पुरुषों के लिए वरदान है कच्ची भिंडी, बढ़ती है मर्दाना ताकत, आप भी सोचेंगे कितने फायदे की चीज
Advertisement

पुरुषों के लिए वरदान है कच्ची भिंडी, बढ़ती है मर्दाना ताकत, आप भी सोचेंगे कितने फायदे की चीज

भागदौड़ भरी लाइफ में पुरुषों को कई सारी मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ... जिसका असर  मैरिड लाइफ (Married life) पर भी नजर आता है. ..हम इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में जिससे आप अपनी हेल्थ को इंप्रूव कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

Health Tips: आज की लाइफस्टाइल इतनी बिजी हो गई है कि हमको अपने लिए ही वक्त निकालना मुश्किल हो गया है. इसका नतीजा सामने आ रहा है कि हमारी हेल्थ लगातार गिरती जा रही है. बाहर का खान-पान हमारे स्वास्थ्य पर असर डालता है. इसका नतीजा हमारी लाइफ पर और खासकर हमारी इम्युनिटी पर पड़ता है. इस भागदौड़ भरी लाइफ में पुरुषों को कई सारी मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  जिसका असर  मैरिड लाइफ (Married life) पर भी नजर आता है. हम इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में जिससे आप अपनी हेल्थ को इंप्रूव कर सकते हैं.

क्या जान भी ले सकती है कड़वी लौकी, आपके लिए बन सकती है जहर! भूलकर भी न करें सेवन, ये है पता लगाने का तरीका

 

रात को करें आंवला पाउडर का सेवन
अगर मैन पावर बढ़ानी है तो रात को सोने से पहले एक चम्मच आंवला पाउडर का सेवन करें. इसके बाद थोड़ा-सा पानी पिएं.

रोज सफेद प्याज का रस, शहद, अदरक का रस पीएं
अगर पुरुषों में स्टेमिना कमजोर हो रहा है तो पुरुषों की ताकत बढ़ाने के लिए उन्हें रोज सफेद प्याज का रस, शहद, अदरक का रस और घी को मिक्स करके पीना चाहिए. आप देखें इसका रोज यूज करने से आपको इसका फायदा जल्दी ही नजर आएगा.

लहसुन पुरुषों के लिए फायदेमंद
अपनी लव लाइफ को रोमांटिक बनाने के लिए लहसुन पुरुषों के लिए गजब का फायदा करता है. इसके लिए आपको करना ये है कि रात को सोने से पहले लहसुन की दो कलियां खा लें. फिर थोड़ा-सा पानी पिएं. ऐसा नियमित रूप से करें. इसका फायदा नजर आने लगेगा.

Health Tips: अगर जान लिए तोरई के फायदे, तो फौरन कर लेंगे अपनी डाइट में शामिल, कभी नहीं फेंकेगे छिलके

भिंडी खाएं रोजाना
 हर रोज आप 2 से 4 कच्ची भिंडी चबाकर खाएं. भिंडी खाने से मर्दाना ताकत बढ़ती है. भिंडी हेल्थ के साथ-साथ पुरुषों के लिए वरदान है. भिंडी खाने से पोटेंसी बढ़ती है.

केले से बढ़ेगी पौरुष शक्ति
अगर रोजाना एक गिलास दूध के साथ एक केला खाया जाए, तो आपको गजब की शक्ति मिलेगी. आप अपने पार्टनर से शर्मिंदा नहीं होंगे. केला पुरुष की शक्ति को बढ़ाने वाला फल बताया जाता है.

करें छुहारे और मखाने
पुरुषों को छुहारे और मखाने का सेवन करना चाहिए. ऐसा करने से  शारीरिक ताकत बढ़ती है.  इसमें टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है. छुहारे और मखाने को दूध के साथ लेने से आपको ताकत मिलेगी.

अगर आप अपनी ताकत को बढ़ाना चाहते हैं, तो जल्दी से इन सुपरफूड्स को अपनी डाइट में शामिल करें...

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.) 

Watch live TV

Trending news