UP Weather update: दिल्ली के साथ वेस्ट यूपी में बारिश के आसार, गलन भरी ठंड के बीच मौसम विभाग की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2022814

UP Weather update: दिल्ली के साथ वेस्ट यूपी में बारिश के आसार, गलन भरी ठंड के बीच मौसम विभाग की चेतावनी

Uttar Pradesh Weather forecast : नोएडा और गाजियाबाद समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ठंड का खूब असर देखने को मिल रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और मौसम में बदलाव का अनुमान जाहिर किया है.

Weather IMD Alert (File Photo

Weather Today : उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम जारी है. रात के समय इन दिनों हाड़ गलाने वाली ठंड पड़ रही है. सुबह ही नहीं दोपहर और शाम भी ठंड जारी है. ऐसे में लोग घरों के बाहर निकल रहे हैं तो अपने पूरे इंतजाम के साथ घर के बाहर कदम रख रहे हैं. हालांकि, अभी भी दिन के वक्त ठीकठाक तेज धूप निकल रही है. धूप निकलने की वजह से खासकर बच्चे और बुजुर्गों को बड़ी राहत मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 23 दिसम्बर को मौसम अचानक करवट ले सकता है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बारिश होने की संभावना है.

22 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं अगले दिन 23 दिसंबर को मौसम पूरी तरह करवट ले सकता है. शनिवार को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. दृश्यता 200 मीटर से 999 मीटर रह सकती है.

इन इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार यूपी में आज पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में घने से लेकर मध्यम कोहरा छाया रहेगा. राज्य में 12 दिसंबर बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, भीमनगर, रामपुर, बदायूँ, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती और बलरामपुर में कोहरा छाए रहने की संभावना है.

तापमान में गिरावट
प्रदेश में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. 21 दिसंबर को मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट पर नजर डालें तो कई जिलों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक मुजफ्फरनगर में सबसे कम 5.4℃ न्यूनतम तापमान रहा. बरेली में न्यूनतम तापमान 8.3℃ तक पहुंच गया है। मेरठ में 7.2℃, नजीबाबाद में 7.2℃, शाहजहांपुर में 7.5℃, अयोध्या (Ayodhya) में 7℃, फुरसत गंज और गाजीपुर में 7.4℃ न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया है, जबकि हमीरपुर में 9.2℃, फतेहपुर में 8.2℃, कानपुर शहर में 8.0℃, गोरखपुर में 8.1℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

 

 

Trending news