Minor Crime: कब्र से निकली लड़की की डेड बॉडी सुनाएगी आपबीती! क्या रेप के बाद पेड़ से लटकाई गई?
Advertisement

Minor Crime: कब्र से निकली लड़की की डेड बॉडी सुनाएगी आपबीती! क्या रेप के बाद पेड़ से लटकाई गई?

UP News: हरदोई में किशोरी का शव कब्र से निकलवा कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Minor Crime: कब्र से निकली लड़की की डेड बॉडी सुनाएगी आपबीती! क्या रेप के बाद पेड़ से लटकाई गई?

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दस दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर अज्ञात किशोरी का शव लटकता मिला था. इसके बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त कराकर उसका पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया. इसके बाद मृतक युवती से रेप के बाद हत्या की आशंका जाहिर करते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की गई थी. इसके बाद पुलिस ने बड़ी जद्दोजहद के बाद रविवार की देर शाम शव को गड्ढे से बाहर निकलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

डीएम और एसपी को प्रार्थना पत्र देकर हुई थी दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग
आपको बता दें कि मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के जयराम पुरवा गांव निवासी राजबहादुर की 15 साल की बेटी सुषमा का बीते 5 अप्रैल को लोकैया पुरवा के खेतो में बबूल के पेड़ पर रस्सी के सहारे शव लटकता मिला था. वहीं, अज्ञात शव की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने किशोरी की शिनाख्त कराकर शव का पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद परिजनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने की आशंका जाहिर की थी. परिजनों ने कोतवाली क्षेत्र के नोनार गांव निवासी अक्षय पुत्र सियाराम और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ डीएम और एसपी को प्रार्थना पत्र देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराकर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की थी. 

मृतका के पिता की हालत अचानक बिगड़ी
दरअसल, इस मामले में कार्रवाई न होने से तीन दिन पूर्व पीड़ित के गांव के कई दर्जन गांव ग्रामीण महिलाओं के साथ थाने कार्यवाही की मांग की थी. इसके बाद पुलिस ने आश्वासन देखकर उन्हें शांत कराया और उन्हें वापस घर भेज दिया. इसके बाद उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी और कोतवाल शव को खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की तैयारिया की जा रही थी, लेकिन परिजन और ग्रामीण दूसरे जिला में पैनल से पोस्टमार्टम कराए जाने के बात पर अड़े थे. काफी समझाने के बाद भी जब वह नहीं माने, तो मृतक युवती के शव को कब्र से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस दौरान मृतका के पिता की हालत अचानक बिगड़ गई, जिसको उपचार के लिए प्राइवेट चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
वहीं, इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी हरदोई नृपेंद्र ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया है. फिलहाल, देखना ये है कि इस मामले में क्या कुछ निकलकर सामने आता है.

Trending news