Ghaziabad: खाकी वर्दी छोड़ धारण किया कांवड़ियां का भेष, अब Cycle पर चलेगी UP Police
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1265151

Ghaziabad: खाकी वर्दी छोड़ धारण किया कांवड़ियां का भेष, अब Cycle पर चलेगी UP Police

सावन का महीना शुरू हो चुका है और साल 2022 का पहला सावन सोमवार भी बीत गया है. इस सावन अनोखे कांवड़ियां और खास तौर पर बनाई गई कांवड़ की तस्वीरें और वीडियो आपने देखे ही होंगे. हम आपको बताने जा रहे हैं गाजियाबाद पुलिस की एक अनोखी पहल के बारे में.

Ghaziabad: खाकी वर्दी छोड़ धारण किया कांवड़ियां का भेष, अब Cycle पर चलेगी UP Police

पीयूष गौर/गाजियाबाद: सावन का महीना शुरू हो चुका है और साल 2022 का पहला सावन सोमवार भी बीत गया है. इस सावन अनोखे कांवड़ियां और खास तौर पर बनाई गई कांवड़ की तस्वीरें और वीडियो आपने देखे ही होंगे. हम आपको बताने जा रहे हैं गाजियाबाद पुलिस की एक अनोखी पहल के बारे में. जिसमें पुलिस कांवड़िए के भेष में नजर आ रही है. चीता मोटरसाइकिल चोर पुलिस के जवान साइकिल पर नजर आएंगे. आइए आपको बताते हैं ऐसा करने के पीछे वजह क्या है...

गाजियाबाद पुलिस ने शुरू की पहल
दरअसल, कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने एक नई पहल शुरू की है. पुलिस ने साइकिल स्क्वॉयड का गठन किया है. गाजियाबाद पुलिस ने गाजियाबाद शहर को चार सुपर जोन में बंटा है. वहीं, इसके प्रभारी एडिशनल एसपी लेवल के अधिकारी रहेंगे. बता दें कि 9 जोन में 20 सेक्टर्स बनाए गए हैं. बेहतरीन मॉनिटरिंग के लिए उसे भी 99 सब सेक्टर्स में बांटा गया है.

Snake Plant Benefits: सावन में भगवान शिव के बगल में रखें ये पौधा, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

कावड़ यात्रा के लिए पहले नहीं हुए ऐसे इंतजाम
आपको बता दें कि ये सब सेक्टर एक से डेढ़ किलो मीटर  के रेडियस में जगह-जगह होंगे. एसपी देहात ईराज राजा के अनुसार इस बार गाजियाबाद पुलिस की तरफ से विशेष इंतजाम कांवड़ यात्रा को लेकर किए गए हैं, जो कांवड़ यात्रा के दौरान पहले कभी नहीं किए गए थे.

एसपी देहात ने दी जानकारी
इस मामले में एसपी देहात ईराज राजा ने बताया कि साइकिल स्क्वॉयड की तैनाती गंग नहर मार्ग और मोदीनगर मार्ग पर रहेगी जो कि कांवड़ियों की वेशभूषा में ही तैनात रहेंगे और अपना काम करेंगे. इसके साथ-साथ इंटेलिजेंस इनपुट भी गाजियाबाद पुलिस को उपलब्ध कराएंगे. 

घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें

बाइक और चार पहिया वाहन से गस्त होगा मुश्किल 
एसपी देहात ने बताया कि कुछ समय बाद एनएच 9 मेरठ रोड पर भारी संख्या में कांवड़ियों का आना शुरू हो जाएगा. इस दौरान मोटरसाइकिल और चार पहिया वाहनों से गस्त करना मुश्किल होगा. ऐसे में यह साइकिल स्क्वॉयड पूरी स्थिति पर नजर रखने के लिए काफी कारगर साबित होगा.

WATCH LIVE TV

 

Trending news