उत्तराखंड के त्योहार इगास बग्वाल पर दिल्ली में बीजेपी सांसद अनिल बलूनी के घर हस्तियों का तांता लगा, पीएम ने दी बधाई
Advertisement

उत्तराखंड के त्योहार इगास बग्वाल पर दिल्ली में बीजेपी सांसद अनिल बलूनी के घर हस्तियों का तांता लगा, पीएम ने दी बधाई

Igas Bagwal : बीजेपी सांसद अनिल बलूनी के दिल्ली आवास पर उत्तराखंड का त्योहार इगास बग्वाल धूमधाम से मनाया गया.

उत्तराखंड के त्योहार इगास बग्वाल पर दिल्ली में बीजेपी सांसद अनिल बलूनी के घर हस्तियों का तांता लगा, पीएम ने दी बधाई

उत्तराखंड (Uttarakhand) का मशहूर त्योहार इगास बग्वाल (Igas Bagwal) का पर्व शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया. दीपावली के बाद 11वें दिन मनाए जाने वाले इगास पर्व को लेकर उत्तराखंड में जगह-जगह भव्य रोशनी देखी गई. दिल्ली में भी बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के घर पर खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री शामिल हुए.राज्यसभा के पूर्व सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की. इस समारोह में कई रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए. इगास पर्व को लेकर विशेष विधि विधान से पूजा अर्चना भी की गई.राज्य सभा सांसद के घर कार्यक्रम में मंत्रोच्चार के बीच पूरा वातावरण आस्थामय हो गया.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी इगास पर्व की बधाई दी.राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से दी गई शुभकामनाओं पर आभार जताया.उन्होंने ट्वीट में लिखा है, आदरणीय प्रधानमंत्री जी,आपकी शुभकामनाओं के लिए कोटि-कोटि आभार. आपके मार्गदर्शन में देश में सनातन मान्यताओं के पुनर्जागरण और पुनरुत्थान का अभियान जारी है. उसी तरह उत्तराखंडवासी अपने लुप्तप्राय हो चुके पौराणिक इगास को आज धूमधाम से मना रहे हैं. आशीर्वाद हेतु पुनः आपका हृदय से आभार. उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण,पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी, पीयूष गोयल भी इस खास आयोजन के मेहमान बने तो पहाड़ से ही ताल्लुक रखने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल खास पहाड़ी टोपी में नजर आए.अनिल बलूनी के घर हुए इस महा आयोजन में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अलग अंदाज में दिखे. उनके उत्तराखंडी गानों ने यहां समां बांध दिया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा यहां मेहमान की भूमिका में नजर आए. 

उल्लेखनीय है कि बीजेपी सांसद और मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी इगास पर्व को उत्तराखंड और उससे बाहर प्रचार-प्रसार के लिए मुहिम चला रहे हैं. शायद इस मुहिम का असर है कि दिल्ली में भी इगास महापर्व सुर्खियां बन गया. प्रधानमंत्री ने भी अनिल बलूनी को शुभकामनाओं के साथ पत्र लिखा. उन्होंने लोकपर्व को अपनी जड़ों से जुड़ाव का बड़ा माध्यम बताया.उन्होंने लिखा कि ऐसे आयोजन से बाहर के लोगों को भी देवभूमि उत्तराखंड की गौरवशाली संस्कृति समझने का अवसर मिलेगा.

Trending news