GIS 2023 : लखनऊ में जुटे दिग्गज कारोबारी, UP में 75 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1524010

GIS 2023 : लखनऊ में जुटे दिग्गज कारोबारी, UP में 75 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Global Investor Summit 2023 in UP : उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर समिट की मुहिम के पहले ही यूपी को लाखों करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिलना शुरू हो गए हैं. सम्मेलन के पहले यूपी में हो रहे रोड शो के पहले चरण में बुधवार को लखनऊ में रोडशो हुआ.

Global Investor Summit 2023 Lucknow Roadshow

Global Investor Summit 2023 : उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर समिट की मुहिम के पहले ही यूपी को लाखों करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिलना शुरू हो गए हैं. सम्मेलन के पहले यूपी में हो रहे रोड शो के पहले चरण में बुधवार को लखनऊ में रोडशो हुआ. लखनऊ में 75 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. इस रोड शो में देश के नामीगिरामी उद्योगपति और कारोबारी शामिल हो रहे हैं.

केंट आरओ के चेयरमैन महेश गुप्ता, क्रिस्टल ग्रुप के नंद किशोर अग्रवाल, पसवाड़ा पेपर्स के अरविंद कुमार, वरुण बेवरेजेज से कमलेश जैन, हल्दीराम समूह से संजय सिंघानिया, चेयर कनाडा इंडिया फाउंडेशन के सतीश ठाकुर, कनाडा के मिस्टिर मेंटल हेल्थ मिशेल टिबोलो सहित अन्य कारोबारियों की मौजूदगी दिखी. रोड शो के बाद देश के दूसरे शहरों से आए उद्यमी और निवेशक शाम 6 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले लखनऊ में हुए निवेशक सम्मेलन में 56292 करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा निवेश प्रपोजल रियल एस्टेट क्षेत्र में मिले हैं. लखनऊ विकास प्राधिकरण के सहयोग से 15485 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव दिए गए हैं. निवेश सम्मेलन के इन  प्रस्तावों से करीब 1 लाख रोजगार पैदा होने की संभावना है. इससे पहले यूपी सरकार की ओर से मुंबई में रोड शो आयोजित किया गया था. जबकि स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक, स्पीकर सतीश महाना, औद्योगिक विकास मंत्री

इससे पहले सीएम के आवास पर आगरा और अलीगढ़ मंडल के बीजेपी सांसदों और विधायकों के साथ मंगलवार को बैठक हुई थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सांसद और विधायक अपने जिले में निवेश के ब्रांड एंबेसडर बनाए जाएं. उन्होंने बीजेपी सांसदों और विधायकों से जिला स्तर पर इन्वेस्टर समिट का आयोजन कर निवेश का न्योता देने को कहा है. उन्होंने कहा कि बेसहारा जानवरों की समस्या के हल में सांसद- विधायक सहयोग करें.

रोड शो के दौरान हिमायुं रोड माइल ने 15,000 करोड़, वरुण बेवरेजेज की ओर से 3400 करोड़, सिटी गोल्ड कारपोरेशन के 10000 करोड़, डीएस ग्रुप नोएडा के जरिये 2 हजार करोड़, रिमझिम इस्पात कानपुर 2000 करोड़, हल्दीराम ग्रुप दिल्ली व नोएडा के 1400 करोड़, वर्ड विजर्ड ग्रुप द्वारा 1500 करोड़, सिगमा बैटरी बेंगलुरु के 1000 करोड़, एसपीएस कनाडा ग्रुप की ओर से 1000 करोड़ का निवेश प्रस्ताव मिला है.

निदान डायग्नोस्टिक सेंटर 750 करोड़, महाकौशल एग्रीकॉर्प, एनआईआईएनआर हाईजीन केयर, स्केलर ग्रुप हैदराबाद, ज्ञान दूध, केंट आरओ सिस्टम नोएडा द्वारा 500-500 करोड़, इकावो एग्री डेली प्रालि. 375 करोड़ रुपये, रमा इंडस्ट्रीज 300 करोड़, बंसल वायर दिल्ली-गाजियाबाद 300 करोड़, क्रीमी फूड लिमिटेड खुर्जा, लोहिया ग्रुप मुरादाबाद, मधुसुदन घी नोएडा औऱ शाहजहांपुर गोपाल की ओर से 250-250 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट प्रपोजल दिया गया है. क्रिस्टल ग्रुप दिल्ली ने 200 करोड़ और अन्य नेशनल और मल्टीनेशनल कंपनियों के जरिये भी 50 से 200 करोड़ तक के निवेश का प्रस्ताव रखा जाएगा. इस दौरान कई एमओयू साइन होने की संभावना है.

 

Trending news