UP Weather Update : 26 दिसंबर को पश्चिमी UP में मौसम रहेगा साफ, कई जिलों में जारी रहेगा घना कोहरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027110

UP Weather Update : 26 दिसंबर को पश्चिमी UP में मौसम रहेगा साफ, कई जिलों में जारी रहेगा घना कोहरा

पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय ठंड का सितम जारी है. घने कोहरे और शीतलहर का आम जनजीवन पर असर देखने को मिल रहा है. पश्चिमी यूपी के मेरठ मुजफ्फरनगर, और बरेली समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया है.

UP Weather Update : 26 दिसंबर को पश्चिमी UP में मौसम रहेगा साफ, कई जिलों में जारी रहेगा घना कोहरा

UP Weather today : पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय ठंड का सितम जारी है. घने कोहरे और शीतलहर का आम जनजीवन पर असर देखने को मिल रहा है. पश्चिमी यूपी के मेरठ मुजफ्फरनगर, और बरेली समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तक पश्चिमी यूपी में कही-कही घना कोहरा तो वहीं पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर घने से अत्यधिक घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है. इसकी सतही दृश्यता 50 मीटर से 190 मीटर तक रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope 25-31 Dec दिसंबर : यह सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

इसी तरह 26 दिसंबर को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहेगा. वहीं अवध क्षेत्र में भी घना कोहरा पड़ सकता है. वहीं 27 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर छिछला से मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है. यहां सतही क्षैतिज दृश्यता 200 मीटर से 999 मीटर के स्तर पर पहुंच सकती है. इस दौरान मौसम शुष्क रहने के उम्मीद है. इसी तरह 28, 29 और 30 दिसंबर को भी मौसम साफ रहने के अनुमान जाहिर किया गया है. इस दौरान भी कुछ स्थान पर छिछला से मध्यम कोहरा पड़ सकता है.

ठंड से करें बचाव
उधर प्रदेश में धीरे धीरे न्यूनतम तापमान में वृद्धि होती जा रही है. ऐसे में ठंड से बचने के लिए पर्याप्त कपड़े पहनकर ही घर से निकलें. मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में सबसे कम 5.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. जबकि मेरठ में 7.3℃, मुरादाबाद (Moradabad) में 8.5℃, नजीबाबाद में 7.5℃, शाहजहांपुर में 8.5℃, हमीरपुर (Hamirpur) में 7.2 ℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. इसी तरह बरेली में न्यूनतम तापमान 9.4℃ पहुंच गया है. गाजीपुर में 9.8℃, अयोध्या (Ayodhya) में 8.0℃, कानपुर शहर (Kanpur City) में 8.4℃, लखीमपुर खीरी में 10.2℃, गोरखपुर (Gorakhpur) में 11.3℃, फतेहपुर में 10.2℃, सुल्तानपुर (Sultanpur) में 10.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

Trending news