Taj Mahal: पर्यटकों के लिए खुशखबरी, कल मुफ्त में कर सकेंगे ताज का दीदार, जान लीजिए टाइमिंग
Advertisement

Taj Mahal: पर्यटकों के लिए खुशखबरी, कल मुफ्त में कर सकेंगे ताज का दीदार, जान लीजिए टाइमिंग

Free Entry in Taj Mahal: बकरीद के दिन यानी कल ताजमहल में तीन घंटे तक फ्री एंट्री रहेगी. इसको लेकर एएसआई ने जानकारी दी है. 

Credit: tajmahal.gov.in

Free Entry in Taj Mahal: अगर आप भी रविवार को ताज का दीदार करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. कल यानी 10 जुलाई को ताजमहल में तीन घंटे तक फ्री एंट्री होगी. दरअसल, रविवार को बकरीद (ईद-उल-जुहा) का त्योहार है. इसके चलते भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने तीन घंटे ताजमहल में प्रवेश निशुल्क रखने का आदेश जारी किया है. इस सुविधा का लाभ देशी-विदेशी सभी पर्यटक उठा सकेंगे. 

इस समय तक कर सकेंगे फ्री में एंट्री 
आपको बता दें कि बकरीद पर ताजमहल में खास नमाज अदा की जाती है. ऐसे में बकरीद को देखते हुए ताजमहल में नमाज के दौरान सैलानियों का प्रवेश नि:शुल्क रहेगा. यह सुविधा सुबह 7 से 10 बजे तक रहेगी. 10 बजे के बाद सभी टिकट काउंटर शुरू हो जाएंगे. ऑनलाइन टिकट की बुकिंग भी 10 बजे से ही शुरू होगी. 

यह भी पढ़ें- जीजा को सलहज से फोन पर Kiss मांगना पड़ा भारी, महिला ने उठाया ऐसा कदम ठिकाने आ गए होश

यहां देखें एंट्री फीस 
ताजमहल सूर्योदय से सूर्यास्त तक खुलता है. शुक्रवार को ताजमहल बंद रहता है. ताजमहल में एंट्री के लिए भारतीय पर्यटकों के लिए 50 रुपये, विदेशी पर्यटकों के लिए 1100 रुपये, जबकि सार्क और बिम्सटेक देशों के लिए 540 रुपये का टिकट है. 15 साल से नीचे के बच्चों को निशुल्क प्रवेश मिलता है. वहीं मुख्य गुंबद देखने के लिए आपको अतिरिक्त 200 रुपये का टिकट लेना होता है. टिकट लेने के दौरान पर्यटक को सरकार द्वारा जारी अपना पहचान प्रमाण साथ रखना होगा. 

यह भी पढ़ें- ललितपुर में अनोखा बकरा, शरीर पर लिखा मोहम्मद, अल्लाह और 786, देखने वालों की लगी भीड़

Trending news