Sambhal: 4 महीने बाद कब्र से निकाली गई महिला की लाश, कोर्ट के आदेश पर हुई अनोखी कार्रवाई
Advertisement

Sambhal: 4 महीने बाद कब्र से निकाली गई महिला की लाश, कोर्ट के आदेश पर हुई अनोखी कार्रवाई

4 महीने पूर्व दफनाया गया विवाहिता का शव कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कब्र खुदवा कर निकलवाया. वीडियो से आई सच्चाई सामने. आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला...

Sambhal: 4 महीने बाद कब्र से निकाली गई महिला की लाश, कोर्ट के आदेश पर हुई अनोखी कार्रवाई

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से दहेज हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मृतका की मौत 4 महीने पहले हो चुकी है. मामला जनपद संभल के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र का है. मृतक विवाहिता के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए शव का पोस्टमार्टम कराकर मामले की जांच कराए जाने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई है. मृतक महिला ने मौत से पहले सोशल मीडिया पर अपना वीडियो वायरल कर पति पर प्रताड़ित किए जाने के गंभीर आरोप लगाए थे.

क्या है पूरा मामला

मृतक विवाहिता हयानाज (सिम्मी) के परिजनों के अनुसार 3 साल पहले हयनाज का निकाह धूमधाम से चंदौसी के इकरार के साथ किया गया था. इकरार निकाह के कुछ दिन बाद से ही दहेज में 2 लाख रुपए की मांग को लेकर हयानाज के साथ मारपीट करने लगा. कई बार इकरार को समझाया गया लेकिन इकरार द्वारा हयानाज को प्रताड़ित किया जाना जारी रहा. इकरार के उत्पीड़न और मारपीट से परेशान हयानाज की 4 महीने पूर्व अचानक मौत हो गई.

हयानाज की मौत होने पर इकरार और उसके परिजनों ने बिना उन्हें सूचना दिए हयानाज का शव दफना दिया. इकरार द्वारा परिजनों को बताया गया की है हयानाज की मौत बीमारी के चलते हुई है.

वीडियो से हुआ खुलासा

मृतका हयानाज की मौत के कुछ दिन बाद उसका एक वीडियो सामने आया. हयानाज ने वीडियो में अपने पति पर उत्पीड़न और मारपीट की शिकायत करते हुए अपनी हत्या की आशंका जताई थी. वीडियो के सामने आने के बाद हयानाज की हत्या किए जाने की आशंका के चलते हयानाज के परिजनों ने जिला न्यायालय में याचिका दायर की. जिसमें हयानाज़ के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराकर हयानाज की संदिग्ध हत्या के मामले की जांच कराने की कोर्ट से गुहार लगाई.

हयानाज के परिजनों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस को हयानाज का शव कब्र से निकलवाकर पोस्ट मार्टम कराए जाने के आदेश दिए थे ।
कोर्ट के आदेश पर चंदोसी के एसडीएम , सी ओ और परिजनों की मौजूदगी में मृतका का शब कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है ।

पुलिस ने दी जानकारी
एसडीएम चंदोसी रामकेश ने बताया की कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए पुलिस और परिजनों की मौजूदगी में मृतका का शव कब्र से निकलवाया गया है. शव को पोस्टमार्टम और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है. मृतका के शव की जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस द्वारा मामले की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news