पल भर में राजा से रंक बना किसान! खाते में अरबों रुपये आने का मचा शोर, सच जानते ही उड़े होश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1285327

पल भर में राजा से रंक बना किसान! खाते में अरबों रुपये आने का मचा शोर, सच जानते ही उड़े होश

Kannauj Billionair Kisan Rumour: अचानक अपने खाते में अरबों रुपये आने की खबर सुन एक मामूली से किसान को क्या समझ आएगा? कुछ ऐसा ही हुआ कन्नौज में जहां किसान के खाते में अरबों रुपये की सूचना पर उसके परिवार वालों ने लाखों सपने सजा लिए, लेकिन फिर...

पल भर में राजा से रंक बना किसान! खाते में अरबों रुपये आने का मचा शोर, सच जानते ही उड़े होश

Kannauj Billionaire Kisan News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक हैरान करने वाली खबर आई है. यहां पर एक किसान के खाते में अचानक अरबों रुपए आने की खबर चारों तरफ जंगल की आग की तरह फैल गई. इस खबर ने गांव वालों को तो चौंका ही दिया, साथ ही किसान के परिवार के सपनों को आसमान भी दे दिया. किसान बिहारीलाल और उसका परिवार बड़े घर और बड़ी गाड़ी के बड़े-बड़े सपने संजोने लग गया. लेकिन, अचानक ही सारे सपने चकनाचूर हो गए, जब सच्चाई पता चली कि उनके खाते में मात्र 126 रुपये ही बचे हैं.

Kanpur Violence: क्राउडफंडिंग आरोपी हाजी वसी से जुड़ रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी के तार, सामने आए करीबी रिश्ते

बैंक ने बताया अफवाह
बैंक की तरफ से भी आधिकारिक बयान दिया गया कि यह केवल अफवाह है और कुछ नहीं. किसान के खाते में केवल 126 रुपये ही हैं और न ही इसमें कभी अरबों रुपये आए और न ही निकाले गए, यानी इतने बड़े ट्राजैक्शन की कोई इन्फॉर्मेशन ही नहीं है. इस बात से बैंक ने साफ इनकार कर दिया है. 

जांच में नहीं मिला ऐसा कोई भी ट्रांजैक्शन
दरअसल, मामला छिबरामऊ इलाके के कमालपुर के रहने वाले के किसान बिहारीलाल के खाते में अरबों रुपये आने की खबर ने तूल पकड़ लिया. देखते ही देखते यह पूरा मामला चारों तरफ फैल गया और चर्चा का विषय बन गया. मामले की जानकारी जैसे ही बैंक से जुड़े अधिकारी को हुई, तो किसान बिहारीलाल के खाते की जांच करवाई. जांच में पाया गया कि खाते में केवल 126 रुपए पड़े हुए थे. इसके अलावा, किसी भी प्रकार की कोई भी बड़े ट्रांजैक्शन को लेकर बैंक अधिकारियों ने साफ तौर से इनकार कर दिया. 

राजभर ने यूपी की राजनीति में बताई अपनी अहमियत, कहा: 2022 का चुनाव मेरे इर्द-गिर्द घूमा, 2024 में भी मुझपर रहेंगी नजरें...

बैंक ऑफ इंडिया में है किसान का खाता
बताया जा रहा है कि किसान का खाता बैंक ऑफ इंडिया की छिबरामऊ शाखा में है. इस अकाउंट में किसान बिहारीलाल को किसान सम्मान निधि की किस्तें मिलती हैं. वह अक्सर अपने खर्चे के लिए इस खाते से पैसे निकाल लेता है, इसलिए मौजूदा समय में केवल 126 रुपये ही इसमें मौजूद हैं.

वायरल स्क्रीनशॉट से हो सकता है फर्जीवाड़ा
वहीं, जिस स्क्रीनशॉट का हवाला देकर इस खबर को उछाला गया, वह भी फर्जी बताया जा रहा है. क्योंकि उस स्क्रीनशॉट में बैंक अकाउंट डिटेल्स नहीं दी गई हैं. इतना ही नहीं, स्क्रीनशॉट में जिस बैंक का नाम है, वह भी दूसरा है, जिसका बैंक ऑफ इंडिया से कोई लेना-देना नहीं है. खाता धारक का नाम भी उसमें बदला हुआ दिख रहा है. अब आशंका जताई जा रही है कि यह स्क्रीनशॉट किसी फर्जीवाड़े से जुड़ा हो सकता है.

Champaran Satyagraha: कहानी चंपारण की जहां से शूरू हुआ महात्मा गांधी के आंदोलन का सफर...

Trending news