Sonia Gandhi Health Update : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर
Advertisement

Sonia Gandhi Health Update : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

Sonia Gandhi Health Update :  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोनिया गांधी को पहले भी ऐसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हुई थीं.

Sonia Gandhi Health Bulletin

Sonia Gandhi Health Update :  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, सांस में लेने में तकलीफ. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को तबियत बिगड़ने के बाद को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया.जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन में बताया है कि बुखार के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तमाम जांच के बाद वो निगरानी में हैं. अस्पताल ट्रस्ट का कहना है कि सोनिया गांधी को 2 मार्च 2023 को चेस्ट मेडिसिन विभाग के सीनियर सलाहकार डॉ अरूप बसु और उनकी टीम की निगरानी में सर गंगाराम अस्पताल में एडमिट कराया गया है. उनकी हालत स्थिर है.

2023 में यह दूसरा वाकया है, कांग्रेस सांसद को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण अस्पताल में एडमिट कराया गया है. जनवरी में भी सोनिया गांधी को वायरल और ब्रोंकाइटिस के कारण श्वसन तंत्र में संक्रमण का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दिल्ली के एक अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. सोनिया गांधी इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आखिरी बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए देखी गई थीं. 

सोनिया गांधी करीब दो दशक तक कांग्रेस अध्यक्ष रही हैं. वो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की मुखिया हैं. हाल ही में कांग्रेस में हुए सांगठनिक चुनाव के बाद सोनिया गांधी की जगह मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष चुना गया है. सोनिया की अगुवाई में यूपीए ने 2004 और 2009 के चुनाव में जीत दर्ज की थी. हालांकि 2014 की मोदी लहर में यूपीए को हार का सामना करना पड़ा. सोनिया गांधी के लंबे कार्यकाल के बीच राहुल गांधी भी थोड़े वक्त तक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

3 साल पहले राजधानी बनी गैरसैंण पर सुविधाएं नहीं, राजधानी में अधर में अटकी परियोजनाएं

बुलडोजर एक्शन को SP सांसद ने मुस्लिमों पर जुल्म बताया, बर्क ने CM योगी पर बोला हमला

 

Braj Ki Holi: ब्रज से हुआ होली का आगाज, फूलों के साथ उड़े गुलाल

 

Trending news