IND vs AUS: पहले टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे कप्तान रोहित? देखें संभावित प्लेइंग-11
Advertisement

IND vs AUS: पहले टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे कप्तान रोहित? देखें संभावित प्लेइंग-11

IND vs AUS 1st Test playing 11:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. जानिए कप्तान रोहित शर्मा नागपुर के मैदान में किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं. 

IND vs AUS: पहले टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे कप्तान रोहित? देखें संभावित प्लेइंग-11

IND vs AUS 1st Test playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. जिसको लेकर दोनों टीमें तैयार हैं. कप्तान रोहित शर्मा के सामने टेस्ट की नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी. देखना होगा कि वह  नागपुर के मैदान में किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं. जानिए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है. 

कप्तान रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग?
कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ के लिए प्लेइंग इलेवन का सिलेक्शन आसान हीं होगा. सबसे पहले बात करते हैं, सलामी बल्लेबाजी की. कप्तान रोहित के साथ ओपनिंग केएल राहुल करेंगे या शुभमन गिल करेंगे यह देखने वाली बात होगी. एक तरफ गिल की जबरदस्त फॉर्म है तो वहीं दूसरी तरफ राहुल का अनुभव. 
ऐसे में संभावना इस बात की ज्यादा है कि रोहित के साथ राहुल सलामी बल्लेबाजी करते दिखें. गिल को मध्यक्रम में जगह दी जाए. 

तीसरे और चौथे पर दिखेंगे पुजारा और कोहली
तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विराट कोहली नजर आएंगे. पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से यह स्लॉट खाली है, जिसमें गिल और सूर्या के बीच कड़ी टक्कर होगी. 

मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव या गिल?
अगर गिल के मध्यक्रम में फिट होने की हो तो यहां सूर्यकुमार यादव भी अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर रहे हैं. दोनों का हालिया फॉर्म शानदार रहा है. गिल जहां टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन करके आए हैं, वहीं सूर्या को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण होना बाकी है. देखने वाली बात होगी कि कप्तान रोहित किस पर दांव लगाते हैं.

इशान किशन या केएस भरत में कौन होगा विकेटकीपर?
ऋषभ पंत की जगह किसे मौका मिलेगा यह देखने वाली बात होगी. क्योंकि केएस भरत ने हाल में अच्छी परफॉर्मेंस दी है. जबकि इशान किशन हाल ही में दोहरा शतक जड़कर आए हैं, उनके पास लेफ्ट हैंड बैटर होने का भी फायदा है. अभी टीम में जड़ेजा ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. इसके अलावा अक्षर और कुलदीप ही लेफ्ट हैंड बैटर हैं. 

कप्तान रोहित के सामने होगा ये भी फॉर्मूला
रोहित अगर केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराते हैं तो शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव दोनों की टीम में जगह पक्की हो जाएगी. लेकिन केएस भरत और इशान किशन को बाहर बैठना पड़ेगा. 

बॉलिंग में किसे मिलेगा मौका? 
नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट का विकेट स्पिनर्स के लिए बेहतर माना जाता है. ऐसे में टीम में 3 स्पिन गेंदबाज खेल सकते हैं. प्लेइंग इलेवन में अश्विन और जड़ेजा का खेलना लगभग तय है. जबकि तीसरे गेंदबाज के तौर पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के बीच कड़ी टक्कर है. तेज गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी और सिराज टीम में नजर आएंगे. 

भारत की संभावित प्लेइंग-11
रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज. 

Trending news