Ind Vs Pak: फाइनल में फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान! टी-20 वर्ल्डकप की खिताबी जंग का बना ये समीकरण
topStories0hindi1427908

Ind Vs Pak: फाइनल में फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान! टी-20 वर्ल्डकप की खिताबी जंग का बना ये समीकरण

T20 World Cup 2022 Final: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट फैंस को टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल मैच देखने को मिल सकता है.  दोनों टीमों के खिताबी जंग के लिए भिड़ने के क्या समीकरण बन रहे हैं, यहां जानिए...

 

 

Ind Vs Pak: फाइनल में फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान! टी-20 वर्ल्डकप की खिताबी जंग का बना ये समीकरण

T20 world cup: क्रिकेट फैंस को टी-20 वर्ल्डकप में एकबार फिर भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है. ग्रुप-2 में भारत के बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. अब जानिए टीम इंडिया के चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ मैच के समीकरण कैसे बन रहे हैं. 

पहले बात करते हैं ग्रुप-1 की, जहां सेमीफाइनल की रेस के लिए न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच रोचक जंग देखने को मिली. तीनों ही टीमों ने 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की लेकिन नेटरन कम होने के चलते ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गया. और न्यूजीलैंड और इंग्लैड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गईं. 

अब जानते हैं ग्रुप-2 के आंकड़ों पर, शुरुआती मैचों में भारत और जिंबाब्वे से हार के बाद जहां पाकिस्तान के वर्ल्डकप से बाहर होने की संभावना जताई जा रही थीं, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. वहीं, बात भारतीय टीम की करें तो दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड से हार के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंच गई.

सेमीफाइनल के लिए ग्रुप एक से न्यूलीलैंड और इंग्लैंड क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं, वहीं ग्रुप-2 में भारत के बाद पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. अब अगर भारत जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करता है तो वह ग्रुप टॉप करेगा, जिसके बाद उसका मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा. लेकिन अगर भारतीय टीम उलटफेर का शिकार होती है तो उसे न्यूजीलैंड का सामना करना पड़ेगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच एक और हाईवोल्टेज मुकाबले की बात करें तो इसके लिए समीकरण यह हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें सेमीफाइनल में अपने-अपने मैच में जीत दर्ज करें. अगर ऐसा होता है टी-20 वर्ल्डकप की खिताबी जंग में दोनों टीमें एक बार फिर एक दूसरे के सामने होंगी. 

Trending news