जौनपुर: वनरक्षक की चल रही थी परीक्षा, अचानक आने लगी बीप की आवाज, ऐसे धरे गए नकलची
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1312614

जौनपुर: वनरक्षक की चल रही थी परीक्षा, अचानक आने लगी बीप की आवाज, ऐसे धरे गए नकलची

Jaunpur News: प्रदेश भर में आयोजित वनरक्षक की परीक्षा (Forest Guard Exam 2022) के दौरान जौनपुर जिले में तीन परीक्षा केंद्रों से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल करते हुए 3 परीक्षार्थियों को पकड़ा है.. जानिए क्या है पूरा मामला... 

जौनपुर: वनरक्षक की चल रही थी परीक्षा, अचानक आने लगी बीप की आवाज, ऐसे धरे गए नकलची

अजीत सिंह/जौनपुर: सरकार द्वारा परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. बावजूद इसके प्रदेश स्तर की आयोजित बड़ी परीक्षा में परीक्षार्थी नकल करने से बाज नहीं आ रहे हैं, नकल माफिया और सॉल्वर सक्रिय हैं. रविवार को प्रदेश भर में आयोजित वनरक्षक की परीक्षा के दौरान जिले में तीन परीक्षा केंद्रों से दो लड़कों सहित एक युवती को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल करते हुए कॉलेजों के शिक्षकों ने पकड़ा है.

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी कान में लगी ब्लूटूथ डिवाइस के सहारे नकल कर रहा था. इस दौरान जैसे ही ब्लूटूथ डिवाइस से बीप की आवाज आने पर उसे पकड़ लिया गया. तिलकधारी महाविद्यालय के प्रिंसिपल ने जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय में वनरक्षक की परीक्षा चल रही थी. उसी समय पता चला कि साइंस बिल्डिंग डी ब्लॉक में कमरा नंबर 34 से राजू यादव पुत्र भान सिंह यादव साधुपुर गहली सिकंदरा इलाहाबाद का एक लड़का डिवाइस के साथ पकड़ा गया है. जिसको पुलिस के हवाले कर दिया गया है, विधिक कार्रवाई कराई जा रही है.

वहीं राजा श्री कृष्ण दत्त महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर शंभू राम ने बताया कि कॉलेज में परीक्षा के दौरान एक छात्र कौशल यादव पुत्र राम कैलाश निवासी फूलपुर इलाहाबाद मास्टर डिवाइस कान में लगाकर सुन रहा था. इस दौरान कक्ष निरीक्षक प्रियंका श्रीवास्तव व राजेंद्र श्रीवास्तव द्वारा शक होने पर उसकी तलाशी ली गई तो उसके कान से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किया गया है. जिसको आवश्यक कार्रवाई कर पुलिस को सौंप दिया गया है. इसके अलावा प्रसाद इंस्टीट्यूट से कमला पटेल को नकल करते हुए पकड़ा गया है. 

जिले के 36 केंद्रों पर हुई परीक्षा, नकल करते तीन गिरफ्तार
घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि  36 केंद्रों पर वन रक्षक का परीक्षा चल रही थी. परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के सहारे नकल करते लाइन बाजार थाना क्षेत्र व कोतवाली क्षेत्र से एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह तीनों लोग प्रयागराज के रहने वाले हैं. अभी इनके  बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

Trending news