दाम.  रूस और यूक्रेन से मिलने वाली गैस कंपनी को महंगे दामों में मिल रही है गैस. हालात सही ना होने तक बढ़ते रहेंगे सीएनजी और पीएनजी के दाम.
09:53 AM

फाइनेंस कोर्ट में मामला दर्ज
कानपुर- वसी के बेटे पर एडीएम फाइनेंस कोर्ट में मामला दर्ज. 1.46 लाख रुपये की स्टांप चोरी के मामले में कार्रवाई हुई. नोटिस जारी करके सवाल जवाब किया जाएगा. वसी के बेटे अब्दुल रहमान ने जाजमऊ में जमीन खरीदी थी.

09:43 AM

जगदीप धनखड़ का समर्थन करेंगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान 
विशाल सिंह/लखनऊ: बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं. मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है. बसपा चीफ मायावती ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा बुधवार को की. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती की बसपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु को समर्थन दिया था. उप राष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ एनडीए उम्मीदवार हैं तो वहीं विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा हैं.

09:22 AM

प्रयागराज- माफिया अतीक अहमद के बेटे अली अहमद का बयान दर्ज
नैनी जेल में प्रयागराज पुलिस ने अली अहमद का बयान दर्ज किया है. प्रॉपर्टी डीलर जीशान से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने अली से सवाल किए. माफिया अतीक के बेटे अली ने पुलिस के सवालों का गोलमोल जवाब दिया. रंगदारी मांगने और मारपीट के मामले को अली ने बताया बेबुनियाद, बीते शनिवार को अली अहमद ने जिला न्यायालय में किया था सरेंडर

09:03 AM
कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में दारोगा
कानपुर-अनुशासनहीन दारोगा नागेंद्र सिंह यादव जबरिया रिटायर किया गया. कोतवाली थाने में तैनात दारोगा को रिटायरमेंट दिया गया. शासन के आदेश पर दारोगा के खिलाफ कार्रवाई हुई.  शासन की कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में दारोगा.
08:53 AM
चार अगस्त से चलेगी लक्ष्मीबाई झांसी-लखनऊ अनारक्षित स्पेशल एक्सप्रेस 
लखनऊ/विशाल सिंह:कोरोना काल से बंद वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-लखनऊ अनारक्षित स्पेशल एक्सप्रेस चार अगस्त से चलेगी.  ट्रेन नम्बर-01823 वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी से प्रतिदिन चार अगस्त से सुबह चार बजे रवाना होगी जो पूर्वान्ह 11.40 बजे लखनऊ पहुंचेगी.
08:46 AM
 हर घर में तिरंगा ध्वज फहराने की अपील
लखनऊ-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तिरंगा ध्वज फहराने की अपील की है. नागरिकों को हर घर में तिरंगा ध्वज फहराने की अपील की है. 9 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराने की अपील है.
08:39 AM

लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल मामले से जुड़ी बड़ी खबर
चेतना गर्ल्स कॉलेज में नकल कराने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है. नकल मामले में गिरफ्तार प्रिंसिपल शबनम परवीन के बेटे समेत दो को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस. दोनों की कस्टडी रिमांड के लिए करैली पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी है. बुधवार यानी आज कस्टडी रिमांड की मांग वाली अर्जी पर कोर्ट सुनवाई करेगी. नकल कराने के आरोप में चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल शबनम परवीन और उनके बेटे शाबान अहमद समेत नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. रविवार को आयोजित लेखपाल भर्ती परीक्षा मे नकल कराने का आरोप है.

 

08:32 AM

बिजनौर-बारिश से गंगा का बढ़ा जलस्तर
बिजनौर मे बारिश की वजह से कोटावली नदी का जल स्तर बढ़ गया है. तेज बहाव में कार पानी मे बह गयी. कार सवारों ने कूद कर जान बचाई. कोटावाली नदी के रपटे पर कई-कई फ़ीट पानी. यूपी उत्तराखंड के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगी हुई है. थाना मंडावली के कोटावाली नदी रपटे का मामला.

 

08:27 AM

सीएम योगी ने दी बधाई
सीएम योगी ने “#CommonwealthGames2022 की बैडमिंटन प्रतिस्पर्धा में भारतीय टीम (Mixed) ने रजत पदक जीतकर वैश्विक पटल पर देश को गौरवान्वित किया है। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरी टीम को हार्दिक बधाई। हमें आप पर गर्व है। जय हिंद!”

08:20 AM

गाजियाबाद -बदमाश और पुलिस के बीच में मुठभेड़
गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा इलाके में ग्रीन बेल्ट रास्ते पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़. मुठभेड़ में बाइक सवार एक बदमाश को गोली लगी. बदमाश का साथी फायरिंग का फायदा उठाकर फरार हो गया. पुलिस की गोली से घायल बदमाश का नाम विनीत उर्फ बिन्नी हैं. गौतमबुद्ध नगर के दादरी का रहने वाला है गिरफ्तार घायल बदमाश. गिरफ्तार बदमाश विनीत उर्फ विन्नी पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. गिरफ्तार बदमाश ने वसुंधरा इलाके में बीती 14 तारीख को पतंजलि स्टोर में  लूट की घटना को अंजाम दिया था. घटना से जुड़ा सीसीटीवी पुलिस को मिला था जिसके बाद पुलिस बिन्नी की तलाश में जुटी थी.

 

08:18 AM

बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने के बाद जगी कार्यकर्ताओं की उम्मीद
उत्तराखंड भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने के बाद अब इस बात की भी सुगबुगाहट तेज होने लगी है कि बहुत जल्द प्रदेश कार्यकारिणी में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही इस बात की भी चर्चाएं तेज होने लगी हैं कि सरकार में कार्यकर्ताओं को अब जल्द दायित्व मिल सकेंगे.

