Gorakhpur News: गोरखपुर में नोएडा जैसी सड़कें, गोरखनाथ मंदिर से दिखेगा सीएम सिटी में बड़े बदलाव का नजारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1843456

Gorakhpur News: गोरखपुर में नोएडा जैसी सड़कें, गोरखनाथ मंदिर से दिखेगा सीएम सिटी में बड़े बदलाव का नजारा

Gorakhpur: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गृह जनपद गोरखपुर की सड़कें नोएडा जैसी बनाने की योजना है. गोरखनाथ मंदिर से सूर्यकुंड तक सड़क को चौड़ा करने की तैयारी है. प्रदेश सरकार से मंजूर मिलने के बाद जल्द ही निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा. 

Gorakhpur (File Photo)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गृह जनपद गोरखपुर (Gorakhpur News) में विकास कार्यों को गति दी जा रही है. यहां की सड़कों को नोएडा जैसा बनाने की तैयारी है. शहर में सड़कों पर जाम लगना बड़ी समस्या है. इससे निपटने के लिए शहर की मुख्य सड़कों को चौड़ा करने की योजना बनाई जा रही है. इसके तहत गोरखनाथ मंदिर से सूर्यकुंड तक सड़क के चौड़ीकरण की योजना है. जल्द ही इस काम की शुरुआत हो सकती है. पीडब्लूडी विभाग ने योजना का प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेज दिया है. 

गोरखनाथ मंदिर से सूर्यकुंड तक चौड़ी होगी सड़क
जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत गोरखनाथ मंदिर से सूर्यकुंड तक करीब चार किलोमीटर की सड़क को चौड़ा करने की योजना है. इस योजना के पूरा होने के बाद करीब तीस हजार से ज्यादा लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगा. अभी यह यह रोड सिंगल लेन की है, जिसके चलते लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है. गाड़ी निकालने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बरसात का मौसम निकलने के बाद योजना पर काम शुरू करने योजना है, ताकि निर्माण कार्य में रुकावट न आ सके. इस सड़क के चौड़ीकरण में करीब सोलह करोड़ खर्च आने का अनुमान है.

स्मार्ट सिटी की दौड़ में सबसे आगे यूपी, योगी सरकार ने दस पुरस्कार जीतकर दिखाया दम

इस योजना को छह महीने में पूरा करने की बता कही जा रही है. इसके साथ ही गोरखपुर शहर का सिटी डेवलपमेंट प्लान 2050 (सीडीपी) बनाने का काम शुरू हो चुका है. गोरखपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीडीए) ने इस पर काम कर रही है. आने वाले 25 सालों में शहर की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इस प्लान को बनाया जा रहा है. बढ़ती हुई आबादी को देखते हुए शहर का विकास किया जाएगा. शहर में लोगों के लिए सभी बुनियादी जरूरतों को इस प्लान में शामिल किया जाएगा.

Watch: 23 अगस्त का दिन अब नेशनल स्पेस डे के रूप में मनाया जाएगा, पीएम मोदी ने बेंगलुरु में किया ऐलान

 

Trending news