Hardoi: आंख में मिर्च डालकर महिलाओं को शिकार बनाने वाले गिरफ्तार, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले निकले अपराधी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1560604

Hardoi: आंख में मिर्च डालकर महिलाओं को शिकार बनाने वाले गिरफ्तार, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले निकले अपराधी

हरदोई पुलिस जिले में हो रही लूटपाट की घटनाओं में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि एक और की तलाश जारी है.

Hardoi: आंख में मिर्च डालकर महिलाओं को शिकार बनाने वाले गिरफ्तार, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले निकले अपराधी

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने दो कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने लोगो की आंखों में मिर्च झोंककर सप्ताह भर में चार लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है. जिले में लगातार हो रही इन वारदातों ने सनसनी फैला रखी थी. एसपी ने इनकी गिरफ्तारी के लिए कई थानों की टीमों को लगाया था. हैरान करने वाली बात है कि दोनों आरोपी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे. पुलिस इनके एक और साथी की तलाश कर रही है.

पुलिस ने सुरंग नाम से अभियान चलाया था
हरदोई की लोनार थाना पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त अभियान चलाया था. इसमें उन्होंने बघौरी गांव के राघवेंद्र सिंह और पुरौरी गांव के आलोक सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में इन बदमाशों ने लोगों की आंख में मिर्ची झोंक कर लूट की 4 घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस ने इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सुरंग नाम से अभियान चलाया था. इसमें स्वाट सर्विलांस एसओजी और कई थानों की पुलिस को लगाया गया था.

पुलिस के मुताबिक, थाना लोनार और स्वाट टीम बावन नहर के पास चेकिंग कर रही थीं. इसी दौरान हुसैनपुर सहोरा गांव की तरफ से दो बाइक आते हुए दिखाई दीं, जिनमें एक बाइक पर 2 व्यक्ति सवार थे दूसरी बाइक पर एक व्यक्ति सवार था. पुलिस को देख कर उन्होंने बाइक मोड़ कर भागने का प्रयास किया. पुलिस ने उनका पीछा किया और 2 लोगों को पकड़ लिया. दोनों की तलाशी ली गई तो उनके पास से तीन सोने के झाले, एक जोड़ी कुंडल, दो तमंचे, कारतूस और दो मोबाइल फोन बरामद हुए. 

शौक के लिए दिया वारदातों को अंजाम
पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया वो प्रतियोगी परीक्षा के साथ अग्निवीर की भी तैयारी कर रहे है. साथ ही लोगों ने पिछले सप्ताह लोनार, बेहटा, गोकुल और पाली थाने में सुनसान इलाको में महिलाओं के कीमती जेवर लूटने की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक दोनों ने चार घटनाएं कबूल की हैं, जिसका सामान पुलिस ने इनके पास से बरामद किया है. आरोपियों ने बताया कि इन्होंने शौकिया तौर पर इन वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस को इस मामले में इनके भागे हुए साथी की तलाश है.

Trending news