 

08:16 AM

रजिस्ट्रार/निरीक्षक यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड से जानकारी तलब
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि अल्पसंख्यक संस्थाओं के अधिकारी कोर्ट आदेश के प्रति गंभीर नहीं हैं. रजिस्ट्रार/निरीक्षक यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड से जानकारी तलब की गई है. हाईकोर्ट ने कहा अल्पसंख्यक संस्थाओं के अधिकारी कोर्ट आदेश के प्रति गंभीर नहीं हैं.

 

08:08 AM

 कार्रवाई की तलवार लटकी
लखनऊ- प्रदेश के 29 मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं चिकित्सा अधीक्षकों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है. इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए महानिदेशालय ने शासन को पत्र भेज दिया है. इन पर स्थानांतरण के संबंध में गलत सूचना देने का आरोप है.

 

08:05 AM

स्कूल में कलमा पढ़ाने के मामले में एफआईआर 
स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने के मामले में  सीसामऊ थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ f.i.r दर्ज हुई है. धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धाराओ में  f.i.r.दर्ज की गई है. पी रोड स्थित फ्लोरेट्स स्कूल का मामला है.

 

08:01 AM

घोटालेबाज मास्टर, फर्जीवाडे़ का इंजीनियर
यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग के मिड-डे मील योजना में बड़ा घोटाला. प्राइमरी शिक्षक 11.46 करोड़ का मिड-डे मील डकार गया . आगरा के विजिलेंस थाना में सात विभाग और छह बैंकों पर एफआईआर दर्ज की गई है. विजिलेंस टीम की जांच में घोटाले का खुलासा हुआ है. विजिलेंस की जांच में शिक्षक की अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. फर्जी संस्था बनाकर किया मास्टरमाइंड ने खेल खेला.

 

07:55 AM

राम जन्मभूमि पर शुरू हुआ झूलनोत्सव का आयोजन
रामलाल चांदी के झूले पर विराजमान हो गए हैं. विधि विधान पूर्वक अभिषेक व श्रृंगार के बाद झूले पर विराजमान हुए. भगवान श्री रामलला के साथ भरत, लक्ष्मण व शत्रुहन भी हुए विराजमान हुए हैं. पंचमी से पूर्णिमा तक राम जन्मभूमि परिसर में होगा झूलनोत्सव.

 

07:51 AM

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर अयोध्या में बनेगा राम-कॉरीडोर
योगी सरकार ने आज कैबिनेट में एक बड़ा फैसला लेते हुए क्या प्रस्ताव पारित किया है. अब अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर राम कारीगर बनेगा हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से कार्य डोर बनाया जाएगा. यह कार्य और भव्य और दिव्य कार्य डोर होगा सरकार ने अब तक अयोध्या में हजारों करोड रुपये अलग-अलग कार्यों के लिए दिया है. लेकिन अब कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या में राम कार इंदौर का निर्माण होगा जो विश्वस्तरीय कार्य डोर होगा.

 

07:48 AM

Pcs Pre Exam Result 2021: UPPSC का HC से लगा बड़ा झटका
मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीसीएस प्री 2021 परीक्षा (Pcs pre exam 2021) का परिणाम उस सीमा तक रद्द कर दिया है, जहां तक पूर्व सैनिकों को पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जा सके. कोर्ट ने लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश को निर्देश दिया है कि पूर्व सैनिकों को पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ देते हुए नए सिरे से परिणाम जारी किया जाए और परिणाम जारी होने के एक माह के भीतर उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया जाए. जस्टिस संगीता चंद्रा की एकलपीठ ने सतीश चंद शुक्ल व अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है.

 

07:47 AM

राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह का सीतापुर दौरा
राज्य मंत्री अजीत पाल सिंह बुधवार को सीतापुर पहुंचेंगे. अजीत पाल सिंह सीतापुर कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करेंगे.

 

07:39 AM

भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग
भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 6,7,8 अगस्त को आयोजन होगा. इस प्रदर्शन में मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे . आगरा में राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता होंगे. देश भर से  युवा मोर्चा के पदाधिकारी आएंगे.प्रशिक्षण वर्ग में 300 पदाधिकारी होंगे. लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी.

 

07:32 AM

ज्ञानवापी मस्जिद मामला
ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा. अब तक हिंदू पक्ष और इंतजामिया कमेटी ने अपनी बहस पूरी कर ली है. इस मामले में सुनवाई 3 अगस्त को होगी.

 

07:24 AM

दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर निर्माण को लेकर किसानों का प्रदर्शन
राकेश टिकैत किसानों की महापंचायत में बुधवार को पहुंचेंगे.दिल्ली -देहरादून इकॉनॉमिक कॉरिडोर निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि के मुआवजे व हाइवे कट समेत विभिन्न मांगो को लेकर पिछले कई दिनों से बागपत में चोगामा क्षेत्र के किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है. बुधवार को किसानों की एक महापंचायत आयोजित की जायेगी जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचेंगे और सम्बोधित करेंगे.

 

07:24 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियादियों की फरियाद सुनेंगे. सीएम के हाथों रोजगार और विकास की दोहरी सौगात मिलेगी. मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में वृहद रोजगार मेले में 10 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. रोजगार मेले में देश की कई बड़ी नामचीन कम्पनियों समेत करीब 90 कम्पनियों के प्रतिनिधि युवाओं के चयन के लिए मौजूद रहेंगी. मुख्यमंत्री महानगर के लिए दो ई-टूरिस्ट बस, 10 इलेक्ट्रिक बस, 25 कूड़ा कलेक्शन वाहन और दो जेटिंग कम सक्शन मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. कूड़ा कलेक्शन वाहनों के चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र सौंपने के साथ ही सीएम केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित भी करेंगे.

 

Trending news