Lalitpur: बिना कसूर काटी 20 साल की सजा, बाहर आया तो मिला धोखा, दुल्हन दूसरे ही दिन गहने लेकर हो गई फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1271710

Lalitpur: बिना कसूर काटी 20 साल की सजा, बाहर आया तो मिला धोखा, दुल्हन दूसरे ही दिन गहने लेकर हो गई फरार

Lalitpur News: ललितपुर के युवक ने पहले 20 साल बिना किसी कसूर के सजा काटी, जब बाहर आया तो घर बसाने की सोची लेकिन यहां भी उसको धोखा ही मिला. जिसके संग सात जन्मों को जीने की चाहत थी, वह दूसरे ही दिन धोखा देकर गहने लेकर फरार हो गई.

Lalitpur: बिना कसूर काटी 20 साल की सजा, बाहर आया तो मिला धोखा, दुल्हन दूसरे ही दिन गहने लेकर हो गई फरार

ललितपुर: जीवन के बीस साल बिना जुर्म के सलाखों के पीछे अंधेरे में गुजारे. बाहर आया तो जीवन को नई सुबह देने की चाह में भी युवक के हाथ सिर्फ निराशा ही आई है. पहले बेगानों से धोखा खाए युवक ने जिसके संग सात जन्मों को जीने की कसमें खाईं, वह भी उसकी आंखों में धूल झोंककर चली गई. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से सामने आया है. 

ललितपुर जिले में रहने वाले सिलावन ग्राम निवासी विष्णु तिवारी को 20 साल तक बिना जुर्म के ही जेल में रहना पड़ा था. जिसके बाद उनको हाईकोर्ट द्वारा हरिजन एक्ट और बलात्कार के मामले में निर्दोष मानते हुये बरी किया गया था. लेकिन 20 साल जिंदगी के जेल में काट चुके विष्णु तिवारी जब अपने घर लौटे तो उनके पास कुछ नहीं बचा था. कुछ स्थानीय लोगों और समाजसेवी संस्थाओं ने विष्णु तिवारी की आर्थिक मदद जरूर की थी. 

अपने अकेले पन को दूर करने और एक बार फिर से जिंदगी जीने की लालसा में विष्णु तिवारी ने शादी कर घर बसाने का सोचा और गांव के ही किसी व्यक्ति ने उसे एक परिवार से मिलवाया. जिसने अपने आपको जैन परिवार बताकर अपनी लड़की की विष्णु से एक लाख रुपये लेकर शादी करने को तैयार हो गया, वहीं शादी करवाने के एवज में एक व्यक्ति द्वारा 20 हजार रुपये लिये गये. जिसके बाद सभी रस्मों के साथ विष्णु तिवारी ने एक देवी मंदिर में 22 तारीख को उस लड़की के साथ शादी रचा ली.लेकिन दुल्हन बनी लड़की दूसरे ही दिन सुबह अपनी मां से मिलने के बहाने ललितपुर आई और विष्णु तिवारी के गहने आदि लेकर फरार हो गयी.

एक बार फिर से जिंदगी की मार देखकर विष्णु तिवारी काफी दुःखी हो गया. लेकिन इस बार वह उस फरार ठग दुल्हन और ठगी करने वाले परिवार को सबक सिखाना चाहता है, उसने बताया कि पता चला है कि इन आरोपियों द्वारा पहले भी 3- 4 लोगों को इसी तरह से अपने जजेल मे फंसाकर ठगी का शिकार बनाया है. ठगी के शिकार हुये और पीड़ितों को इनके द्वारा झूठे बलात्कार के केस में फसाने की धमकी दी जाती थी लेकिन मैं खुद ही 20 साल की झूठे केस में जेल काट चुका हूं. इसलिये मुझे इनका कोई डर नहीं है. उन्होंने कहा कि पुलिस से शिकायत कर सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाऊंगा. 

 

Trending news