पश्चिमी उत्तरप्रदेश में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन ,राकेश टिकैत के निशाने पर बीजेपी सरकार
Advertisement

पश्चिमी उत्तरप्रदेश में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन ,राकेश टिकैत के निशाने पर बीजेपी सरकार

निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की नजदीक आते ही एक बार फिर किसान आंदोलन की शुरुआत होने लगी है. राकेश टिकैत एक बार फिर बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं.

पश्चिमी उत्तरप्रदेश में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन ,राकेश टिकैत के निशाने पर बीजेपी सरकार

मुजफ्फरनगर : एक तरफ निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल देखने को मिल रही है वहीं पश्चिमी उत्तरप्रदेश में किसान आंदोलन की शुरुआत हो गई है. किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में शनिवार से भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना शुरू हो गया है. रात दिन चलने वाले इस धरने में आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसान के पहुंचने की आशंका जताई जा रही है.

इस धरने की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत खुद कर रहे हैं, जिनका कहना है कि गन्ना भुगतान ,बिजली की समस्या ,आवारा पशु और किसानों पर झूठे मुकदमे के साथ-साथ एमएसपी की गारंटी जैसी किसानों की मांगों को लेकर इस धरने की शुरुआत की गई है. यह धरना अनिश्चितकालीन तक चलता रहेगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: श्रीकांत त्यागी मामले में फिर एकजुट हुए समाज के लोग, पुलिस आयुक्त से की ये मांग

इस दौरान जिला प्रशासन के द्वारा भी आला अधिकारियों के साथ मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया है. धरने के बारे में जानकारी देते हुए बीकेयू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि गन्ना भुगतान ,बिजली ,आवारा पशु ,झूठे मुकदमे और एमएसपी गारंटी कानून यह सारे मुद्दे ही मुद्दे हैं. सबसे ज्यादा महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में है. जिला अधिकारी के यहां गन्ना तुला हुआ ठीक रहता है. उसका भुगतान जल्दी हो जाता है तो फिर मिल में क्यों डालें. इस आंदोलन में हजारों किसानों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.राकेश टिकैत ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह हिंदुत्व के ठेकेदार बन रहे थे यह हिंदुओं के भी नहीं हुए. 

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर भी राकेश टिकैत ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा बागेश्वर धाम के महाराज को यहां मुजफ्फरनगर में बुलाओ तब बताएंगे. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी के नेता सारे गांव के मंदिरों पर कब्जा कर रहे हैं. विकास कुछ हो नहीं रहा है और किसी को नौकरी भी नहीं मिल रही है. राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के गन्ने के पैसे दे दो हम धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे. किसान के गन्ने का पेमेंट डिजिटल क्यों नहीं हो सकता. जबकि देश में डिजिटल टेक्नोलॉजी चल रही है.

Watch : अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर तोड़ी चुप्पी, विपक्ष पर साधा निशाना

Trending news