लेखपाल ने रिश्वत में लिया आईफोन और 5 लाख रुपये, डिप्टी सीएम तक पहुंचा मामला
Advertisement

लेखपाल ने रिश्वत में लिया आईफोन और 5 लाख रुपये, डिप्टी सीएम तक पहुंचा मामला

करप्शन में आपने पैसा मांगने की खबरें सुनी होंगी, लेकिन आजकल घूसखोर अधिकारियों की डिमांड भी हाईप्रोफाइल हो गई है. बागपत में एक लेखपाल पर आईफोन और 5 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा है.

लेखपाल ने रिश्वत में लिया आईफोन और 5 लाख रुपये, डिप्टी सीएम तक पहुंचा मामला

बागपत/कुलदीप चौहान: अभी तक रुपयों की रिश्वत लेते तो आपने अक्सर सुनो होगा, लेकिन बागपत में एक लेखपाल ऐसे हैं जिन जनाब को रिश्वत में आईफोन 14 लेना पसंद है. दरअसल बागपत में एक लेखपाल द्वारा एक किसान से जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपये रिश्वत और आईफोन-14 मांगा गया है. कुछ रुपयों की रिश्वत लेते लेखपाल कैमरे में कैद भी हुआ है. आरोप है कि किसान से आईफोन 14 भी रिश्वत में लिया गया है. सोशल मीडिया में इसका बिल भी बाकायदा वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि सोनीपत की भगत सिंह कॉलोनी के रहने वाले मोनू नामक किसान की कुछ जमीन बागपत के यमुना खादर में आ गई, जिस पर कब्जा कराने के लिए लेखपाल पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया हैं. इसकी शिकायत बकायदा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से भी की गई है. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में उठने लगी वायरोलॉजी लैब की मांग, कोरोना जैसी महामारी में बनेगी वरदान

प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाता है, बावजूद इसके कुछ अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. बागपत के ताजा मामले की हकीकत क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन जिस तरह नियमों को ताक पर रखकर भ्रष्टाचार के कारनामे किए जाते हैं उससे सरकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक नहीं पहुंच पाता है. जरुरत है दोषियों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की. भ्रष्टाचार पर योगी सरकार ने पहले ही जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है. पिछले साल योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के एक मामले में सीओ का डिमोशन कर उसे सिपाही बना दिया था. इसी क्रम में योगी सरकार जांच एजेंसियों को भी मजूबत बना रही है.

WATCH: भारतीय सेना की महिला जवान के साथ तुर्किये में हुआ कुछ ऐसा, तस्वीर दुनियाभर में हो रही वायरल

Trending news