IRCTC Tour Package: गोवा में दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने का है प्लान, तो IRCTC लाया है शानदार बजट फ्रेंडली ट्रिप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1258836

IRCTC Tour Package: गोवा में दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने का है प्लान, तो IRCTC लाया है शानदार बजट फ्रेंडली ट्रिप

दोस्तों के साथ गोवा जाकर मौज मस्ती करने का मन सभी का करता है. आपके भी जेहन में एक नहीं कई दफा गोवा ट्रिप का प्लान आता होगा, लेकिन कभी बजट या समय के अभाव में लोग पूरी योजना नहीं बना पाते हैं.

IRCTC Tour Package: गोवा में दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने का है प्लान, तो IRCTC लाया है शानदार बजट फ्रेंडली ट्रिप

IRCTC Goa Tour Package: दोस्तों के साथ गोवा जाकर मौज मस्ती करने का मन सभी का करता है. आपके भी जेहन में एक नहीं कई दफा गोवा ट्रिप का प्लान आता होगा, लेकिन कभी बजट या समय के अभाव में लोग पूरी योजना नहीं बना पाते हैं. कई बार लगता है एंजॉय करें या एक-एक रुपये का हिसाब रखें.

अगर इस चक्कर में प्लान हर बार आपका अधूरा रह जाता है, तो कुछ मत करिए बस पैंकिग करिए और गोवा के लिए निकल पड़िए. जी हां, क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है.  इस पैकेज के तहत आपको गोवा घूमने का मौका मिलेगा. इसके जरिए आप दोस्तों के साथ बजट फ्रेंडली ट्रिप एंजॉय कर सकेंगे. 

Pumpkin Seeds benefits: कद्दू के बीजों से डायबिटीज होगी दूर, कई गंभीर बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

इन जगहों की कराई जाएगी सैर
IRCTC के इस टूर पैकेज का नाम- Goa Delight है. यह टूर पैकेज 'देखों अपना देश' के तहत यात्रियों के लिए शुरू किया गया है. इस टूर पैकेज के तहत आपको गोवा के सभी फेमस टूरिस्ट स्पॉट की सैर कराई जाएगी.

आपको नॉर्थ गोवा में कलंगुट बीच, अंजुना बीच, वेगेटर बीच और अगुआड़ा फोर्ट घुमाया जाएगा. इसके अलावा साउथ गोवा में बासिलिका ऑफ बोम जीसस, मीरामार बीच, श्री मंगेश मंदिर और Mandovi River Cruise की सैर कराई जाएगी. 

पैकेज डिटेल
3 दिन और 4 रात की इस यात्रा पैकेज की शुरुआत रायपुर से होगी. इंडिगो फ्लाइट की पहली फ्लाइट 15 अगस्त 2022 को 10:40 मिनट पर उड़ान भरेगी. बता दें इस टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, डिनर के साथ-साथ गोवा शहर में घूमने के लिए एसी भी मिलेगी. इस टूर पैकेज में आपके लिए बेहतरीन होटल में ठहरने का भी इंतजाम किया जाएगा.

यात्रा खर्च 
अगर आप आईआरसीटीसी के इस पैकेज गोवा जाने का प्लान कर रहे हैं तो इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति का यात्रा खर्च 29,824 रुपये आएगा. दो व्यक्तियों के लिए लगभग 24,840 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. तीन लोग एक साथ घूमने के लिए जा रहे हैं, तो आपको 24,600 रुपये खर्च करने होंगे.

साथ ही बच्चों को साथ ले जाना चाहते हैं तो अलग से उसका भुगतान करना होगा. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड की सुविधा लेने पर 22,080 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. वहीं, बच्चे के लिए बेड की बुकिंग नहीं करना चाहते तो आपको 21710 रुपये देने होंगे.  

खुशखबरी! मुसीबत में पड़े इन Ration Card धारकों की दूर हुई परेशानी, इस तारीख से मिलेगा फ्री राशन

पैकेज के तहत मिलेंगी ये सुविधाएं 
हवाई टिकट रायपुर-गोवा-रायपुर. डीलक्स होटल/रिसॉर्ट्स में 3 रात ठहरने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा इंतजाम किए जाएंगे. गोवा हवाई अड्डे से लोकल ट्रांसफर और एसी मिनी कोच द्वारा पर्यटन स्थलों की सैर कराई जाएगी. ट्रिप के दौरान यात्रियों के लिए नाश्ता और रात के खाने का इंतजाम किया जाएगा. इसके अलावा पार्किंग शुल्क, टोल-टैक्स, यात्रा बीमा, जीएसटी आईआरसीटीसी देगा. 

पैकेज के तहत नहीं दी जाएंगी ये सुविधाएं 
गोवा में जिन स्थानों/स्मारकों पर एंट्री टिकट लगेगी उसका शुल्क आपको देना होगा. इसके अलावा होटल, टिप्स, बीमा, मिनरल वॉटर, टेलीफोन शुल्क, लॉन्ड्री इसमें शामिल नहीं होगी. कोई भी स्टिल/वीडियो कैमरा फीस और यात्रा कार्यक्रम में कोई एक्टिविटी शामिल नहीं है. दोपहर का भोजन, इसके अलावा पैकेज में उल्लेखित देखने लायक जगहें और गतिविधियों के अलावा अन्य गतिविधियां शामिल नहीं है. उसके लिए आपको खुद ही भुगतान करना होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news