Kedar Durlabh Yog 2023: 500 साल बाद 23 अप्रैल को बन रहा दुर्लभ केदार योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1659357

Kedar Durlabh Yog 2023: 500 साल बाद 23 अप्रैल को बन रहा दुर्लभ केदार योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत!

Kedar Yog 2023 lucky for these zodiac: सूर्य ग्रहण के बाद 23 अप्रैल को एक खास संयोग बनने जा रहा है.  ज्योतिषविदों के अनुसार  23 अप्रैल को केदार योग' का निर्माण होगा. जानिए यह किन राशियों के लिए लाभदायक हो सकता है. 

Kedar Durlabh Yog 2023: 500 साल बाद 23 अप्रैल को बन रहा दुर्लभ केदार योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत!

Kedar Yog 2023 lucky for these zodiac: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्यग्रहण लगने जा रहा है. इसके बाद एक बेहद की खास संयोग बनने जा रहा है. ज्योतिषविदों के अनुसार 23 अप्रैल को 'केदार योग' का निर्माण होगा. यह योग तब बनता है जब कुंडली के 4 भाव में 7 ग्रह एकसाथ मौजूद हों. बताया जा रहा है कि यह दुर्लभ योग करीब 500 साल बाद बनेगा. जानिए केदार योग से किन राशियों को लाभ हो सकता है. 

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए यह योग लाभदायक साबित हो सकता है. मेष राशि के लग्न भाव में राहु, बुध, गुरु और सूर्य रहेंगे और दूसरे भाव में शुक्र और तीसरे भाव में चंद्रमा विराजमान रहेंगे. जबकि 11वें भाव में शनि रहेंगे. जिससे केदार योग बनेगा. जिससे इस राशि के जातकों को काम में सफलता मिलेगी. बिजनेस स्टार्ट करने के लिए यह समय बेहतर हो सकता है. जॉब-करियर के लिए भी समय अनुकूल रहेगा.  यश में वृद्धि हो सकती है. 

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए भी केदार योग शुभ साबित हो सकता है. कुंडली के सप्तम,नवम,दशम और लाभ स्थान पर ये सातों ग्रह विराजमान रहेंगे. इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिल सकता है. बिजनेस के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है. नौकरीपेशा हैं तो प्रमोशन के चांस हैं. नौकरी की  तलाश जल्द ही खत्म हो सकती है. 

धनु राशि
धनु राशि के जातकों को भी फायदा मिलेगा. सिंह राशि की कुंडली के तीसरे, चौथे, पंचम, सप्तम भाव में यह ग्रह रहेंगे. जिसके चलते केदार योग बनेगा. इस योग के बनने से इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. काम में सफलता मिलेगी. नौकरी का सपना पूरा हो सकता है. कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news