Kanpur Accident: हादसे के बाद CM ने दिया था निर्देश, फिर भी ट्रैक्टर ट्रॉली में श्रद्धालुओं का सफर जारी
Advertisement

Kanpur Accident: हादसे के बाद CM ने दिया था निर्देश, फिर भी ट्रैक्टर ट्रॉली में श्रद्धालुओं का सफर जारी

UP News: कानपुर में हुए हादसे के बाद भी धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए लोग ट्रैक्टर ट्रॉली का सहारा लेने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. सीएम योगी ने भी बाकायदा ट्वीट कर लोगों से अपील की थी, बावजूद इसके कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है.

Kanpur Accident: हादसे के बाद  CM ने दिया था निर्देश, फिर भी ट्रैक्टर ट्रॉली में श्रद्धालुओं का सफर जारी

नीना जैन/सहारनपुर: कानपुर (Kanpur) में ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई. इसके बावजूद लोगों में किसी भी तरह की जागरुकता दिखाई नहीं दे रही है. वहीं, ऐसी गतिविधियों को लेकर पुलिस प्रशासन भी मूकदर्शक नजर आ रहा है. दरअसल, कानपुर में हुए हादसे के बाद भी धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए लोग ट्रैक्टर ट्रॉली का सहारा लेने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. हालांकि, शासन ने ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य कमर्शियल वाहनों को यात्रियों के परिवहन के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. सीएम योगी ने भी बाकायदा ट्वीट कर लोगों से अपील की थी, बावजूद इसके कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है.

कानपुर हादसे के बावजूद पुलिस नहीं सीख रही सबक
आपको बता दें कि शनिवार की रात कानपुर में हुए हादसे के बाद सहारनपुर में भी लोग ट्रैक्टर ट्रॉली से सिद्धपीठ शाकंभरी देवी के दर्शनों के लिए जाते नजर आए. इतना ही नहीं, एक-एक ट्रॉली में क्षमता से कहीं ज्यादा 70-80 लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सफर करते नजर आए. इसके बावजूद सहारनपुर पुलिस कोई खास सतर्कता बरतती नजर नहीं आ रही है.

सीएम योगी ने ट्वीट कर की थी अपील
आपको बता दें कि कानपुर में हुए हादसे के दौरान ट्रैक्टर में लगभग 50 लोग सवार थे. इस लापरवाही को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने खुद ट्वीट कर अपील की है कि ट्रैक्टर का इस्तेमाल सवारियों की ढुलाई के लिए नहीं किया जाए. वहीं, सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता देने का निर्देश दिया हैं.

केवल कृषि कार्य के लिए करें ट्रैक्टर का इस्तेमाल: सीएम योगी
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से ट्विटर पर अपील की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें."

LPG cylinder Price Update: LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें आपके शहर में अब कितने का है कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

Trending news